Uttar Pradesh: मथुरा में 10 साल की लड़की का मिला शव, आरोपी गिरफ्तार

मथुरा: मथुरा में वृंदावन मार्ग पर अहिल्यागंज के वन क्षेत्र से 10 साल की बच्ची का नग्न शव बरामद हुआ है. बच्ची के कपड़े शव के पास ही रखे मिले हैं. पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि बच्ची के परिजनों ने बलात्कार के बाद हत्या किए जाने की आशंका जताते हुए तहरीर दी है.

वहीं, पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज एवं सर्विलांस आदि की मदद से कुछ ही घंटों में बच्ची के मोहल्ले के ही 35 वर्षीय पुरुष को बच्ची को बहला—फुसला कर अपने साथ ले जाने, उसके साथ दुष्कर्म करने और उसकी हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अभिषेक यादव ने कहा कि मामले की जांच के लिए सदर पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में पांच दलों का गठन किया गया था. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को घटनास्थल के आसपास गिरफ्तार आरोपी संदीप की मौजूदगी का पता चला था. उन्होंने बताया कि छानबीन में इसकी पुष्टि होने पर उसे पूछताछ के लिए थाने लाया गया.

यादव ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी संदीप ने बच्ची के साथ बलात्कार करने और घटना का खुलासा होने के डर से उसकी हत्या करने की बात स्वीकार की है. उन्होंने बताया कि बच्ची के परिजनों से मिली तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और पॉक्सो कानून की धाराओं में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. परिजनों के मुताबिक, बृहस्पतिवार दोपहर करीब तीन बजे बच्ची खेलने के लिए घर से बाहर गई थी और शाम करीब पांच बजे जंगल में उसका शव मिला. सोर्स- भाषा