Live News »

विधानसभा में उठी वीर तेजाजी पशु मेले को पर्यटक स्थल घोषित करने की मांग

विधानसभा में उठी वीर तेजाजी पशु मेले को पर्यटक स्थल घोषित करने की मांग

परबतसर(नागौर)। विधायक रामनिवास गावड़िया ने सोमवार को परबतसर के वीर तेजाजी पशु मेला, हरनावा में रानाबाई जी का मंदिर, हरियाजून में शिव जी का मंदिर सहित कई पर्यटन स्थलों का विकास कराने को लेकर विधानसभा में प्रश्न उठाए।

उन्होंने कहा कि परबतसर क्षेत्र में पर्यटन स्थलों के विकास से लोगों के रोजगार के मार्ग प्रशस्त होंगे। विधायक रामनिवास गावड़िया ने कहा कि गत 5 वर्षों में पर्यटन विकास से संबंधित कोई कार्य परबतसर विधानसभा में नहीं हुए। उन्होने कहा कि  परबतसर का वीर तेजा पशु मेला एशिया प्रसिद्ध है व सैकड़ों वर्ष पुराना है, पर्यटन की दृष्टि से यह मेला महत्वपूर्ण है।

उन्होंने विधानसभा में कहा की जसराना में अल्लू बाप जी का मंदिर को पैनारोमा की तरह निर्माण किया जा सकता है। ग्राम बस्सी में माकड़ोल माताजी मंदिर का भी ऐतिहासिक महत्व है यहां मार्कण्डेय ऋषि ने तपस्या की थी। विधायक गावड़िया ने कहा की परबतसर के प्रसिद्ध ऐतिहासिक स्थलों को पर्यटन का दर्जा दिलाया जा कर इनका विकास कराया जाए और राज्य के पर्यटन के मानचित्र में अंकित कराया जाए जिससे कि देसी विदेशी पर्यटक इन स्थलों का भ्रमण करके मनोरंजन प्राप्त करेंगे, कई दुकानें खुलेगी, व्यवसाय बढेगा, पर्यटन के क्षेत्र में युवाओं को रोजगार का मार्ग प्रशस्त होगा।

पर्यटन राज्य मंत्री ने विधायक गावड़िया को आश्वासन दिया कि उनके प्रश्न वाजिब है समिति गठित कर इनकी जांच कराई जाएगी। आवश्यकता के अनुसार इनका विकास कराया जाएगा । 
 

और पढ़ें

Most Related Stories

छुट्टियां मनाने ननिहाल गई भांजी को भगा ले गया मामा, किया दुष्कर्म

छुट्टियां मनाने ननिहाल गई भांजी को भगा ले गया मामा, किया दुष्कर्म

परबतसर: नागौर के एक गांव में रिश्तों की मर्यादा को तार-तार करने का मामला सामने आया है. एक कलयुगी मामा ने अपनी ही भांजी को घर में बहला फुसलाकर भगा ले गया और दुष्कर्म किया. पुलिस थाने में दर्ज मामले के अनुसार दोनों ही नाबालिग है. पुलिस ने अपहरण कर दुष्कर्म करने का मामला पोस्को एक्ट में दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

थाना अधिकारी सुभाष चन्द्र पूनिया ने बताया कि पीड़ित पक्ष ने रिपोर्ट दी कि 30 जुलाई को उनकी 15 वर्षीय पुत्री बागोट निवासी 16 वर्षीय किशोर, जो रिश्ते में मामा लगता है, उसे बहला फुसलाकर भगा ले गया. 2 अगस्त को पीड़िता जब घर लौटी तो घर वालों को आप बीती बात सुनाई. परिजनों ने कलयुगी मामा के खिलाफ परबतसर- थाने में मामला दर्ज करवाया है. 

... परबतसर से सुरेश ढाका की रिपोर्ट 


 

परबतसर में 20 वर्षीय युवती ने दर्ज करवाया दुष्कर्म का मामला

परबतसर में 20 वर्षीय युवती ने दर्ज करवाया दुष्कर्म का मामला

परबतसर(नागौर): पुलिस थाना परबतसर में एक 20 वर्षीय युवती ने दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया है. थानाधिकारी सुभाषचन्द्र पुनियां ने पीड़िता के बयान के अनुसार बताया कि उसे गोदारा की ढाणी रूणीजा निवासी धर्मराज ने फोन करके घर के बाहर बुलाया और जबरदस्ती गाड़ी की पिछली सीट पर बैठा लिया. उसके बाद गाड़ी लेकर किशनगढ़ की तरफ रवाना हो गया. उसके साथ एक और लड़का था जिसे मैं नहीं जानती. उस लड़के ने रास्ते में जबरदस्ती मुझे कुछ पिलाया और मैं बेहोश होने लगी. फिर आरोपियों ने गड़ी रोकी और पिछली सीट पर बारी-बारी से मेरे साथ दुष्कर्म किया. 

होश आया तो मैं निजी चिकित्सालय में थी: 
इसके बाद उन्होंने मुझे धमकी दी की अगर यह बात किसी को बताई तो तुम्हें और तुम्हारे परिवार को जान से मार देंगे. इसके बाद मुझे कुछ भी याद नहीं है. सुबह जब मुझे होश आया तो मैं परबतसर के एक निजी चिकित्सालय में थी. उसके बाद मेरे चाचा मुझे घर ले गए. उस समय मैंने डर के मारे यह बात किसी को नहीं बताई. लेकिन घर आने के बाद मां को आपबीती के बारे में बताया. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर गहनता से जांच शुरू कर दी है. 


 

Open Covid-19