नई दिल्ली नवरात्र दर्शन के लिए खुले दिल्ली के मंदिर, कोविड नियमों का कराया जा रहा पालन

नवरात्र दर्शन के लिए खुले दिल्ली के मंदिर, कोविड नियमों का कराया जा रहा पालन

नवरात्र दर्शन के लिए खुले दिल्ली के मंदिर, कोविड नियमों का कराया जा रहा पालन

नई दिल्ली: दिल्ली के मंदिरों में कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए बृहस्पतिवार से नौ दिवसीय नवरात्र उत्सव की शुरुआत हुई. मंदिर के अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने परिसर की स्वच्छता और आगंतुकों के बीच सामाजिक दूरी रखने के लिए समुचित उपाय किये हैं.

कालकाजी मंदिर के मुख्य पुजारी सुरेंद्र नाथ ने कहा कि हमारे मंदिर में नवरात्र के दौरान लाखों लोग आते हैं इसलिए हम सामाजिक दूरी का पालन कराने के लिए एक बार में दो हजार आगंतुकों को आने की अनुमति देंगे. श्रद्धालुओं को मंदिर के मुख्य परिसर के बाहर से दर्शन करने की अनुमति होगी. प्रवेश और निकासी के बिंदु लिखे हुए हैं और आगंतुकों के उम्मीद की जाती है कि वे मंदिर के अंदर इसका पालन करेंगे.

दिल्ली सरकार ने पिछले सप्ताह शहर में धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने की अनुमति दी थी. बिरला मंदिर में भी कड़े कोविड नियमों के तहत दर्शन पूजन हो रहा है. बिरला मंदिर के मीडिया प्रभारी राम गोपाल शुक्ला ने कहा कि हमने पुलिस से बात की है और सरकार के सभी निर्देशों का पालन किया जा रहा है. प्रवेश द्वार पर स्वच्छता की सुविधा उपलब्ध है और किसी को मास्क के बिना प्रवेश नहीं दिया जाएगा.(भाषा) 

और पढ़ें