नई दिल्ली दिल्ली : वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा, सीएम का प्रस्ताव LG ने ठुकराया, निजी दफ्तर 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे 

दिल्ली : वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा, सीएम का प्रस्ताव LG ने ठुकराया, निजी दफ्तर 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे 

दिल्ली : वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा, सीएम का प्रस्ताव LG ने ठुकराया, निजी दफ्तर 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे 

नई दिल्ली: उपराज्यपाल अनिल बैजल ने निजी दफ्तरों को 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम करने की अनुमति देने वाले दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को शुक्रवार को मंजूरी दे दी. सूत्रों ने बताया कि उपराज्यपाल ने सप्ताहांत पर लगा कर्फ्यू हटाने और बाजारों में दुकानें सम-विषम के आधार पर खोलने जैसे कदमों पर यथास्थिति बनाए रखने की सलाह दी.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोविड हालात में और सुधार होने की सूरत में सप्ताहांत पर लगने वाला कर्फ्यू हटाने को लेकर फैसला लिया जा सकता है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिन में संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि दिल्ली सरकार ने सप्ताहांत पर लगा कर्फ्यू और सम-विषम के आधार पर बाजार में दुकानें खोलने की व्यवस्था को समाप्त करने और शहर में निजी दफ्तरों को 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम करने की अनुमति देने का प्रस्ताव रखा है.

 

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रस्ताव को मंजूरी देने के बाद उसे उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास उनकी मंजूरी के लिए भेजा है. उन्होंने बताया कि शहर में कोविड के कम होते मामलों और जीविका तथा व्यवसायों पर उसके प्रभावी में कमी आने के मद्देनजर पाबंदियों में छूट देने का फैसला लिया गया है. कोविड के कारण लागू सप्ताहांत कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे से शुरू होकर सोमवार सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा.

और पढ़ें