जयपुर 10वीं, 12वीं व विश्वविद्यालय की परीक्षा पर आज होगा फैसला, 15 जून के बाद कभी भी हो सकती परीक्षाएं

10वीं, 12वीं व विश्वविद्यालय की परीक्षा पर आज होगा फैसला, 15 जून के बाद कभी भी हो सकती परीक्षाएं

10वीं, 12वीं व विश्वविद्यालय की परीक्षा पर आज होगा फैसला, 15 जून के बाद कभी भी हो सकती परीक्षाएं

जयपुर: कोरोना महामारी के संक्रमण के चलते स्थगित हुई परीक्षाओं पर आज फैसला किया जाएगा. 1st इंडिया को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 15 जून के बाद कभी भी परीक्षाएं हो सकती है. मुख्यमंत्री गहलोत इस संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अहम मीटिंग करेंगे. इस वीसी में उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा और तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग भी भाग लेंगे. इसके साथ ही विभागों से जुड़े अधिकारी भी वीसी में भाग लेंगे. 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 2 मौतें, 91 नए पॉजिटिव आए सामने, झालावाड़ में लगातार तीसरे दिन कोरोना का बड़ा प्रकोप 

10वीं, 12वीं व विश्वविद्यालय की परीक्षा पर होगा फैसला: 
सुबह 11:30 बजे होने वाली VC का समय बदला गया है. शिक्षा विभाग की मीटिंग अब दोपहर बाद होगी. इस दौरान 10वीं, 12वीं व विश्वविद्यालय की परीक्षा पर फैसला किया जाएगा. इससे पहले विश्वविद्यालय की परीक्षा 19 मार्च और माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं 20 मार्च से स्थगित कर दी गई थीं. पहले ये परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित की गई थी, लेकिन लॉकडाउन बढ़ने के बाद इन पर अभी तक कोई निर्णय नहीं हो पाया.

देश में आर्थिक, सामाजिक व राजनीतिक रूप से बैंड बज रहीं- सीएम गहलोत 

मुख्य विषयों की परीक्षाओं पर ही हो सकता है निर्णय:
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्य विषयों की परीक्षाओं पर ही कोई निर्णय हो सकता है. अन्य वोकेशनल विषयों की परीक्षाओं पर सीबीएसई की तरह निर्णय भी किया जा सकता है. 


 

और पढ़ें