नई दिल्ली Delhi: जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 20 मरीजों की मौत, 200 से ज्यादा लोगों की जिंदगी दांव पर

Delhi: जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 20 मरीजों की मौत, 200 से ज्यादा लोगों की जिंदगी दांव पर

नई दिल्ली: ऑक्सीजन (Oxygen) के गंभीर संकट के बीच दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल (Jaipur Golden Hospital) में 20 अत्यंत बीमार मरीजों की रात भर में मौत हो गई. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ डी के बलूजा ने पीटीआई-भाषा को बताया, “भंडार कम होने की वजह से ऑक्सीजन का दबाब घट गया है.”

उन्होंने कहा कि अस्पताल में करीब 200 मरीज भर्ती हैं और उनके पास 10 बजकर 45 मिनट पर केवल आधे घंटे की ऑक्सीजन शेष थी. कई घंटों की देरी के बाद अस्पताल को ऑक्सीजन की अंतिम रिफिल मध्यरात्रि में प्राप्त हुई थी. सरकार से किसी तरह की मदद मिली है, यह पूछे जाने पर चिकित्सा निदेशक ने कहा, “किसी ने भी कोई वादा नहीं किया है. हर कोई कह रहा है कि हम भरसक कोशिश कर रहे हैं.” डॉ बलूजा ने कहा कि अस्पताल में भर्ती करीब 200 मरीजों में से 80 प्रतिशत मरीज ऑक्सीजन पर हैं. करीब 35 मरीज आईसीयू में हैं.

अस्पताल के कई बार कहने पर भी उन्हें ऑक्सीजन नहीं मिल सका:
जयपुर गोल्डन अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर के अनुसार सरकार ने उन्हें गुरुवार को ऑक्सीजन उपलब्ध कराई थी जिससे अस्पताल किसी तरह काम चला रहा था. अस्पताल के कई बार कहने पर भी उन्हें ऑक्सीजन नहीं मिल सका और मरीजों की ऑक्सीजन की कमी से मौत हो गई. 

और पढ़ें