IPL20: अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन की पारियों के सामने विराट सेना धवस्त

IPL20: अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन की पारियों के सामने विराट सेना धवस्त

IPL20: अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन की पारियों के सामने विराट सेना धवस्त

अबुधाबी: अजिंक्य रहाणे (60) और शिखर धवन (54) की शानदार पारियों की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को यहां खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलोर ने दिल्ली के सामने सात विकेट पर 152 रन बनाए थे. जिसे दिल्ली कैपिटल्स ने 4 विकेट खोकर 19वें ओवर में हासिल कर लिया. इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है.

आरसीबी की ओर से पड्डीकल ने खेली 50 रनों की पारीः
इससे पहले  सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डीकल की 50 रन और एबी डिविलियर्स के 35 रनों की उम्दा पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सात विकेट पर 152 रन ही बना सकी थी. डिविलियर्स ने 21 गेंद में दो छक्कों और एक चौके से 35 रन बनाए. कप्तान विराट कोहली ने भी 29 रन बनाए. 

दिल्ली की ओर से नोर्ट्जे ने 3 और रबादा ने लिए 2 विकेट
दिल्ली की ओर से एनरिच नोर्ट्जे ने 33 रन देकर तीन जबकि कागिसो रबादा ने 30 रन देकर दो विकेट चटकाए. रविचंद्रन अश्विन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर एक विकेट हासिल किया. 

श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया था फैसलाः
मैच में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद गेंदबाजों ने जोश फिलिप और पड्डिकल की सलामी जोड़ी को खुलकर नहीं खेलने दिया. अनुभवी तेज गेंदबाज रबादा ने पांचवें ओवर में अपनी पहली ही गेंद पर फिलिप को कवर्स में पृथ्वी साव के हाथों कैच करा दिया. 
सोर्स भाषा

और पढ़ें