देहरादून Dehradun: PM मोदी के जवाब ने स्कूली छात्र का जीता दिल

Dehradun: PM मोदी के जवाब ने स्कूली छात्र का जीता दिल

Dehradun: PM मोदी के जवाब ने स्कूली छात्र का जीता दिल

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देहरादून के छात्र अनुराग रमोला को विनम्रता से दिए जवाब ने उसका दिल जीत लिया है और यहां तक कि मोदी ने उभरते कलाकार को प्रेरित करने के लिए उसकी पेंटिंग अपनी वेबसाइट पर भी लगायी. रमोला ने बताया कि उसने गत दिसंबर में मोदी को पत्र लिखते हुए प्रधानमंत्री के नेतृत्व खासतौर से परीक्षा पे चर्चा और मन की बात जैसे कार्यक्रमों के जरिए उसके जैसे युवाओं से निरंतर बातचीत करने और उन्हें सलाह देने के लिए उनकी प्रशंसा की थी.

हमारी युवा पीढ़ी मजबूत और समृद्ध भारत के निर्माण में अहम भूमिका निभाने जा रही है:

छात्र ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए आत्म-निर्भर भारत पर जोर दिया. प्रधानमंत्री को भेजी उसकी पेंटिंग भारत की आजादी के 75 वर्ष के जश्न अमृत महोत्सव की थीम पर आधारित है. मोदी ने अपने जवाब में हाल में छात्र की परिपक्वता की तारीफ की और इस पर खुशी जतायी कि रमोला ने इतनी कम उम्र में राष्ट्रीय हित से जुड़े मुद्दों को सराहा है. उन्होंने छात्र को जीवन में इसी सार्थक रवैये के साथ आगे बढ़ने की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश ‘सबका प्रयास’ मंत्र के साथ आगे बढ़ रहा है. हमारी युवा पीढ़ी मजबूत और समृद्ध भारत के निर्माण में अहम भूमिका निभाने जा रही है.

उन्हें ऐसे समय में प्रधानमंत्री से जवाब मिलने की उम्मीद नहीं थी:

प्रधानमंत्री ने उसे 2021 में कला एवं संस्कृति की श्रेणी में ‘‘राष्ट्रीय बाल पुरस्कार’’ से भी सम्मानित किया. अपनी खुशी जाहिर करते हुए रमोला ने कहा कि उन्हें ऐसे समय में प्रधानमंत्री से जवाब मिलने की उम्मीद नहीं थी जब वह इतने सारे मुद्दों से देख रहे हैं. उसने कहा कि मैं बस यह चाहता था कि वह मेरा पत्र पढ़े. उन्होंने न केवल पढ़ा बल्कि मुझे जवाब भी दिया. इस पर मेरे स्कूल के प्रधानाचार्य ने मेरी तारीफ की और मेरा परिवार बहुत खुश है. सोर्स-भाषा     
 

और पढ़ें