DDA ने गिराया गिरजाघर, दिल्ली सरकार का उस पर कोई नियंत्रण नहीं: केजरीवाल

DDA ने गिराया गिरजाघर, दिल्ली सरकार का उस पर कोई नियंत्रण नहीं: केजरीवाल

DDA ने गिराया गिरजाघर, दिल्ली सरकार का उस पर कोई नियंत्रण नहीं: केजरीवाल

पणजी: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के छतरपुर इलाके में एक गिरजाघर गिराए जाने से जुड़े मामले में न्याय का आश्वासन देते हुए बुधवार को कहा कि यह कार्रवाई केन्द्र सरकार के अधीन आने वाले दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने की है.

गिरजाघर के सदस्यों ने कार्रवाई को दिया अवैध करार: 
दक्षिणी दिल्ली जिला प्रशासन ने भूमि का अतिक्रमण कर उस पर बनाए गए गिरजाघर को 12 जुलाई को छतरपुर में विध्वंस अभियान के दौरान गिरा दिया था. गिरजाघर के सदस्यों ने कार्रवाई को अवैध करार देते हुए दावा किया है कि परिसर खाली करने के लिए कोई नोटिस नहीं दिया गया.

मैं पहले भी कह चुका हूं कि ये कार्रवाई DDA ने की है: केजरीवाल
गोवा के दो दिवसीय दौरे पर आए केजरीवाल ने पत्रकारों से कहा कि मैंने पहले भी कहा था कि यह कार्रवाई दिल्ली विकास प्राधिकरण ने की है. डीडीए केन्द्र सरकार के अधीन आता है. दिल्ली सरकार का इस पर कोई नियंत्रण नहीं है. डीडीए ने शायद मामले में उच्च न्यायालय का रुख किया था, जिसने आदेश दिया और डीडीए ने कार्रवाई की. आप के राष्ट्रीय समन्वयक ने कहा कि उनकी पार्टी के स्थानीय विधायक गिरजाघर के अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं और हर संभव मदद मुहैया करा रहे हैं.

मामले में कानूनी जानकारी नहीं है:
उन्होंने कहा कि अगर उच्च न्यायालय ने स्थगन का आदेश दिया होता तो, उस हिस्से को गिराया नहीं जाता. मुझे मामले से जुड़ी कानूनी जानकारी नहीं है. कल जब मैं यहां आया, तब मुझे बताया गया कि यह कार्रवाई की गई है. केजरीवाल ने कहा कि वह दिल्ली वापस जाकर मामले की जानकारी हासिल करेंगे. उन्होंने कहा कि मैं आपको बस इतना आश्वासन दे सकता हूं कि न्याय होगा और जो भी सही है उसकी जीत होगी.

और पढ़ें