Live News »

कार सहित तालाब में डूबने के मामले में तीसरे युवक का शव बरामद

कार सहित तालाब में डूबने के मामले में तीसरे युवक का शव बरामद

राजसमंद: जिले के केलवाड़ा थाना क्षेत्र के कुंभलगढ़ उदयपुर मार्ग पर ओड़ा तालाब में कार सहित तीन गुजराती पर्यटक के डूबने के मामले में गोताखोरों ने रेस्क्यू कर तीसरे युवक का शव बरामद कर लिया है. वहीं क्रेन के माध्यम से तालाब में डूबी कार को भी बाहर निकाल लिया गया है. केलवाड़ा पुलिस ने घटना की सूचना के बाद दो शवों को कल शाम को ही तालाब से बरामद कर लिया था, लेकिन देर रात होने के चलते तीसरे युवक का शव नहीं तलाशा जा सका. जिसके बाद सुबह से ही गोताखोरों द्वारा रेस्क्यू किया जा रहा था लेकिन करीब 3 घंटे के मशक्कत के बाद तीसरे युवक का शव आखिरकार निकाल लिया गया.

कार अनियंत्रित होकर गहरे तालाब में जा गिरी: 
जानकारी के अनुसार 3 दिन पूर्व गुजरात गांधीनगर से निलेश, मंथन और रौनक नाम के युवक अपने व्यवसाय काम के लिए उदयपुर आए थे और वहां काम खत्म होने के बाद कुंभलगढ़ घूमने के लिए निकले. इस दौरान उदयपुर से कुंभलगढ़ जाने वाली सड़क पर ओड़ा के समीप कार अनियंत्रित होकर गहरे तालाब में जा गिरी. लेकिन इस घटना की जानकारी किसी को नहीं मिल पाई. जब उनके परिजनों ने गुजरात से संपर्क साधा लेकिन संपर्क नहीं हो पाया, जिसके बाद केलवाड़ा पुलिस से मदद ली गई और मोबाइल के अंतिम लोकेशन के आधार पर जांच की गई तो घटना का पता चल पाया. जिसके बाद पूरा तालाब में गोताखोरों और स्थानीय लोगों की मदद से तलाशी शुरू की गई और पुलिस को सफलता हाथ लगी और पुलिस ने घटना के बाद से ही रेस को शुरू किया और आज जाकर तीनों जा कर तीनों शव सहित कार को तालाब से बरामद कर लिया है और आगे की कार्रवाई जारी है. 

और पढ़ें

Most Related Stories

पांच मिनट का वीडियो संदेश रिकॉर्ड करने संत ने लगाई फांसी, महिला ने लगाया था दुष्कर्म का आरोप

पांच मिनट का वीडियो संदेश रिकॉर्ड करने संत ने लगाई फांसी, महिला ने लगाया था दुष्कर्म का आरोप

राजसमंद: जिले के दिवेर थाना क्षेत्र के गुना आश्रम के संत प्रेमदास ने बीती रात अपने आश्रम पर अपने ऊपर लगे आरोप के चलते प्रशासन के नाम एक पांच मिनट का वीडियो संदेश रिकॉर्ड करने के बाद फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. 

कोरोना संक्रमण को लेकर नया खुलासा, इतने दिन के बाद संक्रमित से नहीं फैलता वायरस 

महिला ने लगाया था दुष्कर्म का आरोप:
संत प्रेमदास पर कुछ दिन पूर्व एक महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए राजसमंद एसपी भूवन भूषण यादव के सामने पेश हुई थी जिसके बाद संत पर मामला दर्ज हुआ था और मामले की जांच पुलिस कर रही थी. जिसके बाद बीती रात महंत प्रेमदास ने सुसाइड से पहले प्रशासन के नाम अपने ऊपर लग रहे आरोप को खंडन करते हुए एक वीडियो संदेश अपने मोबाइल से रिकॉर्ड कर आश्रम में स्थित एक पेड़ से फांसी का फंदा लगा लिया और आत्महत्या कर ली.

Coronavirus: भारत कोरोन संक्रमित देशों की सूची में टॉप-10 में शामिल, लगातार चौथे दिन सबसे ज्यादा बढोत्तरी 

महिला सहित 5 लोगों पर  ब्लैकमेलिंग का का आरोप लगाया:
इस घटना की जानकारी सुबह दिवेर थाना पुलिस को मिली जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को देवगढ़ सीएससी के मोर्चरी में रखवाया है और पुलिस ने आगे की जांच शुरू कर दी है. संत ने वीडियो के जरिए बताया कि महिला द्वारा लगाए गए उन पर दुष्कर्म के आरोप से बहुत आहत है और महिला सहित 5 लोगों पर  ब्लैकमेलिंग का संत ने आरोप लगाया है. इस घटना के बाद से महंत के सुसाइड पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं और चर्चाओं का बाजार गरम है. 

कलयुगी बाबा की करतूत..! इलाज के बहाने पिलाई महिला को नशे की दवा, फिर किया दुष्कर्म

कलयुगी बाबा की करतूत..! इलाज के बहाने पिलाई महिला को नशे की दवा, फिर किया दुष्कर्म

राजसमंद: इंसान हवस के पीछे इतना गिर जाता है कि उसे पूरा करने के लिए उसे अपनी मर्यादा का भी ख्याल नही रहता. चाहे वह आम इंसान हो या संत. ऐसा ही एक मामला राजस्थान के राजसमंद जिले के दिवेर थानाक्षेत्र का सामने आया है. जहां एक बीस वर्षीय विवाहिता को पेट मे दर्द की शिकायत होने पर उसका पति उसे लेकर एक संत के पास गया और उपचार करने के लिए कहा. कथित संत प्रेमदास जो कि गुणिया महादेव मे रहता है उसकी नियत इस युवती को देखकर डगमगा गई. 

Rajasthan Corona Updates: राजस्थान के 33 में से 32 जिलों में कोरोना वायरस की दस्तक, कुल मरीजों की संख्या पहुंची 6 हजार 146

पानी में मिलाई कुछ नशे की दवा: 
उसने पीडिता के पति सुरेश को इलाज के लिए ऐरो की टहनी लाने के लिए भेज दिया. इसके बाद पीडिता को गर्मी की वजह से एक गिलास पानी पीने को दिया. इस पानी में  कुछ नशे की दवा मिलाई गई थी. जिसे पीने के बाद पीडिता बेहोश हो गई. बेहोशी की हालत में प्रेमदास ने उसके साथ बलात्कार किया. पीडिता जब होश में आई तो उसे इस घिनौनी करतूत का पता चला, लेकिन संत ने उसे डरा दिया, जिसकी वजह से उसने डर के मारे अपने पति को यह बात नही बताई. 

मामला हुआ दर्ज, जांच के आदेश:
जब उसके पेट का दर्द ठीक नही हुआ तो सुरेश ने अपनी पत्नि से फिर से महाराज के पास जाने के बात कही तो पीडिता ने अपनी आपबीती कह सुनाई. पीडिता अपने पति को लेकर राजसमंद मे मानवाधिकारी सामाजिक न्याय आयोग के मार्फत एसपी के सामने पेश हुई और आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की. इस पर राजसमंद एसपी ने दिवेर थाना पुलिस को मामला दर्जकर जांच के आदेश दिए है.

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी का बयान, 20 हजार से ज्यादा लोगों को लाया गया स्वदेश

लॉकडाउन में रफ्तार का कहर, राजसमंद में दो ट्रकों की भिड़ंत में 2 लोगों की दर्दनाक मौत, 14 घायल

लॉकडाउन में रफ्तार का कहर, राजसमंद में दो ट्रकों की भिड़ंत में 2 लोगों की दर्दनाक मौत, 14 घायल

राजसमंद: कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच भी सड़क हादसे कम होने का नाम हीं ले रही है. शुक्रवार को प्रदेश के राजसमंद जिले के के दिवेर थाना क्षेत्र के बधाना गांव के पास NH8 पर 2 ट्रकों की आमने सामने की भिड़ंत हो गई. घटना में एक ट्रक पर सवार करीब 14 लोग घायल हो गए. जबकि 2 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई.

Lockdown: यूपी सरकार स्टूडेंट्स को लेने के लिए भेजेगी 250 बसें, लॉकडाउन के चलते फंसे हैं हजारों छात्र

ट्रक की केबिन में बैठते थे 16 लोग:
सूचना पर पहुंचे दिवेर थाना पुलिस ने एंबुलेंस के माध्यम से सभी घायलों को देवगढ़ चिकित्सालय पहुंचाया और दोनों शवों को देवगढ सीएचसी के मोर्चरी में रखवाया है. जानकारी के मुताबिक एक ट्रक जोकि गुजरात के तरफ से टमाटर लेकर जयपुर की ओर जा रही थी और सामने से आ रही एक खाली ट्रक से जा टकराई. टमाटर से भरी हुई ट्रक के कैबिन में 16 लोग सवार थे जोकि गुजरात से इस ट्रक में सवार हुए थे और इन्हें यूपी जाना था.

सभी घायलों को इलाज जारी:
सभी घायलों का देवगढ़ चिकित्सालय में उपचार जारी है. लेकिन इस सड़क दुर्घटना को लेकर जिला प्रशासन पर कई सवाल खड़े होते हैं जब करोना महामारी के बीच जारी लॉकडाउन  और उसके बाद जिले की सीमाओं को सील कर रखा है तो बिना चेकिंग के ट्रक दिवेर तक कैसे पहुंची.

परबतसर पुलिस थाने की महिला कांस्टेबल को हुआ कोरोना, बुखार और जुकाम की थी शिकायत

सांसद दिया कुमारी ने की प्रधानमंत्री राहत कोष में कोरोना वायरस को लेकर 1 करोड़ रुपए देने की घोषणा की

सांसद दिया कुमारी ने की प्रधानमंत्री राहत कोष में कोरोना वायरस को लेकर 1 करोड़ रुपए देने की घोषणा की

राजसमंद: कोरोना से जंग को लेकर राजसमंद से बड़ी खबर आई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर सांसद दिया कुमारी ने संसदीय क्षेत्र के लिए 1 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है. इस पैसे का उपयोग चिकित्सा, खाद्य सामग्री जैसी व्यवस्था पर किया जाएगा. कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए सांसद दिया कुमारी ने यह अच्छी पहल की है.

Corona Virus से पीड़ित सिंगर कनिका कपूर की चौथी रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव 

प्रधानमंत्री ने की थी अपील:
ज्ञातव्य हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी सांसदों से संसदीय निधि से एक करोड़ रुपए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय सहायता कोष को दान करने की अपील की थी. प्रधानमंत्री के निर्देश पर सांसद दिया कुमारी ने कोरोना की रोकथाम के लिए संसदीय निधि से एक करोड़ रुपए जारी कर दिया है.

सलमान खान ने फिर दिखाया बड़ा दिल, फिल्म इंडस्ट्री के 25,000 मजदूरों की मदद के आए आगे 

राजसमंद झील में 16 वर्षीय बालक की डूबने से मौत, पुलिस ने शव परिजनों को सौंपा

राजसमंद झील में 16 वर्षीय बालक की डूबने से मौत, पुलिस ने शव परिजनों को सौंपा

राजसमंद: प्रदेश के राजसमंद जिला मुख्यालय के राजनगर थाना क्षेत्र के नौ चौकी पाल राजसमंद झील में 16 वर्षीय बालक की डूबने से मौत हो गई. सूचना पर पहुंची राजनगर थाना पुलिस ने गोताखोरों की मदद से झील से शव को बाहर निकलवाया और जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया, जहां से पोस्टमार्टम कर शव को परिजनों को सौंप दिया है.

सीबीआई ने किया रिश्वतखोर अधिकारियों को कोर्ट में पेश, जमानत आवेदन खारिज

पीपड़ा गांव का रहने वाला था मृतक:  
जानकारी के मुताबिक मृतक दीपेश पालीवाल पीपड़ा गांव का रहने वाला था और वह अपने ननिहाल केलवा में राका स्कूल की पढ़ाई कर रहा था. स्कूल की छुट्टी होने के चलते वो चार दोस्तों के साथ राजसमंद झील, नौ चौकी पाल घूमने आया था और झील में नहाने के दौरान डूबने से उसकी मौत हो गई. घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई वहीं सूचना पर परिजन भी मौके पर पहुंच गए और भावुक नजर आए. 

जानलेवा कोरोना का कहर, पाकिस्तान में हुई पहली मौत, तो इटली में एक दिन में गई 349 लोगों की जान 

प्रदेश की सरकार मगरा इलाके के समग्र विकास को लेकर संकल्पित : सीएम गहलोत

राजसमंद: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को एक दिवसीय प्रवास पर राजसमंद के देवगढ़ पहुंचे. इस दौरान अशोक गहलोत ने देवगढ़ के करणी माता ग्राउंड पर आयोजित विकास सम्मेलन में शिरकत की. गहलोत ने इस दौरान देवगढ़ के बाशिंदों को सौगातों का पिटारा खोलते हुए कई तोहफे भी दिए. सम्मेलन के दौरान गहलोत ने रीको औद्योगिक क्षेत्र बगड़ का शिलान्यास किया तो वहीं चारणीया और बोरवा गांव के जीएसएस का लोकार्पण, बगड़ और पीपली नगर की पीएससी का लोकार्पण, साथ ही राजकीय बालिका छात्रावास भीम का भी लोकार्पण किया. 

सूरजगढ़ क्षेत्र की जनता को सीएम गहलोत का तोहफा, युवाओं के लिए सरकारी कॉलेज खोले जाने की हुई घोषणा 

समग्र विकास को लेकर संकल्पित:
इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विकास सम्मेलन में आई जनता को संबोधित करते हुए साफ किया कि प्रदेश की सरकार मगरा इलाके के समग्र विकास को लेकर संकल्पित है. उन्होंने राजसमंद में मेडिकल कॉलेज खोलने की दिशा में सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयास का भी जिक्र किया, साथ ही राज्य सरकार की विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी लोगों को बताया. 

सचिवालय में सीएस डीबी गुप्ता ने ली बैठक, किसानों की समस्या और उनकी मांगों का लिया फीडबैक 

ये मंत्री रहे मौजूद:
मुख्यमंत्री गहलोत ने इस दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की भी जानकारी दी, साथ ही स्पष्ट भी किया कि इस अंचल के लोगों के प्यार के चलते उन्हें इस कार्यक्रम में आना पड़ा अन्यथा वे नहीं आते. इस मौके पर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, ऊर्जा मंत्री डॉक्टर बी डी कल्ला, मंत्री उदयलाल आंजना, उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी भी मौजूद रहे.

राजसमंद में दर्दनाक सड़क हादसा, 3 बाइक सवार युवकों की मौत

राजसमंद में दर्दनाक सड़क हादसा, 3 बाइक सवार युवकों की मौत

राजसमंद: प्रदेश के राजसमंद जिले के भीम थाना क्षेत्र के बालातों की गंवार गांव के पास NH8 पर एक भीषण सड़क हादसा हो गया. सोमवार को यहां पर एक ट्रक ने सामने से आ रहे बाइक को टक्कर मार दी, जिसमें बाइक सवार 3 युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि उसकी आवाज से बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंच गए. घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक छोड़ मौके से फरार हो गया है. 

इलाहाबाद हाईकोर्ट से योगी सरकार को झटका, हिंसा के आरोपियों के पोस्टर हटाने का आदेश

ट्रक चालक की तलाश में जुटी पुलिस:
घटना की सूचना मिलते ही भीम थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को भीम मोर्चरी में रखवाकर परिजनों को सूचना दी. जानकारी के मुताबिक तीनों बाइक सवार भीम से अपने गांव सुनार कुड़ी लौट रहे थे कि उसी वक्त सामने से आ रहा ट्रक ने टक्कर मार दी, जिसमें तीनों युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है. मृतक में दो युवक आपस में चचेरे भाई बताए जा रहे हैं तो वहीं एक युवक उन दोनों का दोस्त बताया जा रहा है. भीम थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी ट्रक चालक की तलाश शुरू कर दी है.

Holi Festival 2020: निक जोनास ने प्रियंका संग मनाई होली, अंबानी के सेलिब्रेशन की कुछ Photos

राजसमंद के द्वारकाधीशजी मंदिर में फागोत्सव की धूम, राल के दर्शन में उमड़े हरिभक्त

राजसमंद के द्वारकाधीशजी मंदिर में फागोत्सव की धूम, राल के दर्शन में उमड़े हरिभक्त

राजसमंद: द्वारकाधीश मंदिर में देर रात हुए राल के दर्शन में श्रद्धा का सैलाब उमड़ पड़ा. बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ द्वारकाधीश मंदिर पहुंची और राल के दर्शन का लाभ लिया. राजसमंद जिला मुख्यालय स्थित तृतीय पीठ द्वारकाधीश मंदिर में फागुन मास के चलते इन दिनों विशेष दर्शनों का दौर चल रहा है और इसी के तहत मंदिर में राल के दर्शन एक महत्वपूर्ण दर्शन माना जाता है. 

डूंगरपुर में अवैध शराब पर कार्रवाई, एक कंटेनर से करीब 35 लाख की शराब जब्त, 2 आरोपी गिरफ्तार

रखी जाती है दो बड़ी आग की मशाल:
भगवान द्वारकाधीश जी के समक्ष दो बड़े आग के मशाल रखी जाती है और उस पर मंदिर के महाराज द्वारा राल फेंका जाता है, जिससे बड़े आग के गुब्बारे उठते हैं जिसे देखने बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे और इस दर्शन का लाभ लेते हैं. 

उड़ाई गई अबीर गुलाल:
दर्शन से पूर्व बृजवासी युवक मंडली द्वारा रसिया का गान किया गया, जिसे श्रद्धालुओं ने बड़ी ही चाव से सुना. वहीं राल के दर्शन के बाद मंदिर प्रांगण में प्रभु द्वारकाधीश जी के भोग लगने के बाद अबीर गुलाल भी उड़ाई गई, जिसे श्रद्धालुओं ने ठाकुर जी के प्रसाद समझकर ग्रहण किया. जैसे-जैसे होली का पर्व नजदीक आ रही है द्वारकाधीश मंदिर में भी रंग गुलाल उड़ाने का दौर तेज होता जा रहा है.

सीकर में ACB की बड़ी कार्रवाई, खान विभाग का फोरमैन 11 हजार रुपए की घूस लेते ट्रैप

Open Covid-19