देशभर में अनलॉक-1 में बाजारों में लौटने लगी रौनक, दुकानें खुलने के साथ बाजारों में लौटने लगे ग्राहक

देशभर में अनलॉक-1 में बाजारों में लौटने लगी रौनक, दुकानें खुलने के साथ बाजारों में लौटने लगे ग्राहक

देशभर में अनलॉक-1 में बाजारों में लौटने लगी रौनक, दुकानें खुलने के साथ बाजारों में लौटने लगे ग्राहक

नई दिल्ली: देशभर में अनलॉक-1 के तहत बाजारों में रौनक लौटने लग गई है. दुकानें खुलने के साथ बाजारों में ग्राहक लौटने लग गए है. इससे पहले 77 दिनों से कोरोना की वजह से बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ था. कोरोना संकट के बीच देशव्यापी लॉकडाउन में इमरजेंसी सेवाओं को छोडकर सभी चीजें बंद थे. ऐसे में लोगों को घरों से निकले की पाबंदी थी. अब अनलॉक-1 के तहत केन्द्र सरकार और राज्य सरकार ने देशवासियों को राहत दी है. बाजारों को खोलने से पहले केन्द्र और राज्य सरकार की गाइडलाइन जारी हुई, जिसके बाद बाजारों को खोलने की अनुमति दी है.. सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क समेत कई नियमों को पालन करना होगा.

बाजार खुलते ही बाजारों में रौनक लौटने लगी:
अनलॉक 1 के तहत बाजार खुलते ही बाजारों में रौनक लौटने लगी है. रोजाना के इस्तेमाल होने वाले उत्पाद बिकने शुरू हो गए है. जिससे बाजार गुलजार होने लग गए है. अब सडकों पर वाहनों की चहल पहल होने लग गई है. देशभर में गाड़ियों के 90 फीसदी शोरूम खुल गए है. कपड़ों की जो दुकानें खुल रही वहां 40 फीसदी ग्राहक आना शुरू हो गए है.

अब योग से दूर होगा तनाव, अजमेर पुलिसकर्मियों ने किया योग

राजस्थान,केरल,कर्नाटक में दुकानों पर बढ़ रहे ग्राहक:
मीडिया रिपोर्टस की माने तो राजस्थान,केरल,कर्नाटक में दुकानों पर ग्राहक बढ़ रहे. देश का सबसे बड़ा सोने का बाजार मुंबई के झवेरी मार्केट में 10-15 प्रतिशत कारोबार हुआ. वहीं देशभर में जून में एक लाख कार बिकने की उम्मीद जताई जा रही है.

बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई शुरू: 
कोरोना संकट के बीच बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई शुरू हो गई है. ऐसे में अब अभिभावक 15 हजार से कम कीमत के मोबाइल फोन खरीद रहे है, जिससे बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई हो सके. जिसकी वजह से मोबाइल बाजार में बिक्री बढने लग गई है. हालांकि स्टोर पर इस सेगमेंट के फोन की आपूर्ति पूरी नहीं हो पा रही है. वहीं वर्क फ्रॉम होम के कारण लैपटॉप की बिक्री 60 प्रतिशत तक हो रही है.

हाउसिंग बोर्ड को मिली बड़ी जिम्मेदारी, विधायकों के नए आवासों के प्रोजेक्ट की कमान

और पढ़ें