नई दिल्ली दिल्ली पुलिस ने क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए जहांगीरपुरी में अमन कमेटी की बैठक आयोजित की

दिल्ली पुलिस ने क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए जहांगीरपुरी में अमन कमेटी की बैठक आयोजित की

दिल्ली पुलिस ने क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए जहांगीरपुरी में अमन कमेटी की बैठक आयोजित की

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने शहर के हिंसा प्रभावित उत्तर-पश्चिमी इलाके में शांति बनाए रखने के लिए सोमवार को जहांगीरपुरी थाने में एक बैठक की.

यदि वे ऐसी किसी भी गतिविधि या शरारती कृत्य को देखते हैं तो तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दें:

पुलिस उपायुक्त (उत्तर पश्चिमी) ऊषा रंगनानी ने कहा कि अमन कमेटी की बैठक थाने में अपराह्न 1.30 बजे हुई. उन्होंने कहा कि सभी सदस्यों को अपने-अपने समुदायों और अपने क्षेत्र की जनता से शांति एवं सद्भाव बनाए रखने की अपील करने को कहा गया. उनसे यह भी अनुरोध किया गया कि वे कोई भी अफवाह या गलत सूचना न फैलने दें और यदि वे ऐसी किसी भी गतिविधि या शरारती कृत्य को देखते हैं तो तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दें.

पुलिस उपायुक्त ने कहा कि बैठक में मौजूद लोगों को मामले में पेशेवर और निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया गया. शनिवार को जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर निकाले गए जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी जिसमें एक स्थानीय व्यक्ति और आठ पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. पुलिस ने एक उपनिरीक्षक को कथित रूप से गोली मारने वाले एक व्यक्ति सहित 21 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें हिंसा का "मुख्य साजिशकर्ता" भी शामिल है. हिंसा के मामले में दो नाबालिगों को भी पकड़ा गया है. सोर्स-भाषा   

और पढ़ें