VIDEO: मोस्ट वांटेड पपला गुर्जर गिरफ्तार, महाराष्ट्र के कोल्हापुर में उधम सिंह के नाम से रहे रहा था पपला

VIDEO: मोस्ट वांटेड पपला गुर्जर गिरफ्तार, महाराष्ट्र के कोल्हापुर में उधम सिंह के नाम से रहे रहा था पपला

जयपुर: राजस्थान पुलिस ने लगभग सवा साल से फरार चल रहे वांछित अपराधी विक्रम गुर्जर उर्फ पपला को बुधवार देर रात महाराष्ट्र के कोल्हापुर में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उस पर पांच लाख रुपये का इनाम रखा हुआ था. पुलिस महानिदेशक एम.एल. लाठर ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं को बताया कि राजस्थान पुलिस की विशेष टीम ने कुख्यात वांछित अपराधी विक्रम गुर्जर उर्फ पपला तथा उसकी महिला मित्र जियाउससहर सिगलीगर को महाराष्ट्र के कोल्हापुर से धर दबोचा.

पांच लाख रुपये का था इनाम घोषित:
उन्होंने बताया कि गुर्जर पर राजस्थान पुलिस की ओर से पांच लाख रुपये का इनाम घोषित था. कुछ अपराधी सात सितम्बर 2019 को अलवर जिले के बहरोड़ थाने पर गोलीबारी कर उसे भगा ले गए थे. पुलिस महानिदेशक ने बताया कि बुधवार रात पूर्व नियोजित रणनीति के तहत ईआरटी के कमांडो व अधिकारियों ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर में उस बिल्डिंग को घेर लिया जिसमें पपला गुर्जर रह रहा था. 

पपला ने भागने व बचने का किया प्रयास:
पपला ने अन्त समय तक निकल भागने व बचने का प्रयास किया. इस दौरान उसने बिल्डिंग के नीचे छलांग लगाई जिस कारण उसके हाथ एवं पैर में चोटें भी आई हैं. लाठर ने बताया कि वहां मौजूद कमांडो ने कूदते ही पपला को दबोच लिया.  गिरफ्तार पपला व उसकी महिला मित्र जियाउससहर सिगलीगर जिसने उसे शरण दी थी, दोनों को लेकर पुलिस टीम जयपुर पहुंचेगी.

उधम सिंह के नाम से रहे रहा था पपला: 

राजस्थान में पपला गुर्जर पर 4 मुकदमें दर्ज हैं. हरियाणा में भी 4 हत्या के मामले पपला पर दर्ज है. पपला गुर्जर महाराष्ट्र के कोल्हापुर में उधम सिंह के नाम से रहे रहा था. पपला एक जिम संचालक महिला के साथ रह रहा था. कार्रवाई के दौरान पपला ने तीसरी मंजिल से छलांग लगाई. छलांग लगाकर भागने का प्रयास किया था, लेकिन ईआरटी के कमांडो ने पपला को धर दबोचा.

पपला को कुछ लोग अंधाधुंध फायरिंग कर छुड़ा ले गये थे थाने से:
उल्लेखनीय है कि सात सितम्बर 2019 को बहरोड़ थाने में बंद पपला को कुछ लोग अंधाधुंध फायरिंग कर थाने से छुड़ा ले गये थे. इस मामले को लेकर पुलिस की बहुत किरकिरी हुई थी. पुलिस इस सिलसिले में अब तक 30 संदिग्ध अपराधियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

और पढ़ें