बीकानेर Rajasthan: बीकानेर में सेफ्टी टैंक में उतरे 4 मजदूरों की मौत, CM अशोक गहलोत ने जताया शोक

Rajasthan: बीकानेर में सेफ्टी टैंक में उतरे 4 मजदूरों की मौत, CM अशोक गहलोत ने जताया शोक

Rajasthan: बीकानेर में सेफ्टी टैंक में उतरे 4 मजदूरों की मौत, CM अशोक गहलोत ने जताया शोक

बीकानेर: बीकानेर के करणी औधोगिक क्षेत्र में रविवार को सेफ्टी टैंक में सफाई के लिए उतरे चार लोगों की दम घुटने से मौत हो गई. इस घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री गहलोत ने शोक जताया है.

बीछवाल पुलिस थाने के सहायक उपनिरीक्षक पूरणसिंह ने बताया कि करणी औद्योगिक क्षेत्र में एक ऊन मिल में बने सेफ्टी टैंक की सफाई के लिए चार मजदूर उतरे थे. टैंक में जमा गंदा पानी और जहरीली गैस से चारों मजदूरों का दम घुटने लगा तो उन्हें बाहर निकाला गया. इनमें से तीन जनों ने मौके पर दम तोड़ दिया. जबकि एक मजदूर की अस्पताल में मौत हुई. मृतकों की पहचान लाल चंद, चोरुलाल नायक, कालू राम वाल्मीकि व किशन बिहारी के रूप में हुई है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक प्रथम दृष्टया सेफ्टी टैंक में गंदगी के कारण कार्बन डाइऑक्साइड गैस के चलते यह हादसा हुआ है. 

इस घटना की सूचना के बाद जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट किया कि बीकानेर के बीछवाल क्षेत्र में करणी औद्योगिक क्षेत्र में ऊन फैक्ट्री में गैस से चार श्रमिकों की मौत अत्यंत दुखद हैI शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं, ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें. सोर्स- भाषा

और पढ़ें