नई दिल्ली बिहार के 10 दलों के प्रतिनिधिमंडल ने जाति आधारित जनगणना के समर्थन मे मोदी से की मुलाकात, तेजस्वी बोले- जानवरों की गणना होती है तो इंसानों की क्यों नहीं ?

बिहार के 10 दलों के प्रतिनिधिमंडल ने जाति आधारित जनगणना के समर्थन मे मोदी से की मुलाकात, तेजस्वी बोले- जानवरों की गणना होती है तो इंसानों की क्यों नहीं ?

बिहार के 10 दलों के प्रतिनिधिमंडल ने जाति आधारित जनगणना के समर्थन मे मोदी से की मुलाकात, तेजस्वी बोले- जानवरों की गणना होती है तो इंसानों की क्यों नहीं ?

नई दिल्ली: बिहार के 10 दलों के प्रतिनिधिमंडल ने जाति आधारित जनगणना को समर्थन देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सोमवार को मुलाकात की.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के प्रतिनिधिमंडल की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद कहा कि जाति आधारित जनगणना से विकास योजनाओं को प्रभावी ढंग से तैयार करने में मदद मिलेगी. पीएम मोदी ने हम सभी की बात ध्यान से सुनी. हमने पीएम से इस पर उचित निर्णय लेने का आग्रह किया. हमने उन्हें बताया कि कैसे जाति जनगणना पर राज्य विधानसभा में दो बार प्रस्ताव पारित किया गया है. पीएम मोदी ने हमारी बात खारिज नहीं की. उम्मीद है कि पीएम हमारी बात पर गौर करेंगे.

तेजस्वी ने कहा- जानवरों की गणना होती है तो इंसानों की क्यों नहीं ?
प्रतिनिधिमंडल में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर पशु एवं पेड़ गिने जा सकते हैं, तो लोग भी गिने जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि जाति आधारित जनगणना गरीब हितैषी ऐतिहासिक कदम साबित होगा. तेजस्वी से सवाल किया गया कि क्या राजद और जनता दल (यूनाइटेड) (जदयू) करीब आ रहे हैं, तो उन्होंने जवाब दिया कि विपक्ष ने हमेशा जन-समर्थक और राष्ट्र-समर्थक कदमों के लिए सरकार का समर्थन किया है. 

और पढ़ें