राजभवन के सामने हुक्का बार में धुएं का छल्ला उड़ा रहे 16 अमीरजादे गिरफ्तार, संचालक फरार; नशे की बड़ी खेप बरामद

राजभवन के सामने हुक्का बार में धुएं का छल्ला उड़ा रहे 16 अमीरजादे गिरफ्तार, संचालक फरार; नशे की बड़ी खेप बरामद

 राजभवन के सामने हुक्का बार में धुएं का छल्ला उड़ा रहे 16 अमीरजादे गिरफ्तार, संचालक फरार; नशे की बड़ी खेप बरामद

लखनऊ: देशभर में कोरोना ने अपना कहर जमकर बरपा रखा है. देश के कई राज्यों में संपूर्ण लॉकडाउन (Total Lockdown) है तो कही पर समान पाबंदियां है. वही पर अगर बात यूपी कि की जाए तो यहां की योगी सरकार (Government Of Yogi) कोरोना को लेकर गंभीर है और आमजन की सुरक्षा के लिए लॉकडाउन लगाया हुआ है और योगी आदित्यनाथ लापरवाही (Negligence) बरतने और गाइउलाइन को फॉलो नहीं करने वालों पर भी सख्त कार्रवाई कर रही है. प्रदेश के लखनऊ में लॉकडाउन के बीच हुक्का बार चल रहे हैं. बुधवार देर रात हजरतगंज पुलिस ने छापेमारी करके राजभवन के सामने संचालित हो रहे एक हुक्काबार से 16 नशेड़ियों को गिरफ्तार किया है.

बार में उड़ रहे थें धुएं के छल्ले:
पुलिस ने सभी को उस वक्त दबोचा जब सभी नशे में धुत होकर धुएं का छल्ला (Smoke Ring) उड़ा रहे थे. पुलिस की भनक पाकर हुक्काबार का संचालक फरार हो गया है. पुलिस को यहां से भारी मात्रा में तंबाकू, हुक्का और मादक पदार्थ बरामद हुआ है.

सभी नशे में धुत मिले:
हजरतगंज इंस्पेक्टर श्याम बाबू शुक्ला (Hazratganj Inspector Shyam Babu Shukla) ने बताया कि एक दिन पहले राजभवन के सामने स्थित एम्परर हुक्का बार (Emperor Hookah Bar) में भीड़ जुटने की जानकारी मिली थी. सूचना की पुष्टि होने के बाद बुधवार देर रात छापेमारी की गई तो दर्जन भर से ज्यादा युवक हुक्का पीते मिले. बार के बाहर लग्जरी गाड़ियां (Luxury cars) भी खड़ी थीं. शहर के बड़े व्यापारी परिवारों के युवकों को हुक्का पीते हुए पकड़ा गया तो वह नशे में धुत मिले. पुलिस टीम ने इनके फोन, गाड़ियां और इनके पास से मिले नशे का सामान जब्त कर लिया है.

बार संचालक फरार:
हुसैनगंज निवासी हुक्का बार संचालक सलमान (Bar Operator Salman) फरार है. जिसकी तलाश की जा रही है. वहीं, सूत्रों का कहना है कि हजरतगंज और गोमतीनगर में लॉकडाउन के बावजूद कई हुक्काबार संचालित हो रहे हैं. थाने के बीट दरोगा और सिपाहियों की मिली भगत से हुक्का बार चल रहे हैं.

शराब की दूकानें बंद होने से हुक्का बार वालों की हो रही है चांदी:
लॉकडाउन में शराब की दुकानें (Liquor Shop) बंद होने से युवा इन हुक्काबारों में गांजे और अन्य नशे का सेवन करने भारी संख्या में पहुंच रहे हैं जिससे हुक्का बार संचालकों की चांदी हो रही है. इससे एक तरफ जहां शराब कारोबारियों (Wine Merchants) की आमदनी रुकी है, वहीं अवैध रुप से संचालित इन हुक्काबार के मालिक पुलिस की जेब गरम करके इस आपदा में भी मोटी आमदनी कर रहे हैं.

ये हुए गिरफ्तार:
डालीगंज निवासी सलमान, मोतीझील निवासी फैजान, ठाकुरगंज निवासी सलमान, हुसैनाबाद बाद निवासी मोसीन कमाल, अमीनाबाद निवासी स्वेत कुरैसी, कैसरबाग निवासी शादाब, कसाईबाड़ी अमीनाबाद निवासी मोहम्मद वकार, हुसैनाबाद ठाकुरगंज निवासी चांद अली, हसनगंज निवासी मो. सलमान, ठाकुरगंज निवासी उस्मान, ताल कटोरा निवासी सूरज सिंह, बालागंज निवासी वरुण अवस्थी, हुसैनाबाद निवासी मोहम्मद वासिद और मोहम्मद इनाम, डालीगंज निवासी मोहम्मद सलमान गिरफ्तार हुए हैं।

 

और पढ़ें