दीपावली ने फायर ब्रिगेड कर्मचारियों के छुड़ाए 'पसीने' !

Ramswaroop Lamror Published Date 2018/11/09 02:01

जयपुर। राजधानी जयपुर में कल दीपावली का पर्व  बड़ी धूमधाम से मनाया गया, इस दौरान शहर में जमकर आतिशबाजी हुई, लेकिन इस आतिशबाजी के चलते शहर के अलग अलग स्थानों में लगी आग ने दमकलों को खूब दौड़ाया। आतिशबाजी की वजह से करीब 35 स्थानों पर आग लगी। 

देर रात आदर्श नगर में एक कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने में दमकल विभाग के पसीने छूट गए। करीब डेढ़ दर्जन दमकलों ने कई चक्कर लगाकर करीब तीन घंटे में आग पर काबू पाया। वही सकरी गली होने के कारण दमकलों को घटना स्थल तक पहुंचने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।  जिसके चलते बाइक दमकल की भी आग बुझाने में मदद ली गई। आदर्श नगर में पटाखें से एक पेड़ में आग लगी और यह आग फिर कबाड़ गोदाम तक पहुंच गई। आग का धुआं करीब तीन किलोमीटर दूर से नजर आ रहा था। इसके अलावा नाहरगढ में यज्ञशाला की बावडी में एक सूखे पेड़ में भी आग लगी जिसे एक दमकल की मदद से काबू पाया गया। 

वहीं देर रात नाहरगढ की पहाड़ी पर देर रात तीन-चार स्थानों पर आग लगी। आग को बुझाने के लिए पहाड़ी तक दमकल नहीं पहुंच पाई। इस कारण आग अलसुबह तक जलती रही। इसके अलावा मानसरोवर एसएफएस इलाके में कैफ़े में आग लग गई। आग पर एक दमकल ने काबू पाया, इसके अलावा आगरा रोड पर दुकान, वैशाली, चित्रकूट, गोपालपुरा, मालवीय नगर, मानसरोवर, सहित कई इलाकों में आग लगी। गनीमत रही कि फायर ब्रिगेड कर्मचारी अलर्ट थे, इसी के चलते किसी भी आग को बढ़ने नहीं दिया और समय रहते सभी आग पर काबू पाया गया । वही फायर ऑफिसर जगदीश फुलवारी ने सराहनीय काम करने के लिए सभी फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को धन्यवाद दिया। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

प्रधानमंत्री कार्यालय के PRO जगदीश ठक्कर का निधन

धौलपुर जेल से कैदी का वीडियो वायरल
मासूम बच्चो की प्रस्तुतियों ने मोहा मन
प्रेरक वक्ता राम चंदानी ने दिए सफलता के मूल मंत्र, जिंदगी वैसी बनाएं जैसी जीना चाहते है
मासूम बच्चो की प्रस्तुतियों ने मोहा मन
थम गई सरिस्का के बाघ ST-4 की साँसे
रूस के पायलेट उड़ाएँगे भारत के विमान, जोधपुर मेँ अवींद्र ड्रिल आज से
श्री गंगानगर के करणपुर के बूथ नंबर 163 पर आज पुनर्मतदान
loading...
">
loading...