Sri Lanka दौरे को लेकर Danish कनेरिया ने दिया खास बयान, अपनी पसंद के Captain का किया ऐलान 

Sri Lanka दौरे को लेकर Danish कनेरिया ने दिया खास बयान, अपनी पसंद के Captain का किया ऐलान 

Sri Lanka दौरे को लेकर Danish कनेरिया ने दिया खास बयान, अपनी पसंद के Captain का किया ऐलान 

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने भारतीय क्रिकेट को लेकर एक खास बयान दिया है. कनेरिया ने भारत की श्रीलंका दौरे को लेकर बात की है. अपने यू-ट्यूब चैनल (Youtube Channel) पर कनेरिया ने श्रीलंका के दौरे के लिए अपने पसंद के कप्तान का ऐलान किया है. कनेरिया ने माना है कि संजू सैमसन (Sanju Samson) श्रीलंका के दौरे के लिए भारत के कप्तान बन सकते हैं. उनके अंदर दूसरा विराट कोहली (Virat Kohli) बनने की काबिलियत है. अपने चैनल पर कनेरिया ने कहा कि, बीसीसीआई के पास यह अच्छा मौका है कि, वो अपने नए खिलाड़ियों को ग्रूम करें. टीम नए कप्तान के साथ श्रीलंका के दौरे पर जाए.

शिखर धवन एक अच्छे कप्तान साबित हो सकते हैं: 
वैसे, कनेरिया ने कहा कि, शिखर धवन (Shikhar Dhawan) यकीनन एक अच्छे कप्तान साबित हो सकते हैं लेकिन टीम मैनेजमेंट (Team Management) को अगली कतार भी तैयार करनी है, और यह देखना है कि क्या धवन लॉन्ग टर्म ऑप्शन हैं या नहीं. वैसे, सैमसन को अभी से जिम्मेदारी देकर टीम मैनेजमेंट भारत की अगली कतार वाली टीम तैयार कर सकती है. सैमसन के पास सीखने की काबिलियत है और वह एक अच्छे कप्तान साबित हो सकते हैं. 

श्रीलंका के दौरे पर मैचों की सीरीज खेलनी है:
बता दें कि जुलाई में भारत को श्रीलंका के दौरे पर जाकर 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है. उस दौरान भारत एक टीम इंग्लैंड के दौरे पर होगी. इसलिए BCCI श्रीलंका के दौरे पर दूसरे दर्जे की टीम भेजने वाली है. खबरों की मानें तो भारत की टीम (Indian Team) जो श्रीलंका जाएगी उसके कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) बन सकते हैं.

ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर ने यूं-ट्यूब चैनल पर अपनी राय रखी है. कनेरिया ने जोर देकर कहा है कि, टीम मैनेजमेंट को नए खिलाड़ियों को आगे ले जाना चाहिए. श्रीलंका का दौरा भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए एक ऐसा मौका है जिससे वो भविष्य की टीम को तैयार करने के लिए एक कदम बढ़ा सकते हैं. 

और पढ़ें