Live News »

दिल्ली हिंसा: जज मुरलीधर का तबादला, पंजाब और हरियाणा HC भेजे गए

दिल्ली हिंसा: जज मुरलीधर का तबादला, पंजाब और हरियाणा HC भेजे गए

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा को लेकर बुधवार को सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस को फटकार लगाने वाले दिल्ली हाई कोर्ट के जस्टिस एस. मुरलीधर का ट्रांसफर हो गया है. केंद्रीय कानून मंत्रालय की तरफ से जारी गजट नोटिफिकेशन में उन्हें पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट में ट्रांसफर किया गया है. 

नोटिफिकेशन हुआ जारी: 
आपको बता दें कि जस्टिस एस. मुरलीधर के तबादले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के कलीजियम ने 12 फरवरी को ही सिफारिश की थी. जो नोटिफिकेशन जारी हुआ है उसमें कहा गया है कि सीजेआई एस. ए. बोबडे की सलाह पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिल्ली हाई कोर्ट के जज जस्टिस एस. मुरलीधर को पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट में ट्रांसफर किया जाता है.

दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का डोभाल ने किया दौरा, मौजपुर की गलियों में की लोगों से बातचीत

हाई कोर्ट ने पुलिस को लगाई थी फटकार:
बुधवार को दिल्ली हिंसा मामले में सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा था कि दिल्ली में दूसरे '1984' को नहीं होने देंगे. इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फटकार लगाया था और कोर्ट में भाजपा  नेताओं का वीडियो देखा गया था. हाई कोर्ट ने कहा था कि हम अभी भी 1984 के पीड़ितों के मुआवजे के मामलों से निपट रहे हैं, ऐसा दोबारा नहीं होना चाहिए. नौकरशाही में जाने के बजाय लोगों की मदद होनी चाहिए. इस माहौल में यह बहुत ही नाजुक काम है, लेकिन अब संवाद को विनम्रता के साथ बनाये रखा जाना चाहिए.

Delhi violence: पीएम मोदी ने किया ट्वीट, जल्द से जल्द बहाल हो सामान्य स्थिति

और पढ़ें

Most Related Stories

Coronavirus: हरियाणा में अब तक कुल 21 कोरोना पॉजिटिव मरीज, 6 ठीक होकर पहुंचे घर

Coronavirus: हरियाणा में अब तक कुल 21 कोरोना पॉजिटिव मरीज, 6  ठीक होकर पहुंचे घर

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 21 पर ही बरकरार है. अभी सरकार को 175 नमूनों की रिपोर्ट आने का इंतजार है. वहीं 234 संदिग्ध अस्पताल में उपचाराधीन हैं. 

VIDEO: राजस्थान में कोरोना की बढ़ती जा रही दस्तक, रामगंज में दो और पॉजिटिव मिलने की सूचना 

कुल 650 लोगों के लिए सैंपल जांच के लिए भेजे गए:
जानकारी के अनुसार कुल 650 लोगों के लिए सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. इनमें से 456 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. वहीं 6 मरीज ठीक होकर अभी तक घर पहुंच चुके हैं. अंबाला में 1, गुरुग्राम में 10, फरीदाबाद 3, पानीपत 4, पंचकूला 1, पलवल-सोनीपत 1-1 में मामले सामने आए हैं. 

Coronavirus Updates: प्रदेश में बढ़ती जा रही कोरोना की दस्तक, कुल मरीजों की संख्या हुई 60 

सरकार कर रही लोगों से अपील:
वहीं सरकार लगातार अपील कर रही है कि लोग घरों से बाहर न निकलें. विदेश से आएं किसी भी वयक्ति के संपर्क में न आएं. एकांतवास में रहकर ही कोरोना से जल्द छुटकारा पाया जा सकता है. खुद के बचाव में ही सब का बचाव है. जो लोग विदेश से आकर जांच कराने से बच रहे हैं ऐसे लोग आगे आकर खुद के साथ औरों को भी सुरक्षित करें. 
 

एक व्यक्ति ने पूरे परिवार को मारकर की खुदकुशी, हरियाणा के पानीपत का मामला 

एक व्यक्ति ने पूरे परिवार को मारकर की खुदकुशी, हरियाणा के पानीपत का मामला 

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस का खौफ चल रहा है. पूरा देश लॉकडाउन है. इस बीच एक खबर हरियाणा के पानीपत से मिली है. जहां पर एक 36 वर्षीय किराना दुकान मालिक ने शनिवार को कथित तौर पर अपनी पत्नी और दो बच्चों की हत्या करने के बाद खुद को भी गोली मार ली. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक मृतकों में किराना दुकान मालिक, उसकी पत्नी, 8 वर्ष की बेटी और 5 वर्ष का बेटा शामिल हैं. ये घटना पानीपत के राज नगर इलाके की बताई जा रही है. 

India Corona Updates: देश में कोरोना का कहर बरकरार , पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 1005 तो 26 लोगों की मौत

हरियाणा में खरीफ की फसलों के लिए नहीं होगी खाद की किल्लत, किसानों तक रेल, सड़क मार्ग से होगी आपूर्ति

हरियाणा में खरीफ की फसलों के लिए नहीं होगी खाद की किल्लत, किसानों तक रेल, सड़क मार्ग से होगी आपूर्ति

चंडीगढ़: कोरोना की जारी जंग के बीच हरियाणा में किसान सरकार की पहली प्राथमिकता में शामिल हैं. खरीफ फसलों की बुआई के लिए किसानों को खाद की कमी नहीं होने दी जाएगी. लॉकडाउन के दौरान सरकार ने रेल व सड़क मार्ग के जरिये पूरे प्रदेश में किसानों को खाद की आपूर्ति करने का निर्णय लिया है. इसके साथ ही सरकार किसानों को कीटनशानक भी मुहैया कराएगी. 

Coronavirus Updates: पूरी दुनिया में कोरोना का कहर, विश्वभर में संक्रमितों की संख्या पहुंची 6 लाख 

सरकार की ओर से निर्देश जारी:
नेशल लिमिटेड पानीपत खाद का पर्याप्त मात्रा में उत्पादन करेगी. इस संबंध में सरकारी की ओर से निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं. खाद की कमी ना हो इसके लिए सरकारी, सहकारी व अन्य बिक्री केंद्रों को सुबह 10 बजे से एक बजे तक खोला जाएगा. किसानों की मांग अधिक होने पर जरूरत के हिसाब से रोस्टर तैयार कर निजी दुकानें भी खाद बिक्री के लिए अधिक्रत की जाएंगी.

VIDEO: कोरोना को लेकर जयपुर से बड़ी खबर, परकोटे के दस थाना इलाकों में कर्फ्यू के आदेश 

खाद को आवश्यक सेवाओं में किया शामिल:
इससे पहले केंद्र सरकार ने बीज व कीटनाशकों को लॉकडाउन में छूट दी थी, लेकिन उसमें खाद को शामिल नहीं किया था. अब हरियाणा सरकार ने इसे आवश्यक सेवाओं में शामिल करते हुए उत्पादन व आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्णय लिया है. बता दें कि हरियाणा में खाद की मांग लाखों टन में रहती है. कई बार स्टॉक कम रहने के चलते यहां मारपीट के मामले भी सामने आए हैं. ऐसे में सरकार नहीं चाहती कि कोरोना महामारी के बीच एक बार पुराना इतिहास दोहराया जाए.
 

Haryana Coronavirus Update: मुख्यमंत्री बोले- घरों में रहें, जरूरत की हर चीज पहुंचाई जाएगी

Haryana Coronavirus Update: मुख्यमंत्री बोले- घरों में रहें, जरूरत की हर चीज पहुंचाई जाएगी

चंडीगढ़: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए एकांतवास बेहद आवश्यक है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जरूरत की हर चीज घर तक पहुंचाई जाएगी. सीएम ने कहा कि महामारी से निपटने के लिए लोगों को सरकार का सहयोग करना होगा. इसके लिए लॉकडाउन का पालन करते हुए घरों में ही रहें.

VIDEO-Corona Updates: खुशी और गम दोनों लेकर आया भीलवाड़ा में आज का दिन 

111 सैंपल की रिपोर्ट अभी आना बाकी:
हरियाणा में कोरोना पाजिटिव केसों की संख्या 18 हो गई है. इनमें से 10 केस गुरग्राम, 2 फरीदाबाद, 3 पानीपत, 1 पलवल, 1 पंचकूला व 1 सोनीपत से हैं. वहीं 129 संदिग्ध मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं. 462 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिसमें से 336 सैंपल नेगेटिव आए हैं. 111 सैंपल की रिपोर्ट अभी आना बाकी है.

कोरोना को लेकर जल्द टलेगा खतरा, काली माता अखाड़े के पांडुलिपि में उल्लेख

नर्स की जांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव:
बुधवार को पानीपत में कोरोना वायरस का एक नया केस सामने आया है. ईदगाह कोलोनी में रहने वाली मेदांता अस्पताल में कार्यरत स्टाफ नर्स की जांच रिपोर्ट कोरोना वायरस पॉजिटिव आई. वह 19 मार्च को अपने घर पानीपत आई थीं.  इस दौरान उसे खांसी, जुकाम और बुखार की शिकायत थी. 
 

हरियाणा में कोरोना वायरस का 8वां पॉजिटिव केस आया सामने, दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने खुद को आइसोलेट किया

हरियाणा में कोरोना वायरस का 8वां पॉजिटिव केस आया सामने, दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने खुद को आइसोलेट किया

चंडीगढ़: देशभर के साथ हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है. राज्य में आज कोरोना वायरस से संक्रमित एक और मरीज की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही प्रदेश में पीड़ितों की संख्या 8 हो गई है. आज पंचकूला के मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सेक्टर एक स्थित खड़ग मंगोली की 40 वर्षीय महिला कोरोना वायरस से ग्रसित पाई गई है. 

 5 साल पूर्व विधायकी से इस्तीफा देने वालों से वसूला जाये चुनाव खर्च, राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका दायर 

महिला के बेटे व अन्य दो कि रिपोर्ट नेगेटिव: 
मिली जानकारी के अनुसार यह महिला चंडीगढ़ की इंग्लैंड से लौटी कोरोना संक्रमित युवती के संपर्क में आई थी. इस महिला ने उस लड़की के मसाज की थी. पंचकूला के सेक्टर छह नागरिक अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में इस महिला को भर्ती कराया गया है. वहीं महिला के बेटे व अन्य दो कि रिपोर्ट नेगेटिव आई है. 

अपनी जिम्मेदारी समझे, राजस्थान में तत्काल लागू करें जनता कर्फ्यू! अगले 72 घंटे काफी क्रिटिकल 

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने खुद को आइसोलेट किया:
वहीं सांसद दुष्यंत सिंह के साथ संपर्क में आने के बाद नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने खुद को आइसोलेट कर लिया है. दीपेंद्र हुड्डा ने अपने आपको एकांतवास में रखा है. दीपेंद्र ने सेल्फ आईसोलेशन में जाने का निर्णय डब्ल्यूएचओ द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के दिशा-निर्देशों के मद्देनजर लिया है. हालांकि वह पूरी तरह स्वस्थ बताए जा रहे हैं. 
 

कोरोना वायरस के चलते हरियाणा के एकमात्र शक्तिपीठ मां भद्रकाली मंदिर में होने वाला नवरात्र महोत्सव हुआ रद्द

कोरोना वायरस के चलते हरियाणा के एकमात्र शक्तिपीठ मां भद्रकाली मंदिर में होने वाला नवरात्र महोत्सव हुआ रद्द

कुरुक्षेत्र(हरियाणा): विश्व स्वास्थ्य संगठन और केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस को राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया है. इसी के चलते हरियाणा के एकमात्र शक्तिपीठ श्रीदेवीकूप भद्रकाली मंदिर में आयोजित होने वाला नवरात्रि महोत्सव रद्द कर दिया गया है. मंदिर के पीठाध्यक्ष सतपाल शर्मा की अध्यक्षता में हुई कमेटी की बैठक में सभी धार्मिक कार्यक्रमों को रद्द करने का फैसला लिया है. 

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा MP का सियासी मामला, बहुमत परीक्षण पर BJP ने दी याचिका 

श्रीभद्रकाली मंदिर में हजारों श्रद्धालु पहुंचते हैं:
नवरात्र के उपलक्ष्य पर प्राचीन शक्तिपीठ श्रीभद्रकाली मंदिर में मन्नत मांगने के लिए हजारों श्रद्धालु पहुंचते हैं. हालांकि इन नवरात्रों में भी पहले की भांति मंदिर में पूजा-पाठ तो होगी, लेकिन मंदिर में माथा टेकने वाले सभी श्रद्धालुओं की कोरोना वायरस संबंधित विशेष थर्मल मशीन से स्क्रीनिंग कराई जाएगी. यही नहीं कमेटी की बैठक में श्रद्धालुओं के लिए सेनिटाइजर उपलब्ध कराने, सेवादारों को मास्क उपलब्ध कराने ओर सभी श्रद्धालुओं के बीच एक मीटर का फासला रखने का फैसला लिया है. 

VIDEO: वेणुगोपाल के खिलाफ कोई मामला लंबित नहीं- अविनाश पांडे 

मंदिर में चिकित्सकों की टीम की विशेष व्यवस्था की जाएगी:
इसके साथ ही श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य प्रति सतर्कता बरतने के लिए मंदिर में चिकित्सकों की टीम की विशेष व्यवस्था की जाएगी. यही नहीं, मंदिर परिसर को दिन में 3 बार सेनिटाइज किया जाएगा. वहीं कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए मंदिर में विशेष पूजापाठ व हवन किया जाएगा. 
 

देश के कई राज्यों में बे-मौसम बारिश, पंजाब और हरियाणा में बढ़ी किसानों की चिंता

देश के कई राज्यों में बे-मौसम बारिश, पंजाब और हरियाणा में बढ़ी किसानों की चिंता

नई दिल्ली: एक बार फिर शनिवार को ​दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल गया. यहां पर बारिश के साथ ओले गिरे है. जिसकी वजह से तापमान में गिरावट नजर आई है. कई जगहों पर ओले के साथ जमकर बारिश हुई. दिल्ली में तेज हवा के साथ बारिश हुई. एक बार फिर से ठंड का अहसास दिलाया. मार्च महिने में दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ बारिश दर्ज की गई.

प्रदेश की सरकार मगरा इलाके के समग्र विकास को लेकर संकल्पित : सीएम गहलोत

तापमान में गिरावट:
अगर मौसम विभाग की माने तो शनिवार सुबह से ही आसमान पर बादल छाए हुए थे और न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से एक डिग्री ज्यादा यानि 16.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. सुबह साढ़े आठ बजे हवा में नमी का स्तर 88 फीसदी दर्ज किया गया. 

हरियाणा और पंजाब में हुई बारिश:
मौसम विभाग के अनुसार आसमान पर बादल छाए रहेंगे और ज्यादा बारिश होने का अनुमान है. बारिश के बाद सड़कों पर पानी जमा हो गया है. जिसकी वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली ही नहीं, बल्कि पंजाब और हरियाणा के अधिकतर हिस्सों में शनिवार को बारिश हुई. जिसकी वजह से किसानों की चिंता बढ गई है. बेमौसम की ​बारिश से फसलें खराब होने की आशंका जताई जा रही हैं.

सूरजगढ़ क्षेत्र की जनता को सीएम गहलोत का तोहफा, युवाओं के लिए सरकारी कॉलेज खोले जाने की हुई घोषणा 

मध्यप्रदेश के बाद हरियाणा कांग्रेस में भी बढ़ी मुश्किलें, हुड्डा ने किया कुमारी सैलजा का विरोध

मध्यप्रदेश के बाद हरियाणा कांग्रेस में भी बढ़ी मुश्किलें, हुड्डा ने किया कुमारी सैलजा का विरोध

चंडीगढ़: मध्यप्रदेश के बाद हरियाणा कांग्रेस में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बगावती तेवर दिखाए है. राज्यसभा टिकट को लेकर हुड्डा ने कुमारी सैलजा को टिकट देने का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि एक शख्स को दोनों चीजें नहीं मिल सकतीं. 

कोरोनावायरस विश्वव्यापी महामारी घोषित, भारत में 15 अप्रैल तक सभी देशों के टूरिस्ट वीजा निलंबित 

पार्टी में राजनीतिक संकट खड़े होने के आसार: 
बता दें कि राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा फिर से अपनी दावेदारी 9 अप्रैल को खाली हो रही राज्यसभा की सीट पर जता रही हैं. इसे लेकर ही नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने इसका विरोध किया है. ऐसे में सर्व सम्मति से टिकट तय न होने पर पार्टी में राजनीतिक संकट खड़े होने के आसार नजर आ रहे हैं. सैलजा हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष भी हैं, इसलिए हुड्डा नहीं चाहते कि एक व्यक्ति को दो पद दिए जांए. वह अपने बेटे पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा के लिए टिकट चाह रहे हैं. इसी के चलते उन्होंने सैलजा की दावेदारी का खुला विरोध किया है. 

एक बार फिर सियासी भंवर में फंसी कांग्रेस के लिए संकटमोचक बने गहलोत, तारणहार की भूमिका में दे रहे दिखाई 

क्रॉस वोटिंग होने के भी आसार:
वहीं इसको लेकर हुड्डा ने बुधवार को दिल्ली में 31 में से 24 विधायकों के साथ बैठक कर शक्ति प्रदर्शन भी किया था. सैलजा के साथ तीन विधायक माने जा रहे हैं. इनके अलावा रणदीप सुरजेवाला भी राज्यसभा में एंट्री के लिए जोर लगाए हुए हैं. ऐसे में अगर हुड्डा की पसंद के नेता को कांग्रेस हाईकमान टिकट नहीं देता है तो क्रॉस वोटिंग होने के भी आसार जताए जा रहे हैं. 2016 में भी ऐसा देखने को मिला था. स्याही कांड के चलते सुभाष चंद्रा जीत गए थे. उस समय भी कांग्रेस विधायकों पर क्रॉस वोटिंग के आरोप लगे थे. 
 

Open Covid-19