नई दिल्ली दिल्ली हिंसा में मृतकों की संख्या 24 हुई, पीएम मोदी ने की दिल्लीवालों से शांति की अपील

दिल्ली हिंसा में मृतकों की संख्या 24 हुई, पीएम मोदी ने की दिल्लीवालों से शांति की अपील

दिल्ली हिंसा में मृतकों की संख्या 24 हुई, पीएम मोदी ने की दिल्लीवालों से शांति की अपील

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस मामले में अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है और 200 से ज्यादा लोग घायल हैं.बुधवार को दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने हिंसा प्रभावित इलाकों में मार्च किया. गत 3 दिनों से हो रही हिंसा के दौरान उत्तर पूर्वी दिल्ली में कई जगह पर पत्थरबाजी-आगजनी की घटना हुई.

सोनिया गांधी बोलीं, दिल्ली के हालात के लिए गृह मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए

दिल्लीवालों से शांति की अपील की:
पूरी हिंसा पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी बुधवार को बयान दिया और दिल्लीवालों से शांति की अपील की. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी एक्शन में हैं. वह इस वक्त मौजपुर पहुंचे हुए हैं. वहीं, हिंसा को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में भी सुनवाई हुई. कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फरमान जारी किया है. 

जो भी भड़काऊ भाषण दे रहा है सभी के खिलाफ हो एफआईआर दर्ज:
सीएए को लेकर उत्तरपूर्वी दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में भड़की हिंसा में शामिल लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करने और उन्हें गिरफ्तार करने की मांग करने वाली एक याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय में सुनवाई हुुई. न्यायालय ने कहा कि अगर भड़काऊ भाषण देने पर एफआईआर दर्ज नहीं होगी तो ऐसे भाषण बढ़ते ही जाएंगे.

बूंदी: बारातियों से भरी बस मेज नदी में गिरने 24 लोगों की मौत, सीएम ने की आर्थिक सहायता की घोषणा

कोर्ट ने पूछा, 15 दिसंबर से 26 फरवरी आ गई और अभी तक कोई एफआईआर दर्ज क्यों नहीं हुई है. कोर्ट ने सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि वो दिल्ली पुलिस कमीशनर को हमारी नाराजगी के बारे में बता दें. कोर्ट ने सुनवाई के दौरान पूछा कि पुलिस को आखिर कितनी मौतों और नुकसान का इंतजार है. जनता की सुरक्षा पुलिस की ड्यूटी है.

और पढ़ें