close ads


DSGMC ने कंगना रनोत को भेजा Legal Notice, पंजाबी वृद्धा को शाहीन बाग वाली दादी बिल्किस बानो कहने वाले बयान को बताया बेअदबी

DSGMC ने कंगना रनोत को भेजा Legal Notice,  पंजाबी वृद्धा को शाहीन बाग वाली दादी बिल्किस बानो कहने वाले बयान को बताया बेअदबी

नई दिल्ली: हाल ही में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंध समिति (डीएसजीएमसी) ने अभिनेत्री कंगना रनौत को कानूनी नोटिस भेजा है. इतना ही नहीं उन्होनें केन्द्र के कृषि कानूनों के विरुद्ध प्रदर्शन कर रहे किसानों के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट पर बिना किसी शर्त माफी मांगने को कहा है और अभिनेत्री से उन ट्वीट को हटाने की अपील भी की है. आपको बता दे कि हाल ही में कंगना ने एक पंजाबी वृद्धा की तुलना शाहीन बाग मामले से फेमल हुई दादी बिल्किस बानो से की थी. 

डीएसजीएमसी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट किया है कि हमने कंगना रनौत को एक किसान की बुजुर्ग मां के 100 रुपये में उपलब्ध होने संबंधी टिप्पणी वाले आपत्तिजनक ट्वीट पर उन्हें कानूनी नोटिस भेजा है. उनके ट्वीट किसानों के प्रदर्शन को राष्ट्र विरोधी दिखाते हैं. हम किसानों के विरोध पर उनकी संवेदनहीन टिप्पणी के लिए उनसे बिना शर्त माफी मांगने को कहते हैं.

कंगना ने इस हफ्ते की शुरुआत में किसान आंदोलन में शामिल एक बुजुर्ग महिला को शाहीन बाग आंदोलन से प्रसिद्ध हुईं दादी बिल्किस बानो बताया था. उन्होंने रीट्वीट करते हुए दोनों बुजुर्ग महिलाओं की तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा कि यह शाहीन बाग वाली दादी हैं जो 100 रुपये में प्रदर्शन करने के लिए उपलब्ध हैं. लोगों के सवाल उठाने पर कंगना ने कथित तौर पर अपना ट्वीट हटा दिया है.

केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ हजारों किसान दिल्ली से लगी सीमाओं पर पिछले एक सप्ताह से डटे हैं. किसानों को आशंका है कि इन कानूनों के कारण न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की प्रणाली समाप्त हो जाएगी. सरकार और प्रदर्शन कर रहे किसानों के बीच मामले के समाधान को लेकर बातचीत भी जारी है. फिलहाल ये मामले क्या मोड़ लेगा कुछ कहा नहीं जा सकता है. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें