नई दिल्ली दिल्ली में युवती का यौन शोषण कर सरेआम सड़क पर घुमाया, चार गिरफ्तार

दिल्ली में युवती का यौन शोषण कर सरेआम सड़क पर घुमाया, चार गिरफ्तार

दिल्ली में युवती का यौन शोषण कर सरेआम सड़क पर घुमाया, चार गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली में 20 वर्षीय युवती का कथित तौर पर अपहरण किया गया, उसका यौन शोषण किया गया और हमलावरों ने उसके बाल काटकर, चेहरे पर कालिख पोतकर और जूतों की माला पहनाकर शहर के कस्तूरबा नगर इलाके में सड़क पर घुमाया. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. इस घटना के संबंध में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने कहा कि घटना बुधवार दोपहर को घटी थी. महिला आनंद विहार में अपने पति के घर पर थी जब आरोपियों ने उसका अपहरण किया. पुलिस के अनुसार, आरोपी युवती के मायके के पास रहते हैं और यह मामला निजी दुश्मनी का बताया गया है.

प्रारंभिक जांच में सामने आया कि युवती और आरोपियों के परिवार का एक लड़का दोस्त थे. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि लड़के ने पिछले साल नवंबर में आत्महत्या कर ली थी और उसका परिवार अब युवती को इसका जिम्मेदार ठहरा रहा है. उनका आरोप है कि लड़की के कारण ही लड़के ने आत्मघाती कदम उठाया. उससे बदला लेने के लिए उन्होंने कथित तौर पर लड़की को अगवा किया. वे उसे सबक सिखाना चाहते थे.

पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) आर. सत्यसुन्दरम ने कहा कि हमने भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है. हमने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो एक ही परिवार के हैं. पीड़िता की काउंसलिंग की जा रही है और उसे चिकित्सकीय सहायता भी दी जा रही है. युवती पर किये गए हमले की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक है.

 

उन्होंने ट्वीट किया, यह बेहद शर्मनाक है. अपराधियों की इतनी हिम्मत हो कैसे गई? केंद्रीय गृहमंत्री जी और उपराज्यपाल जी से मैं आग्रह करता हूँ कि पुलिस को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दें, कानून व्यवस्था पर ध्यान दें. दिल्लीवासी इस तरह के जघन्य अपराध और अपराधियों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे. दिल्ली महिला आयोग ने कहा कि इस संबंध में कड़ी कार्रवाई करने के लिए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया गया है. युवती को सड़क पर घुमाने के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आयोग ने नोटिस जारी किया.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट किया, कस्तूरबा नगर में 20 साल की लड़की का अवैध शराब बेचने वालों द्वारा गैंगरेप किया गया, उसे गंजा कर, चप्पल की माला पहनाकर पूरे इलाके में मुंह काला करके घुमाया. मैं दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर रही हूं. सब अपराधी महिला पुरुषों को गिरफ्तार किया जाए और लड़की और उसके परिवार को सुरक्षा दी जाए. मालीवाल ने युवती से मुलाकात की और कहा कि उसके पूरे शरीर पर घाव हैं. पुलिस ने सामूहिक बलात्कार के आरोपों का खंडन किया और कहा कि युवती के परिचितों ने उसका यौन शोषण किया जो उसके पड़ोसी हैं. पुलिस ने कहा कि उन्हें बुधवार दोपहर एक बजकर 18 मिनट पर घटना के बारे में कॉल प्राप्त हुई. युवती को आनंद विहार से कस्तूरबा नगर ले जाया गया.

पुलिस ने उसे आरोपियों के घर से बचाया. पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत में युवती ने कहा कि उसके मायके के पास रहने वाले परिचितों ने उसका अपहरण किया. शिकायत के अनुसार, वे लोग युवती को अपने घर ले गए और कथित तौर पर उससे मारपीट की. युवती का आरोप है कि उसका यौन शोषण किया गया, सिर मुंडवाया गया और जबरन जूते-चप्पल की माला पहनाई गई. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इसके बाद आरोपियों ने युवती को सबके सामने सड़क पर घुमाया.

अधिकारी ने कहा कि एक युवती को सड़क पर घुमाने और उसके साथ मारपीट कर रहे कुछ लोगों के बारे में सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस की टीम भेजी गई. युवती को जबरन जूते चप्पल की माला पहनाई गई थी और उसके मुंह पर कालिख पुती थी. हमने युवती को बचाया, उसे थाने लेकर गए जहां उसकी कॉउंसलिंग की जा रही है. हमने उसके परिवारवालों से भी बात की. उन्होंने आरोप लगाया कि युवती को उसके घर से अगवा किया गया था.

घटना से संबंधित कथित वीडियो में युवती को सड़क पर लोगों के साथ चलते देखा जा सकता है. वीडियो में कुछ महिलाएं युवती को अपशब्द कह रही हैं और कुछ लोग पीछे से सीटी बजा रहे हैं. डीसीपी सत्यसुंदरम ने कहा कि दोनों पक्षों की ओर से लगाए गए आरोपों की पड़ताल की जा रही है और जांच जारी है. डीसीपी ने ट्वीट किया, शाहदरा जिले में निजी दुश्मनी के चलते एक महिला के यौन शोषण की दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई. (भाषा) 

और पढ़ें