रेल सेवाओं के विस्तार की मांग को लेकर रेल संघर्ष समिति ने दिया धरना

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/02/03 02:48

गजसिंहपुर(श्रीगंगानगर)। गजसिंहपुर में रेल सेवाओं के विस्तार को लेकर स्थानीय रेल संघर्ष समिति द्वारा रविवार को रेल्वे स्टेशन पर धरना प्रदर्शन किया गया। डॉक्टर भूपेंद्र प्रकाश शर्मा,जगदीश यादव, हरद्वारी लाल गिरधर के नेतृत्व में करीब दो दर्जन लोगों ने स्टेशन पर धरना दिया। रेल संघर्ष के भूपेंद्र शर्मा ने धरना स्थल पर पहुंची आरपीएफ की टीम से बातचीत में कहा की गजसिंहपुर के विकास की बजाए उपेक्षित व्यवहार किया जा रहा है। रेल सुविधा के अभाव में गजसिंहपुर का व्यापार ठप्प होता जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि सुविधाऐं बढ़ाने की बजाए रेलें बंद की जा रहीं हैं वहीं लम्बी दूरी की रेलें गजसिंहपुर रेलवे स्टेशन और नागरिकों को मुंह चढ़ाते हुए निकलती हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि इस दोगले व्यवहार को सहन नहीं किया जाएगा। सुरक्षा की दृष्टि से आरपीएफ के अधिकारी बीरबल यादव व जवान और गजसिंहपुर पुलिस धरना स्थल पर मुस्तैद दिखी। धरने के संयोजक हरद्वारी लाल गिरधर ने बताया की कोचुविली व नांदेड एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव गजसिहंपुर स्टेशन पर किया करने, श्रीगंगानगर से रात को सात बजकर पैंतीस मिनट पर चलने वाली पैसेंजर ट्रेन के रूट व समय से छेड-छाड न करते हुए अनूपगढ़ के लिए नई ट्रेन चलाने,सूरतगढ से रेवाड़ी तक सीधी ट्रेन वाया लूप कैनाल चलाने,गजसिंहपुर रेल्वे स्टेशन पर प्लेटफार्म की निर्धारित ऊंचाई तक शीघ्र निर्माण करवाने की मांग को लेकर रविवार को रेलवे स्टेशन पर धरना दिया गया। 

हरद्वारी लाल गिरधर ने बताया कि वर्तमान में गजसिंहपुर प्लेटफार्म नम्बर दो बहुत नीचा है। यहां से बीमार व वृद्ध यात्री रेल में सवार नही हो सकता। गौरतलब है की दिल्ली जाने वाली ट्रेन सराय रोहिल्ला एक्सप्रेस अक्सर दो नम्बर प्लेटफार्म पर आती है। जिससे वृद्ध और बीमार यात्री परेशान होतें हैं। इन्हीं समस्याओं को लेकर रविवार को रेलवे स्टेशन के सामने सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया गया और रेल मंत्री के नाम रेल्वे स्टेशन अधीक्षक को ज्ञापन दिया।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in