नई दिल्ली ऑक्सीजन की आपूर्ति पर दिल्ली हाई कोर्ट का कड़ा रुख, एक अस्पताल की याचिका पर कहा- बाधित करने वालों को हम लटका देंगे

ऑक्सीजन की आपूर्ति पर दिल्ली हाई कोर्ट का कड़ा रुख, एक अस्पताल की याचिका पर कहा- बाधित करने वालों को हम लटका देंगे

 ऑक्सीजन की आपूर्ति पर दिल्ली हाई कोर्ट  का कड़ा रुख, एक अस्पताल की याचिका पर कहा- बाधित करने वालों को हम लटका देंगे

नई दिल्ली: देश के अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन की किल्लत (Lack Of Oxygen) लगातार बनी हुई है. कई राज्यों में ऑक्सीजन आपूर्ति में अड़चने पैदा करने की सूचनाएं भी मिली है. ऐसे में दिल्ली हाई कोर्ट ने अड़चने पैदा करने वालो पर कड़ा रुख अपनाते हुए कहा है की ऑक्सीजन सप्लाई को बाधित करने वालों को हम लटका देंगे. 

महाराजा अग्रसेन अस्पताल की याचिका पर की टिपण्णी:
दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने शनिवार को कहा कि अगर केंद्र, राज्य या स्थानीय प्रशासन का कोई अधिकारी ऑक्सीजन की आपूर्ति में अड़चन पैदा कर रहा है तो हम उस व्यक्ति को लटका देंगे. न्यायमूर्ति विपिन सांघी और न्यायमूर्ति रेखा पल्ली (Justice Vipin Sanghi and Rekha Palli) की पीठ की ओर से उक्त टिप्पणी महाराजा अग्रसेन अस्पताल (Maharaj Agarsen Hospital) की एक याचिका पर सुनवाई के दौरान आई है. अस्पताल ने गंभीर रूप से बीमार कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी को लेकर उच्च न्यायालय का रुख किया है.

दिल्ली सरकार केंद्र को भी अड़चने पैदा करने वालों के बारे में बताए
अदालत ने दिल्ली सरकार (Government Of Delhi) से कहा कि वह बताए कि कौन ऑक्सीजन की आपूर्ति को बाधित कर रहा है और कहा कि हम उस व्यक्ति को लटका देंगे. पीठ ने कहा कि हम किसी को भी नहीं बख्शेंगे. अदालत ने दिल्ली सरकार से कहा कि वह स्थानीय प्रशासन के ऐसे अधिकारियों के बारे में केंद्र (Center) को भी बताए ताकि वह उनके खिलाफ कार्रवाई कर सके.

और पढ़ें