जालोर VIDEO: निजी स्कूल के दलित छात्र की मारपीट के बाद मौत, मटके से पानी पीने पर स्कूल संचालक ने की थी मारपीट 

VIDEO: निजी स्कूल के दलित छात्र की मारपीट के बाद मौत, मटके से पानी पीने पर स्कूल संचालक ने की थी मारपीट 

जालोर: जालोर में निजी स्कूल में स्कूल संचालक द्वारा मासूम बालक से मारपीट करने से कुछ दिनों बाद शनिवार को उपचार के दौरान मासूम की मौत हो गई. घटना सायला थाना क्षेत्र के सुराणा गांव की है.  20 जुलाई को तीसरी कक्षा के छात्र इंद्र मेघवाल ने मटकी से पानी लिया जिस पर भेदभाव करते हुये स्कूल संचालक छैलसिंह ने दलित मासूम बालक के साथ मारपीट की जिसके बाद ही बालक का उपचार चल रहा था शनिवार को उपचार के दौरान मौत हो गई. 

शनिवार को सायला पुलिस ने मामला दर्ज कर स्कूल संचालक  छैलसिंह को गिरफ़्तार किया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घटना को लेकर ट्वीट किया जिसमें लिखा की जालोर के सायला थाना क्षेत्र में एक निजी स्कूल में शिक्षक द्वारा मारपीट के कारण छात्र की मृत्यु दुखद है. आरोपी शिक्षक के विरुद्ध हत्या व SC/ST एक्ट की धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध कर गिरफ्तारी की जा चुकी है.

मामले के त्वरित अनुसंधान एवं दोषी को जल्द सजा हेतु प्रकरण को केस ऑफिसर स्कीम में लिया गया है. पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द न्याय दिलवाना सुनिश्चित किया जाएगा. मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये सहायता राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष से दी जाएगी. मामले की शिक्षा विभाग ने जांच के लिये मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी की ओर से जांच कमेटी बनाई गई है. 

और पढ़ें