जयपुर राजधानी में झमाझम बारिश के साथ दिन की शुरुआत, रक्षाबंधन पर इंद्र देव हुए मेहरबान

राजधानी में झमाझम बारिश के साथ दिन की शुरुआत, रक्षाबंधन पर इंद्र देव हुए मेहरबान

राजधानी में झमाझम बारिश के साथ दिन की शुरुआत, रक्षाबंधन पर इंद्र देव हुए मेहरबान

जयपुर: राजस्‍थान में कमजोर पड़े मानसून के बीच आज सावन के आखिरी सोमवार को राजधानी जयपुर में झमाझम बारिश के साथ दिन की शुरुआत हुई. लोगों की सुबह जब नींद खुली तो शहर बारिश की बूंदों से भीग रहा था. राजधानी में सुबह से तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हुई है. जगह-जगह सड़कों पर पानी बहने से वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं ठंडी हवाओं और बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है. 

देर रात राजस्थान में बदली प्रशासनिक व्यवस्था, 57 IFS, 31 RAS अधिकारियों के तबादले 

बारिश से राजधानी के कई निचले इलाकों में पानी भर गया:  
इससे पहले कल दिनभर गर्मी और उमस ने लोगों को परेशान किया था और आज सुबह इंद्रदेव ने डिमांड पूरी कर दी है. वहीं बारिश से राजधानी के कई निचले इलाकों में पानी भर गया है जिससे वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा फैसला, 8 रुपए में मिलेगा सम्मान पूर्वक खाना 

पूर्वी राजस्थान में आज मध्यम बारिश होने की संभावना:
मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, अजमेर संभाग में बादल छाए रहने के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है. जबकि कोटा, उदयपुर संभाग में कुछ जगहों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने यहां पांच से छह अगस्त के बीच तेज बारिश का पूर्वानुमान जताया है.  वहीं पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जैसलमेर, बाड़मेर, नागौर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़ में सोमवार और मंगलवार को आसमान साफ रहने और मौसम शुष्क रहने की संभावना है. साथ ही तापमान में एक से दो डिग्री बढ़ोतरी होने के आसार हैं. 

और पढ़ें