रेल सुरक्षा बल का उपनिरीक्षक 5 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

रेल सुरक्षा बल का उपनिरीक्षक 5 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

बयाना(भरतपुर): रेल सुरक्षा बल के बयाना जंक्शन चौकी प्रभारी शिवराम को पांच हजार रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों एसीबी ने दबोचा है.  एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश मीना ने बताया कि 2 दिसम्बर को एक ट्रैक्टर-ट्रॉली ने हिण्डौन स्टेट हाईवे पर डुमरिया गांव के नजदीक रेल फाटक को टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया गया था. घटना को लेकर रेल्वे एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था. 

10 हजार में मामले को लेकर सौदा तय किया गया: 
मुकदमें दर्ज ट्रैक्टर-ट्रॉली की सुपुर्दगी की एवज में आरोपी उप निरीक्षक शिवराम सिंह ने परिवादी रूपबास थाना क्षेत्र के गांव नौहरदा निवासी साहब सिंह जाटव से रिश्वत की मांग की गयी. 10 हजार में मामले को लेकर सौदा तय किया गया जिसमें से 3 हजार की राशि पहले प्राप्त कर ली गयी थी. शिकायत के सत्यापन के दौरान 2 हजार रूपये की रकम चौकी प्रभारी द्वारा ली गयी. शिकायत का सत्यापन होने के बाद एसीबी की टीम ने आज जाल बिछाया जिस पर सौदे की शेष रकम 5 हजार रूपये लेने के दौरान एसीबी की टीम ने आरोपी चौकी प्रभारी को धर दबोचा. 

इससे पहले भी आरपीएफ द्वारा निलम्बित किये जा चुके:  
गौरतलब है कि चौकी प्रभारी शिवराम सिंह को इससे पहले भी इसी तरह की अनियमितताओं को लेकर आरपीएफ द्वारा निलम्बित किये जा चुके हैं. कार्यवाही के दौरान आरपीएफ चौकी कार्यालय के बाहर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गयी. 

...मुकुट भारद्वाज, फ़र्स्ट इण्डिया बयाना, भरतपुर

और पढ़ें