नई दिल्ली दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों व अन्य संस्थानों के प्रमुखों से राष्ट्रीय ध्वज फहराने के दिए निर्देश

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों व अन्य संस्थानों के प्रमुखों से राष्ट्रीय ध्वज फहराने के दिए निर्देश

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों व अन्य संस्थानों के प्रमुखों से राष्ट्रीय ध्वज फहराने के दिए निर्देश

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने उसके तहत आने वाले सभी अस्पतालों और अन्य संस्थानों के प्रमुखों को निर्देश दिया है कि वे ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ मनाने के लिए अपने घर पर तिरंगा फहराएं और ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को लेकर जागरुकता फैलाएं.

सभी कर्मचारियों के घरों पर तिरंगा फहराने का प्रस्ताव:
एक सरकारी परिपत्र में कहा गया है कि प्रगतिशील भारत की आज़ादी के 75 गौरवशाली वर्ष होने के मौके पर ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ मनाया जा रहा है. परिपत्र के मुताबिक, ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ के तत्वावधान में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान शुरू किया गया है ताकि लोग अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएं. इस अभियान के तहत, दिल्ली सरकार के सभी कर्मचारियों के घरों पर तिरंगा फहराने का प्रस्ताव है.

दो अगस्त को जारी किए गए परिपत्र में कहा गया है कि इसके मद्देनजर सभी अस्पतालों, स्वायत्त अस्पतालों, विभागों, सोसायटी, कॉलेज, परिषदों, स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक (डीजीएचएस), निदेशक (आयुष) और निदेशक (परिवार कल्याण) को निर्देशित किया जाता है कि वे अपने प्रशासनिक नियंत्रण में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के बारे में जागरुकता फैलाएं और भारतीय झंडा संहिता 2002 के तहत अपने घरों पर ध्वज फहराएं एवं प्रदर्शित करें.आज़ादी के 75 साल पूरे होने पर केंद्र एवं दिल्ली सरकार कई कार्यक्रमों का आयोजन कर रही हैं. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें