Dausa: ससुराल में पेड़ पर झूलता मिला युवक का शव, ग्रामीणों ने हत्या का मामला बताते हुए किया हंगामा

Dausa: ससुराल में पेड़ पर झूलता मिला युवक का शव, ग्रामीणों ने हत्या का मामला बताते हुए किया हंगामा

लालसोट(दौसा): जिले के लालसोट उपखण्ड के डिडवाना गांव की धाकड़या ढाणी में मंगलवार सुबह उस वक्त हडक़ंप मच गया, जब एक खेत में बंबूल के पेड़ पर युवक की लाश फंदे पर झूलती मिली. मृतक युवक रामगढ पचवारा थाना क्षेत्र के हरिपुर गांव का निवासी है और डिडवाना गांव की धाकड़या ढाणी में उसका ससुराल है, जहां वह बीती रात्रि को साले के साथ घर पर ही सोया था. आज सुबह मृतक की लाश ससुराल में घर के पास एक खेत में बंबूल के पेड़ से झूलती मिली. 

ग्रामीणों ने हत्या का मामला बताते हुए हंगामा किया:
मामले की जानकारी मिलने पर मौके पर लालसोट थाना प्रभारी राजवीर सिंह राठौड़ भी पुलिस जाप्ते के साथ पहुंचे और घटना का जायजा लिया. कुछ देर बाद मौके पर जिला मुख्यालय से एमओवी व एफएसएल टीम भी पहुंची और घटना स्थल से साक्ष्य जुटाएं, जिसके बाद शव को पेड़ पर लगे फंदे से उतारा गया. शव को फंदे से उतारने के बाद शव को परिजनों व ग्रामीणों ने अपने कब्जे में लेते हुए इसे हत्या का मामला बताते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया और शव को लालसोट-तूंगा रोड़ पर भी लाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस कर्मियों के प्रयासों के चलते ऐसा नही हो सका. इस दौरान मौके पर भाजपा नेता रामबिलाश मीना भी पहुंच गए और उन्होंने भी मामले के खुलासे की मांग की. 

ग्रामीण मामले को तत्काल खुलासा करने की मांग पर अड़े:
कुछ देर बाद मौके पर लालसोट एसडीएम गोपाल जांगिड व तहसीलदार गणराज बडग़ौती भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को पोस्टमार्टम के लिए समझाइश का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण मामले को तत्काल खुलासा करने व मौके पर एसपी को बुलाने की मांग पर अड़े रहे. कुछ देर बाद ग्रामीण जन लालसोट-तूंगा रोड़ पर भी जा बैठे, जिसके चलते यातायात भी बाधित हो गया. 

करीब एक बजे ग्रामीण रोड़ से हट गए:
इसी दौरान जिले के एएसपी अनिल सिंह चौहान ने भी भाजपा नेता रामबिलाश मीना से दूरभाष पर वार्ता करते हुए मामले को शीघ्र ही खुलासे का भरोसा दिया, मौके पर मौजूद एसडीएम गोपाल जांगिड ने भी मामले को हत्या की धाराओं में दर्ज करने व शीघ्र खुलासा करने का भरोसा दिया, जिसके बाद दोपहर करीब एक बजे ग्रामीण रोड़ से हट गए और शव के पोस्टमार्टम के लिए राजी हो गए. बाद में पुलिस ने लालसोट मुर्दाघर में शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सुपुर्द कर दिया.

और पढ़ें