दौसा सांसद जसकौर के बयान पर किरोड़ीलाल मीणा ने किया किनारा, कहा- हर किसी को अभिव्यक्ति की आजादी

सांसद जसकौर के बयान पर किरोड़ीलाल मीणा ने किया किनारा, कहा- हर किसी को अभिव्यक्ति की आजादी

सांसद जसकौर के बयान पर किरोड़ीलाल मीणा ने किया किनारा, कहा-  हर किसी को अभिव्यक्ति की आजादी

दौसा: किसान आन्दोलन (Kisaan aandolan) को लेकर दिए गए दौसा सांसद जसकौर मीणा (Jaskaur Meena) के बयान पर राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने किनारा किया है. जसकौर मीणा के बयान पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सांसद ने ऐसा क्यों बोला यह समझ से परे हैं? हर किसी को अभिव्यक्ति की आजादी है लेकिन किसानों को लेकर उल्टे-सीधे बयान जायज नहीं है. क्योंकि केंद्रीय नेतृत्व ने भी इसके लिए निर्देशित किया हुआ है. 

सांसद का यूं बोलना समझ से परे:
किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व से मिले निर्देश के अनुसार पार्टी नेता को किसान मुद्दे पर बेवजह के बयान नहीं देने हैं. खासकर किसानों को अपमानित करने जैसे बयान न दें. फिर भी सांसद का यूं बोलना समझ से परे हैं. कांग्रेस पूर्व से ही सांसद जसकौर का विरोध कर रही है. ऐसे में पार्टी लाइन के नेताओं ने भी किनारा कर लिया है. 

कांग्रेस की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया आई थी:
बता दें कि जसकौर मीणा ने किसान आन्दोलन में खालिस्तानी (Khalistani) होने की बात कही थी. उस पर कांग्रेस की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया आई थी. जसकौर के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा जमकर मोर्चा खोला था. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा था कि किसानों के प्रति ऐसी संकीर्ण सोच बीजेपी ही रख सकती है. किसानों के विरोधी और अंग्रेजों के पक्षधर रहे लोग इससे ज्यादा कुछ कह भी नहीं सकते. 

ऐसी घटिया सोच को लेकर अब प्रदेश के लोगों को शर्मिन्दगी हो रही:  
उन्होंने कहा था किसानों के प्रति जसकौर मीणा की ऐसी घटिया सोच को लेकर अब प्रदेश के लोगों को शर्मिन्दगी हो रही है कि उन्होंने ऐसे लोगों को एमपी और एमएलए बना दिया. डोटासरा ने कहा कि अंग्रेजों की मुखबिरी करने वाले लोग इससे ज्यादा कुछ कह भी नहीं सकते. इतिहास इन लोगों को कभी माफ नहीं करेगा और जनता भी इस बात की इंतजार कर रही है कि कब इन्हें सबक सिखाया जाए. 

और पढ़ें