दिल्ली हाईकोर्ट का फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार 

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/04/01 01:46

नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने लोकसभा चुनाव से पहले आदर्श आचार संहिता की अवधि के दौरान फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' की रिलीज पर रोक लगाने की जनहित याचिका खारिज कर दी। दरअसल विपक्ष इस फिल्म के रिलीज़ को लेकर आपत्ति जाता रहा है। विपक्ष का आरोप है कि इस लोकसभा चुनाव के चलते भाजपा फिल्म के माध्यम से राजनीतिक फायदा उठाना चाहती है। 

Delhi High Court dismisses the PIL seeking stay on release of film 'PM Narendra Modi' during the period of Model Code of Conduct, ahead of Lok Sabha elections. pic.twitter.com/6foNQ2Z8Kq

— ANI (@ANI) April 1, 2019

गौरतलब है कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले 'पीएम नरेंद्र मोदी' की रिलीज डेट को लेकर इलेक्शन कमिशन का भी रुख किया और कहा कि फिल्म को चुनाव से पहले रिलीज किया जा रहा है, जिसका मकसद राजनीतिक फायदा उठाना है। फिल्म मतदाताओं पर मानसिक रूप से प्रभाव डालेगी और इसके कारण नतीजे प्रभावित होंगे। वहीं चुनाव आयोग ने रिलीज रोकने संबंधी विपक्षी दलों की मांग पर इस फिल्म के निर्माताओं से अपना पक्ष रखने को कहा है। 

बता दें कि इस फिल्म में अभिनेता विवेक ओबेरॉय पीएम नरेंद्र मोदी का किरदार निभा रहे हैं। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता उमंग कुमार फिल्म को डायरेक्टर कर रहे हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी आगामी पांच अप्रैल को रिलीज होने जा रही है। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in