close ads


Delhi Election Result: शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी दो तिहाई बहुमत के पार

Delhi Election Result: शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी दो तिहाई बहुमत के पार

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना चल रही है. अब से कुछ ही देर बाद में दिल्ली के चुनावी रण का नतीजा साफ हो जाएगा. शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी को बहुमत मिलता नजर आ रहा है. सुबह 9:00 बजे तक के रुझानों में 55 सीटों पर AAP आगे चल रही है, 14 सीटों पर भाजपा तो 1 सीट पर कांग्रेस ने बढ़त बनाई हुई है. 

Coronavirus: पीएम मोदी के ऑफर पर चीन का जवाब, भारत का ऑफर गहरी दोस्ती दर्शाता है

नई दिल्ली सीट से सीएम केजरीवाल आगे:  
नई दिल्ली सीट से सीएम केजरीवाल आगे चल रहे हैं. केजरीवाल के सामने बीजेपी ने सुनील यादव को उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस ने इस सीट से रोमेश सभरवाल को टिकट दिया है. केजरीवाल ने 2013 में शीला दीक्षित को हराकर इस सीट से जीत दर्ज की थी.

डिप्टी मंत्री का पद संभालने वाले मनीष सिसोदिया भी आगे: 
दिल्ली सरकार में डिप्टी मंत्री का पद संभालने वाले मनीष सिसोदिया आगे चल रहे हैं. मनीष सिसोदिया पटपड़गंज सीट 2013 और 2015 में चुनाव जीतने में कामयाब रहे हैं. मनीष सिसोदिया के सामने बीजेपी और कांग्रेस कोई मजबूत कैंडिडेट खड़ा कर पाने में कामयाब नहीं हो पाई.

Delhi Elections: एग्जिट पोल के सर्वे को लेकर बोले मनोज तिवारी, हमने पंजाब में सर्वे फैल होते देखे है

एग्जिट पोल में AAP को बहुमत मिलने के आसार:
राजधानी में सत्ता के शिखर पर सवार आम आदमी पार्टी एक बार फिर बड़ी जीत के दावे कर रही है और वहीं भारतीय जनता पार्टी भी इस बार इतिहास बदलने की बात कर रही है. चुनाव से पहले आए एग्जिट पोल में AAP को बहुमत मिलने के आसार दिख रहे थे. आम आदमी पार्टी ने इस चुनावी दंगल में बिजली, स्कूल और पानी को अपना मुद्दा बनाया और लोगों को पिछले पांच साल में पहुंचाए गए फायदों को गिनाया. 

और पढ़ें