Live News »

पंजाब-जम्मू में रक्षा ठिकानों पर आतंकी हमले की साजिश, ताजा खुफिया इनपुट के बाद ऑरेंज अलर्ट जारी 

पंजाब-जम्मू में रक्षा ठिकानों पर आतंकी हमले की साजिश, ताजा खुफिया इनपुट के बाद ऑरेंज अलर्ट जारी 

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाए जाने को लेकर पाकिस्तान में बवाल मचा मचा हुआ है. वहीं इसको लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के बीच अब खुफिया एजेंसियों को एक बड़ा इनपुट मिला है. जिसमें बताया गया है कि आतंकी किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं. एजेंसियों को मिले इस ताजा इनपुट में एयरफोर्स बेस पर हमले की बात कही गई है. जिसके बाद भारतीय वायु सेना ने अपने एयरबेस को ऑरेंज अलर्ट पर रखा है.

पहले भी मिले आत्मघाती आतंकी हमले के इनपुट:
दरअसल इससे पहले भी जम्मू और कश्मीर और उसके आसपास के इलाकों में आत्मघाती आतंकी हमले की आशंका को लेकर खुफिया इनपुट मिले थे. साथ ही बताया गया था कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी आत्मघाती हमले को अंजाम दे सकते हैं. खुफिया एजेंसियों द्वारा आतंकियों की हरकतों की निगरानी के बाद श्रीनगर, जम्मू, अवंतीपुर, जम्म, पठानकोट और हिंडन एयरबेस को ऑरेंज अलर्ट पर रखा गया था. 

क्या है ऑरेंज अलर्ट:
ऑरेंज अलर्ट भारतीय वायुसेना में दूसरा सबसे बड़ा अलर्ट है. इसके बाद रेड अलर्ट जारी किया जाता है. रेड अलर्ट की स्थिति में सभी स्कूल बंद कर दिए जाते हैं. इसके अलावा हर एयरबेस को पूरी तरह से सील कर दिया जाता है. एयरबेस में किसी भी तरह की आवाजाही बंद हो जाती है. वहीं ऑरेंज अलर्ज जारी होने पर सुरक्षा जांच कड़ी की जाती है.


 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in