अजमेर दरगाह प्रमुख ने की देशवासियों से की अपील, कहा- धरने-प्रदर्शन कुछ समय के लिए किए जाए स्थगित

दरगाह प्रमुख ने की देशवासियों से की अपील, कहा- धरने-प्रदर्शन कुछ समय के लिए किए जाए स्थगित

दरगाह प्रमुख ने की देशवासियों से की अपील, कहा- धरने-प्रदर्शन कुछ समय के लिए किए जाए स्थगित

अजमेर: ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह प्रमुख सैय्यद जैनुअल आबेदीन अली खान ने भी मुल्क के लोगों से गुज़ारिश की है कि वो इस बीमारी की रोकथाम में उठाए जाने वाले केंद्र सरकार, राज्य सरकार और जिला प्रशासन का साथ दें. इसके अलावा दरगाह दीवान ने मुल्क में जहां भी धरने प्रदर्शन पर जो लोग बैठे है उनसे भी कहा है कि वो कुछ वक्त के लिए अपने धरने प्रदर्शन को खत्म कर इस महामारी से निपटने के लिए सरकार का साथ दें. 

रामदेवरा में बाबा रामदेव मन्दिर हुआ बंद, जनता कर्फ्यू से पहले पसरा सन्नाटा 

सभी को एक साथ खड़े होना होगा: 
दरगाह प्रमुख आबेदीन ने कहा कि पूरे देश को इस महामारी से निपटने के लिए सभी को एक साथ खड़े होना होगा और कंधे से कंधा मिलाकर एक साथ काम करना होगा राजस्थान सरकार व केंद्र सरकार द्वारा एडवाइजरी जारी करने के बाद में उन्होंने सभी देशवासियों से आग्रह किया कि लोग अपने घरों से बाहर ना निकले और दरगाह शरीफ पर ना आए उन्होंने कहा कि गत 31 मार्च तक के लिए दरगाह शरीफ को जायरीनों के लिए बंद कर दिया गया है. जब तक देश इस महामारी से बाहर नहीं निकल पाता तब तक सभी लोग अपने घरों पर रहे और किसी भी जगह की यात्रा ना करें.

कोरोना वायरस: देश में बढ़ रहे संक्रमित मरीज, 250 पहुंची संख्या 

लोग घरों में बैठकर दुआएं करें:
आबेदीन ने ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह से इस पैगाम को देशवासियों के लिए जारी किया है. जहां राजस्थान में धारा 144 को भी लागू कर दिया गया है. किसी भी तरह के सामूहिक सम्मेलन धार्मिक सम्मेलन या समूह पर पाबंदी लगा दी गई है. उस को ध्यान में रखते हुए सभी होने वाले धार्मिक व सांस्कृतिक आयोजनों को स्थगित कर दिया जाए जो देश के हित में है. उन्होंने सभी से यह भी कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए लोग घरों में बैठकर दुआएं करें.
 

और पढ़ें