नागौर VIDEO: 7 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म और हत्या के आरोपी को फांसी की सजा, पोक्सो न्यायाधीश ने मात्र 11 दिन में सुनाया फैसला 

VIDEO: 7 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म और हत्या के आरोपी को फांसी की सजा, पोक्सो न्यायाधीश ने मात्र 11 दिन में सुनाया फैसला 

नागौर : बड़ी खबर नागौर के मेड़ता सिटी से है, जहां एक  बालिका के साथ रेप और हत्या  के मामले में पोक्सो कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला देते हुए मुजरिम दिनेश चौधरी को सजा-ए-मौत का फैसला सुनाया है. नागौर जिले के पादू थाना क्षेत्र में 7 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले के आरोपी को शुक्रवार पोक्सो कोर्ट में पेश किया गया. पोक्सो एक्ट विशिष्ट न्यायाधीश रेखा राठौर  ने सभी आरोपों में दुष्कर्मी को दोषी माना है. 

सजा के बिंदुओं पर बहस को लेकर कोर्ट ने दंडादेश सुनाते हुए फांसी का ऐतिहासिक फैसला दिया. पोक्सो से संबंधित यह राजस्थान का पहला ऐसा मामला होगा, जिसमें कोर्ट महीने भर में फैसला सुनाया..20 सितंबर को पादू कलां थाना इलाके के गांव  में रिश्ते में धर्म के मामा ने 7 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी थी. इस मामले में पुलिस की ओर से 6 दिन में चालान पेश किया गया था. 

विशेष लोक अभियोजक सुमेर सिंह बेड़ा ने बताया कि चालान पेश होने के बाद कोर्ट में भा.द.स की धारा 363, 342, 376-ए, 376-ए, बी, 376 (2)(एन), 377, 302, 201 व 5 (एल)(एम)(आई)/6 पोक्सो एक्ट के तहत आरोपी को दोषी माना. मामले में 29 अभियोजन और 1 बचाव पक्ष सहित 30 गवाहों के बयान मात्र 11 दिन के वर्किंग डे के दौरान हुए. आज पोक्सो न्यायाधीश रेखा राठौड़ ने सजा (दंडादेश) सुनाते हुए मुजरिम को फांसी की सजा सुनाई है.

और पढ़ें