IPL2020: हैदराबाद को हराकर फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स, खिताबी मुकाबले में मुंबई इंडियंस से होगा सामना 

IPL2020: हैदराबाद को हराकर फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स, खिताबी मुकाबले में मुंबई इंडियंस से होगा सामना 

IPL2020: हैदराबाद को हराकर फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स, खिताबी मुकाबले में मुंबई इंडियंस से होगा सामना 

अबुधाबी: शिखर धवन 78 और शिमरेन हेटमायर की नाबाद 42 रनों की ताबड़तोड़ पारियों के बाद कगिसो रबाडा (4 ओवर में 4 विकेट) और मार्कस स्‍टोइनिस (3 ओवर में 3 विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 17  रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया. दिल्ली से मिले 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम आखरी तक संघर्ष करती रहीं और आखिरकार निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 172 रन ही बना सकी. हैदराबाद की ओर से केन विलियमसन ने सर्वाधिक 67 रनों की पारी खेली.

शिखर धवन 78 और शिमरेन हेटमायर ने नाबाद 42 रनों की खेली पारियाः 
इससे पहले  शिखर धवन 78 और शिमरेन हेटमायर नाबाद 42 रनों की ताबड़तोड़ पारियों की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 190 रनों का लक्ष्य दिया था. दिल्ली की ओर से हैदराबाद के खिलाफ मार्कस स्‍टोइनिस और शिखर धवन सलामी बल्लेबाज के रूप में मैदान पर उतरे. मार्कस स्‍टोइनिस और शिखर धवन ने दिल्ली को अच्छी शुरूआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी की. दिल्ली को पहला झटका स्‍टोइनिस के रूप में लगा. स्‍टोइनिस को 38 रना बनाकर राशिद खान का शिकार बने.स्‍टोइनिस के आउट होने के बाद मैदान पर शिखर के साथ पारी संभालने उतरे दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके और 20 गेंदों पर 21 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर मनीष पांडे को कैच थमा बैठे. कप्तान के जाने के बाद मैदान पर आए हेटमायर ने 22 गेंदों पर 42 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम स्कोर को 189 पर पहुंचाया. इसके बीच शिकर धवन 78 रनों पर संदीप शर्मा की गेंद पर पगबाधा हो गए. 

हैदराबाद के गेंदबाजों को मिली सिर्फ तीन ही सफलताः
हैदराबाद की और से संदीप शर्मा, होल्डर और राशिद खान को एक-एक सफलता हाथ लगी. जबकि शाहबाज नदीम और टी नटराजन को खाली हाथ ही संतुष्ट रहना पड़ा.

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का लिया फैसलाः
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए दूसरे क्वालीफायर में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.कप्तान अय्यर के फैसले को दिल्ली के सलामी बल्लेबाजों ने सही ठहराते हुए टीम को अच्छी शुरूआत दिलवाई. 

और पढ़ें