Live News »

खेत में काम कर रही दो सगी बहनों पर चाकुओं से जानलेवा हमला, उपचार के दौरान एक की मौत

खेत में काम कर रही दो सगी बहनों पर चाकुओं से जानलेवा हमला, उपचार के दौरान एक की मौत

नागौर: जिले के लाडनूं थाना क्षेत्र के मंगलपुरा गांव में खेत जा रही दो सगी बहनों पर अज्ञात हमलावरों ने चाकुओं से हमला कर दिया. वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए. घायल युवतियों को लाडनूं अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान एक युवती की मौत हो गई, जबकि दूसरी की स्थिति गंभीर होने पर प्राथमिक उपचार के बाद उसे भी हायर सेंटर रेफर किया गया. युवतियों पर हुए हमले की सूचना मिलने पर लाडनूं थानाधिकारी मुकुट बिहारी मीणा व डीडवाना वृत्ताधिकारी गणेशराम चौधरी मौके पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी लेकर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए नाकाबंदी करवाई.

हमले में दो युवतियां गंभीर घायल हो गई: 
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मंगलपुरा गांव निवासी युवतियां ममता और विमला अपने घर से पैदल खेत जा रही थी, रास्ते में आए हमलावरों ने उन पर चाकुओं से ताबड़तोड़ हमला कर दिया, हमले में दो युवतियां गंभीर घायल हो गई. जिन्हें लाडनूं के राजकीय चिकित्सालय लाया गया, जहां चिकित्सकों ने एक विमला को मृत घोषित कर दिया, जबकि बड़ी बहन ममता की स्थिति गंभीर होने पर प्राथमिक उपचार के बाद उसे हायर सेंटर रेफर किया गया. हमलावरों ने हमला क्यों किया, इसके कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक आरोपी को बस में जाते हुए सुजानगढ़ के पास हिरासत में लिया है, और लाडनूं पुलिस पूछताछ कर रही है वहीं दूसरा आरोपी मौके से फरार है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है की हमला क्यो किया और क्या वजह रही. 

...नरपत ज़ोया संवाददाता 1st इंडिया न्यूज नागौर

और पढ़ें

Most Related Stories

नागौर: लाडनूं अस्पताल में नवजात की मौत पर हंगामा, चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप 

नागौर: लाडनूं अस्पताल में नवजात की मौत पर हंगामा, चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप 

लाडनूं (नागौर): लाडनूं के स्थानीय सेठ गणपत राय सरावागी राजकीय अस्पताल में शनिवार दोपहर एक नवजात शिशु की मौत हो गई. जिससे लेकर परिजनों ने अस्पताल परिसर में हंगामा कर दिया. घटना को लेकर परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही करने के साथ अवैध रूप से रुपए मांगने का आरोप लगाया.

डांस प्लस 5 का खिताब रूपेश बाने के नाम, ट्रॉफी और 15 लाख रुपए जीते

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार दोपहर बीदासर निवासी बुलबुल नामक गर्भवती महिला को उसके परिजन अस्पताल लेकर आए, जहां कार्यरत स्त्री रोग विशेषज्ञ राजेश कुमारी ने सिजेरियन कर सफल डिलेवरी करवा दी. लेकिन शनिवार दोपहर नवजात को दूध पिला देने से उसकी मौत हो गई, जिसको लेकर अस्पताल परिसर में काफी संख्या में लोग आक्रोश के साथ एकत्रित हो गए. सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पंहुची.

लापरवाही का आरोप:
मृतक नवजात के मामा पोमराज प्रजापत ने चिकित्सकों पर आरोप लगाते हुए मीडिया को बताया कि अस्पताल परिसर में उनसे 6 हजार रुपए की मांग की गई. वहीं चिकित्सकों की लापरवाही से बच्चे की जान गई, वहीं एक अन्य परिजन निम्बी जोधा के भंवरलाल ने भी उनसे 8 हजार रुपए किसी मेडिकल पर जमा करवाने को कहा गया.

भारत यात्रा को लेकर डोनाल्ड ट्रंप उत्साहित, शेयर किया बाहुबली अवतार वाला VIDEO 

घटना के बाद परिजनों ने पुलिस को दोषी चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. परिजनों ने 4 घण्टों तक शव को अस्पताल से नहीं लिया. देर शाम दोनों पक्षों में आपसी समझौता हो जाने से विवाद शांत हुआ. परिजनों ने पुनः लिखित में पुलिस को कार्रवाई नहीं करने की मांग की और शव को घर ले गए.

लाडनूं: हत्यारा पिता गिरफ्तार, मासूम तीन बच्चों की कर दी थी हत्या

लाडनूं: हत्यारा पिता गिरफ्तार, मासूम तीन बच्चों की कर दी थी हत्या

लाडनूं( नागौर): लाडनूं कस्बे के निम्बी जोधा में तीन मासूम बच्चों को फांसी का फंदा लगाकर मारने वाले आरोपी पिता नाथूराम बणजारा को पुलिस ने शनिवार को फतेहपुर से गिरफ्तार कर लिया. गत वर्ष 29 नवम्बर को आरोपी ने अपने तीन बच्चों की फांसी लगाकर हत्या कर दी थी. इसी मामले में आरोपी फरार चल रहा था. पुलिस को इसकी तलाश थी.

दिल्ली: CAA के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन, जाफराबाद में सुरक्षा कारणों से मेट्रो स्टेशन बंद

आरोपी आदतन शराबी:
लाडनूं थानाधिकारी मुकुटबिहारी मीणा ने बताया कि आरोपी आदतन शराबी है, पत्नी घर का गुजर बसर करती है. घटना वाले दिन पत्नी खेत में काम करने चली गई. जाते समय आरोपी को पांच सौ रुपए घरेलू सामान लाने व बच्चों को बिस्किट टॉफी खिलाने के लिए दे दिए. लेकिन आरोपी रुपयों की शराब पी गया.

हिसार में काटी फरारी: 
शराब के नशे में घर पहुंचा तो बच्चे खाना मांगने लगे, इस पर आरोपी ने मासूम बच्चे विशाल, सीमा व मनीषा को फंदा लगाकर मार दिया. बाद में घर से फरार हो गया, शाम को आरोपी की पत्नी घर लौटी तो बच्चों को मृत देखकर उसके होश उड़ गए. थानाधिकारी मीणा ने बताया कि आरोपी ने हिसार में कुछ दिन फरारी काटी, आरोपी के फोटो पुलिस ने सभी जगह दे रखे थे. किसी ने पुलिस को आरोपी को फतेहपुर में देखने की सूचना दी। इस पर पुलिस ने उसे दबोच लिया.

भारत यात्रा को लेकर डोनाल्ड ट्रंप उत्साहित, शेयर किया बाहुबली अवतार वाला VIDEO 

35 वर्षीय युवक ने फांसी का फंदा लगाकर की आत्महत्या

35 वर्षीय युवक ने फांसी का फंदा लगाकर की आत्महत्या

लाडनूं(नागौर): उपखण्ड के ग्राम निम्बी जोधा स्थित खिलेरियो की ढाणी निवासी सुखाराम जाट ने अपने घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. जिसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फांसी के फंदे से उतारा. उसके बाद शव को राजकीय अस्पताल लाडनूं लाया गया. जहां शव को लाडनूं के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. 

मृतक सुखाराम के एक पुत्र व एक पुत्री: 
मृतक के भाई नारायणराम जाट ने बताया मृतक सुखाराम आदतन शराबी था. जिसकी शादी 15 वर्ष पूर्व बिमला के साथ हुई थी. मृतक सुखाराम के एक पुत्र व एक पुत्री है. 

लाडनूं के मंगलपुरा में चाकूबाजी की घटना में मौत का मामला, नाराज प्रेमी ने ही की थी प्रेमिका की हत्या

लाडनूं के मंगलपुरा में चाकूबाजी की घटना में मौत का मामला, नाराज प्रेमी ने ही की थी प्रेमिका की हत्या

लाडनूं(नागौर): शायर इकबाल अजीम ने क्या खूब लिखा है, क़ातिल ने किस सफ़ाई से धोई है आस्तीं उसको ख़बर नहीं कि लहू बोलता भी है और शायद यही शायरी नागौर के उस आशिक पर फिट बैठती है जिसने अपनी प्रेमिका को चाकुओं से गोदकर मौत के घाट उतार दिया, और अपनी प्रेमिका के सुर्ख लहू की मेहंदी अपने हाथों पर सजा ली लेकिन उसको पता नहीं की जो सेहरा बांधकर निकला है वो जेल की दीवारों तक ले जाता है सिर्फ, और जिस माशूका के लहू से अपने हाथों में मेहंदी रचाई थी अब यह लहू बोलेगा की यही वह कातिल है जिसने खंजर घोंपा था. 

हमले की खबर के साथ गांव में हर कोई सन्न: 
जी हां, हम बात कर रहे है नागौर जिले के मंगलपुरा गांव में खेत जा रही दो युवतियों पर चाकुओं से हुए हमले की हमले की खबर के साथ गांव में हर कोई सन्न रह गया था और घायल दोनो बहनों को इलाज के लिए लाडनूं के राजकीय अस्पताल भर्ती करवाया गया मगर छोटी बहन विमला ने ज्यादा खून बहने से दम तोड़ दिया तो दूसरी बड़ी बहन ममता जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है. युवतियों को चाकुओं से गोदने के मामले का खुलासा हो गया है. युवतियों पर हमला सिरफिरे आशिक ने ही किया था. आरोपी हत्या की शिकार हुई युवती विमला से प्रेम करता था. लेकिन इन दिनों वह उससे अलग हो गई थी. इसी से खफा होकर उसने अपनी प्रेमिका विमला पर हमला कर दिया, और बीच बचाव करने आई बहन ममता को भी चाकुओं से घायल कर दिया.

आरोपी हत्या की शिकार हुई युवती विमला से प्रेम करता था: 
आरोपी ने बताया कि वह हत्या की शिकार हुई युवती विमला से प्रेम करता था. लेकिन उसने उसे प्यार में धोखा दिया और वह किसी दूसरे से प्रेम करने लगी थी. इसी से खफा होकर उसने खेत जाते वक्त हमला कर दिया जिसमें उसकी मौत हो गई और एक सिरफिरे आशिक की लव स्टोरी का यही पर दी एंड हो गया अब वह सलाखों के पीछे होगा. 

...नरपत ज़ोया संवाददाता 1st इंडिया न्यूज नागौर

चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर महिला से सामूहिक दुष्कर्म, 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर महिला से सामूहिक दुष्कर्म, 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

नागौर: प्रदेश में आपराधिक घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है. अलवर गैंगरेप का मामला अभी सियासी गलियारों में ठंडा ही नहीं हुआ था की नागौर जिले के लाडनूं तहसील में एक विवाहिता के साथ गैंगरेप का एक मामला और सामने आया है. जानकारी के अनुसार लाडनूं थाना क्षेत्र के असोटा गांव की महिला ने छह नामजद आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज करवाया है.

चाय के साथ नशीला पदार्थ खिलाकर किया बेहोश
रिपोर्ट में महिला ने आरोप लगाया है कि उसे चाय के साथ नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया गया और उसके बाद अलग-अलग स्थानों पर उससे सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया. महिला ने छह नामजद आरोपियों पर एफआईआर दर्ज करवाई है जिसमें से पुलिस ने राजकुमार, देशराज और विकास निवासी सीकर को गिरफ्तार कर लिया है शेष बचे आरोपियों की तलाश हेतू पुलिस द्वारा दबिश दी जा रही है. इस पूरे प्रकरण की जांच डीडवाना डीवाईएसपी गणेशाराम चौधरी कर रहे हैं.

Open Covid-19