कोविड-19 महामारी के बीच भारत में आईपीएल होने को लेकर बोले पैट कमिंस, आयोजक कुछ चीजों में बेहतर कर सकते थे

कोविड-19 महामारी के बीच भारत में आईपीएल होने को लेकर बोले पैट कमिंस, आयोजक कुछ चीजों में बेहतर कर सकते थे

कोविड-19 महामारी के बीच भारत में आईपीएल होने को लेकर बोले पैट कमिंस, आयोजक कुछ चीजों में बेहतर कर सकते थे

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बीच भारत में इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन के लेकर आयोजक ‘कुछ चीजों को बेहतर’ कर सकते थे. कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के इस अहम सदस्य ने कहा कि आईपीएल का पिछला सत्र यूएई में शानदार तरीके से आयोजित किया गया था जिसके बाद आयोजकों ने इस साल इसे भारत में कराने का फैसला किया. आईपीएल बायो-बबल (जैव-सुरक्षित) में कोविड-19 संक्रमण के कई मामलों के बाद मंगलवार को इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया. पिछले साल भी कोरोना वायरस महामारी की पहली लहर के कारण आईपीएल को पहले टाल दिया गया था और फिर देरी से यूएई में इसका आयोजन हुआ.

लीग के स्थगित होने से पहले आई थी कमिंस की प्रतिक्रियाः
कमिंस ने ‘फॉक्स स्पोर्ट्स’ से कहा कि पिछले साल आईपीएल का आयोजन यूएई में हुआ और वह शानदार तरीके से आयोजित टूर्नामेंट था. उन्होंने कहा कि इस साल उन्होंने एक कदम आगे बढ़ते हुए भारत में कई शहरों में इसे आयोजित करने का फैसला किया. मैं चीजों को देखते हुए यकीन के साथ कह सकता हूं कि वे कुछ मामले में बेहतर कर सकते है. कमिंस की यह प्रतिक्रिया मंगलवार को लीग के स्थगित होने से पहले आई थी. उन्होंने हालांकि यह नहीं बताया कि आयोजकों को क्या अलग तरीके से करना चाहिए था.

आईपीएल के कई खिलाड़ी और टीमों के सर्पोटिंग स्टाफ के कोविड-19 पॉजिटिव आने के बदा रद्द हुआ टूर्नामेंटः
लीग स्थगित करने की घोषणा सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा के कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद की गई. इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के वरूण चक्रवर्ती और संदीप वारियर भी पॉजिटिव पाए गए थे. चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी भी पॉजिटिव पाए गए. बाद में पता चला कि टीम के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी भी कोविड-19 पॉजिटिव है.

देश में गंभीर स्वास्थ्य संकट की स्थिति के बाद टूर्नामेंट के लिए झेलनी पड़ी थी आलोचनाः
इससे पहले देश में गंभीर स्वास्थ्य संकट की स्थिति के बाद भी इस टी20 लीग के संचालन की अलोचना हुई थी. ऑस्ट्रेलिया के इस उपकप्तान ने कहा कि यह दो अलग तरह की दुनिया है. हम भाग्यशाली हैं, हम सुरक्षित हैं, हम ठीक से हैं और वहां लोग बुनियादी चिकित्सा उपचार के लिए संघर्ष कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पहले तो यह जानना जरूरी था कि क्या आईपीएल में हमारा खेलना सही था और सभी ने कहा कि यह तीन-चार घंटे के लिए राहत देगा. मैं जो कर सकता हूं वह कर रहा हूं. भारत मेरे और क्रिकेटरों के लिए बहुत अच्छा देश है.

मालदीव जा सकते ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ीः
इस टी20 लीग के टलने के बाद आईपीएल से जुड़े ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी और सहयोगी सदस्य घर वापसी के लिए मालदीव जा सकते हैं. ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने पिछले सप्ताह कोविड-19 मामलों के कारण 15 मई तक भारत से आने वाले लोगों पर प्रतिबंध लगा दिया है.
सोर्स भाषा
 

और पढ़ें