Live News »

8 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते डिप्टी रजिस्ट्रार गिरफ्तार, सिरोही एसीबी की बड़ी कार्रवाई

सिरोही: सिरोही एसीबी की टीम ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए सहकारिता विभाग के डिप्टी रजिस्ट्रार को 8 हज़ार की रिश्वत लेते रंग हाथों दबोचा.दरसअल परिवादी राजाराम जो कि पूर्व में सहकारिता विभाग में ही व्यवस्थापक के पद पर रोहिड़ा ग्राम सेवा सहकारी समिति में कार्यरत था.जिसके खिलाफ एक मामले में विभागीय जांच की गई थी, उसकी परिवादी को नकल की जरूरत थी.

सरकारी गाइडलाइंस की उड़ी धज्जियां? परीक्षा केन्द्र पर बिना थर्मल स्क्रीनिंग के ही स्टूडेंट्स को दी गई एंट्री

8 हज़ार रुपए में हुआ सौदा तय:
जिसके लिए सहकारिता विभाग के डिप्टी रजिस्ट्रार राजेन्द्र प्रसाद दायमा ने नकल देने और समिति की ऑडिट पैरा रिपोर्ट के निराकरण के लिए परिवादी से 10 हज़ार की रिश्वत मांगी थी.जिस पर दोनों के बीच 8 हज़ार रुपए में सौदा तय हुआ.जिस पर गुरुवार को घुस की रकम आरोपी डिप्टी रजिस्ट्रार राजेन्द्र प्रसाद दायमा को दी गई.

 

एसीबी की टीम ने आरोपी को किया गिरफ्तार: 
जिसे एसीबी के एडिशनल एसपी नारायणसिंह राजपुरोहित की टीम ने मौके से ही धर दबोचा.आरोपी ने घुस की रकम अपनी पेंट की जेब मे डाली थी.जहाज़ एसीबी की टीम ने रकम बरामद कर पेन्ट की जेब को पानी डालकर धोया तो उसमें से गुलाबी रंग निकला.यह पूरी कार्रवाई को अथिति होटल के पीछे आपेश्वर क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी के कार्यालय में कार्रवाई को अंजाम दिया गया.अब एसीबी की टीम आरोपी को गिरफ्तार कर कल न्यायालय में पेश करेगी.

India vs China: गलवान घाटी में चीन के साथ हुए संघर्ष में भारत का कोई जवान गायब नहीं

और पढ़ें

Most Related Stories

आबूरोड: एक ट्रक चालक ने दूसरे ट्रक चालक के पैर पर चढ़ाया ट्रक, साइड व ओवर टेक को लेकर हुआ था विवाद

आबूरोड: एक ट्रक चालक ने दूसरे ट्रक चालक के पैर पर चढ़ाया ट्रक, साइड व ओवर टेक को लेकर हुआ था विवाद

आबूरोड(सिरोही): फोरलेन हाईवे 27 पर मावल के समीप दो ट्रक चालकों में साइड को लेकर विवाद हो गया. दोनों ट्रक चालक मावल से सटी अमीरगढ़ सरहद के पास पहुंचे. जहां दोनों चालकों में फिर विवाद हो गया. इस पर एक ट्रक चालक ने दूसरे ट्रक चालक पर ट्रक चढ़ा दिया. नतीजतन, ट्रक चालक के दोनों पैर बुरी तरह से जख्मी हो गए. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ट्रक चालक वाहन को वहीं छोडक़र फरार हो गया. घटना की जानकारी मिलने पर अमीरगढ़ पुलिस मौके पर पहुंची. घायल को पालनपुर चिकित्सालय ले जाया गया. जहां उसकी हालत चिंताजनक होने पर उसे उपचार के लिए अहमदाबाद रेफर कर दिया गया.

ओवरटेक के चलते दोनों वाहनों के चालकों के बीच विवाद हो गया: 
राजस्थान से गुजरात की जा रहे लोहे के एंगल से भरे ट्रक आरजे 01 जीबी 5619 व दूसरा ट्रक जीजे 02 एक्स एक्स 5412  आबूरोड पहुंचा. मावल के समीप नवदीप होटल के पास ओवरटेक के चलते दोनों वाहनों के चालकों के बीच विवाद हो गया. दोनों वाहन मावल सरहद से सटी अमीरगढ़ बॉर्डर पर पहुंचे. अमीरगढ़ बॉर्डर के पास दोनों ट्रक चालकों में फिर विवाद हो गया. दोनों आपस में बुरी तरह से उलझ गए. इसी दौरान ट्रक चालक ने लोहे के एंगल से भरे ट्रक चालक पर ट्रक चढ़ा दिया. जिससे राजस्थान के राजसमंद जिले के भीम तहसील के मंडावत निवासी गोविंद सिंह (46) पुत्र माखन सिंह राजपूत के दोनों पैर बुरी तरह से जख्मी हो गए. चीख-पुकार सुनकर अमीरगढ़ पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे. लेकिन, तब तक वारदात को अंजाम देकर आरोपी ट्रक चालक वाहन छोडक़र फरार हो गया. 

{related}

फरार आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज:
बुरी तरह से जख्मी गोविंद सिंह को उपचार के लिए पालनपुर चिकित्सालय भेजा गया. लेकिन, उसकी हालत चिंताजनक होने पर उसे उपचार के लिए अहमदाबाद रेफर कर दिया गया. अमीरगढ़ पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले फरार आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

सिरोही: परिवहन विभाग में ACB की बड़ी कार्रवाई, मंडार चेकपोस्ट पर छापेमारी में मिले 1 लाख 85 हजार नकद

सिरोही: जिले के मंडार चेकपोस्ट पर ACB की बड़ी कार्रवाई हुई है. ACB ने चेकपोस्ट पर अलसुबह सर्च अभियान चलाकर औचक निरीक्षण किया. इस दौरान चैकपोस्ट पर कार्यरत अधिकारियों से ACB की टीम को 1 लाख 85 हजार नकद रुपए मिले हैं. अब इस राशि का चालान बुक से मिलान किया जा रहा है. ACB को अंदेशा है कि ट्रक चालकों से चेकपोस्ट पर अवैध वसूली हो रही थी. 

परिवहन विभाग में ACB की कार्रवाई से हड़कंप: 
दिवाली से पहले परिवहन विभाग में ACB की कार्रवाई से हड़कंप मच गया है. जल्द ही कुछ और बॉर्डर चेकपोस्ट पर ACB की रेड हो सकती है. बता दें कि DIG विष्णुकांत के निर्देश पर इस कार्रवाई को ACB ASP नारायण सिंह राजपुरोहित ने अंजाम दिया है. 

{related}

मंगलवार को भी हुई थी एसीबी की बड़ी कार्रवाई: 
इससे पहले मंगलवार को भी कोटा एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए भारत सरकार के यूआईडीएआई (UIDAI) भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण के नई दिल्ली स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में कार्यरत सहायक महानिदेशक पंकज गोयल को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते नई दिल्ली क्षेत्रीय कार्यालय से रंगे हाथों गिरफ्तार किया. बताया जा रहा है राजस्थान के एसीबी के इतिहास की ये पहली बड़ी कार्रवाई है, जिसमे एसीबी ने दिल्ली जाकर किसी बड़े अफसर को रंगे हाथो ट्रेप किया है. ये कार्रवाई एसीबी के डीजी बीएल सोनी और एडीजी दिनेश एम् एन के निर्देश पर कोटा एसीबी के एडिशनल एसपी ठाकुर चंद्रशील कुमार ने दिल्ली जाकर इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया है. 

राजस्थान से गुजरात जा रही 40 लाख की अंग्रेजी शराब बरामद, मावल चौकी पर रीको पुलिस की कार्रवाई 

राजस्थान से गुजरात जा रही 40 लाख की अंग्रेजी शराब बरामद, मावल चौकी पर रीको पुलिस की कार्रवाई 

आबूरोड: राजस्थान से गुजरात ले जाई जा रही अंग्रेजी शराब की खेप मावल चौकी पर रीको पुलिस द्वारा बरामद की गई. गेंहू के कटटों के पीछे छिपाकर ले जाई जा रही हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब के चार सौ कार्टन बरामद किए गए. साथ ही बाड़मेर निवासी ट्रक चालक को गिरफ्तार किया. बरामद की गई शराब का मूल्य करीब 40 लाख रुपए व ट्रक का मूल्य करीब पांच लाख रुपए आंका गया है. एसपी पूजा अवाना की ओर से गुजरात में की जा रही अवैध शराब तस्करी की रोकथाम और वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

ट्रक में गेंहू के कटटों के पीछे छिपाकर ले जाई जा रही थी शराब:
इसी के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मिलन कुमार जोहिया और डीएसपी प्रवीण कुमार के सुपरविजन में थानाधिकारी राणसिंह सोढा के नेतृत्व में टीम गठित की गई. हैड कांस्टेबल देवाराम, कांस्टेबल जगाराम व महेंद्रसिंह द्वारा आबूरोड- पालनपुर हाईवे पर मावल पुलिस चौकी के सामने नाकाबंदी की गई. वाहनों की जाच की जा रही थी. इसी दौरान मुखबिर सूचना पर आबूरोड से गुजरात जा रहे ट्रक आरजे 39 जीए 2642 को रूकवाया गया. ट्रक को चैक किया गया. जांच के दौरान ट्रक में गेंहू के कटटों के नीचे छिपाकर ले जा रही हरियाणा निर्मित अलग-अलग ब्रांड की शराब पाई गई. 

{related}

ट्रक चालक को किया गिरफ्तार:
पुलिस ने ऐपिसोड गोल्ड विस्की व मैक्डौव्लस विस्की अंग्रेजी शराब के चार सौ कार्टन बरामद किए गए. ट्रक को जब्त किया गया. ट्रक चालक बाड़मेर के चौहटन थाना के सावलोर निवासी विजय कुमार पुत्र बाबूलाल नाई को गिरफ्तार किया गया. आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच शुरु की गई. जब्त शुदा वाहन व शराब की अनुमानित कीमत 45 लाख रुपए आंकी गई है. 

सिरोही: 45 घण्टों की कड़ी मेहनत के बाद सफल हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन, कुएं में दबे मजदूर को निकाला

सिरोही: 45 घण्टों की कड़ी मेहनत के बाद सफल हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन, कुएं में दबे मजदूर को निकाला

सिरोही: जिले के शिवगंज उपखण्ड क्षेत्र के पंचदेवल गांव में एक कृषि कुएं के ढ़हने से अंदर फंसे श्रमिक के शव को आज तीसरे दिन प्रशासन ने बाहर निकालने में कामयाबी हासिल की हैं. करीब 45 घण्टों तक चले इस रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान स्थानीय विधायक संयम लोढ़ा सहित प्रशिक्षु आईएएस राहुल जैन व उपखण्ड अधिकारी भागीरथ चौधरी ने मौके पर रहकर लगातार इस पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग की.

ऑपरेशन को मात्र 45 घण्टों में पूरा किया:  
जिला कलेक्टर भगवतीप्रसाद भी इस पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान कई बार मौके पर पहुंचे इसके साथ ही वे पल पल की जानकारी लेते रहे और ऑपरेशन को और ज्यादा गति देने के लिए समय समय पर सुझाव देते रहे. इसी का परिणाम हैं कि कुएं में 70 फिट तक पानी भरा होने एवं पानी की लगातार आवक के बावजूद इस ऑपरेशन को मात्र 45 घण्टों में पूरा करके श्रमिक के शव को बाहर निकाला जा सका हैं. हालांकि प्रशासन और स्थानीय विधायक को इस बात का दुःख जरूर हैं कि इस मजदूर की जान वो नहीं बचा पाए. लेकिन मुन्नाराम के के शव को बाहर निकालने से प्रशासन और विधायक संयम लोढ़ा को इस बात का संतोष भी जरूर हैं कि उनके परिजन उनका ससम्मान अंतिम संस्कार जरूर कर पाएंगे.

{related}

कुएं का पानी कम होने पर शव निकाला:
इस पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन में सिविल डिफेंस की टीम जो कि गोताखोर मुकेश राणा के नेतृत्व में यहां पिछले 45 घण्टों से लगातार प्रयास कर रही थी, हालांकि प्रशासन ने जोधपुर से SDRF की टीम को भी मौके पर बुलाया था और SDRF की टीम भी लगातार प्रयास कर रही थी, लेकिन जो एफर्ट सिविल डिफेंस की टीम ने दिखाया वो प्रयास वाकई काबिले तारीफ प्रयास थे. आज सवेरे भी जब कुएं का पानी कम हुआ और शव को बाहर निकालने की बारी आई तो गोताखोर मुकेश राणा कुएं में गए और शव को ससम्मान बाहर लेकर आए जिससे प्रशासनिक अधिकारियों और स्थानीय विधायक के चेहरे पर खुशी की एक झलक जरूर लेकर आए. अभी मृतक मुन्नाराम भील के शव को अस्पताल की मोर्चरी में ले जाया गया हैं. जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा. उसके बाद अंतिम संस्कार की रस्में निभाई जाएगी.

...विक्रमसिंह करणोत, 1st इंडिया न्यूज सिरोही
 

सिरोही: कुआं ढहने से दबे मजदूर को निकालने के प्रयास लगातार जारी, 25 घंटे बीत जाने के बाद भी प्रशासन को नही मिली कामयाबी

सिरोही: कुआं ढहने से दबे मजदूर को निकालने के प्रयास लगातार जारी, 25 घंटे बीत जाने के बाद भी प्रशासन को नही मिली कामयाबी

सिरोही: जिले के शिवगंज उपखण्ड क्षेत्र के पंचदेवल गांव में कल एक कृषि कुआं ढहने से एक मजदूर कुएं में दब गया था. जिसे रेस्क्यू करने के लिए पिछले करीब 25 घण्टे से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा हैं, लेकिन अभी तक मजदूर का कोई सुराग प्रशासन के हाथ नही लग पाया हैं. कुएं में पानी की अत्यधिक आवक के चलते प्रशासन को इस मजदूर को रेस्क्यू करने में काफी दिक्कतें आ रही हैं. इस पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग करने के लिए स्थानीय विधायक संयम लोढ़ा लगातार यहां पर डटे हुए हैं.

अंदर फंसे मजदूर के परिजन भी मौके पर मौजूद:
वहीं जिला कलेक्टर भगवतीप्रसाद भी लगातार इस ऑपरेशन पर नज़रें गढ़ाए हुए हैं. पूरा प्रशासन जल्दी से जल्दी इस ऑपरेशन को कामयाब करके अंदर दबे मजदूर को बाहर निकालने के लिए प्रयास रत हैं. अंदर फंसे मजदूर मुन्नाराम भील के परिजन भी यहीं मौके पर मौजूद हैं, परिजनों के साथ साथ यहां मौजूद उनके समाज बन्धुओं ने थोड़ा रोष व्यक्त करते हुए प्रशासन को इस ऑपरेशन को और तेज़ करके मजदूर को बाहर निकालने के लिए अपना गुस्सा भी जाहिर कर रहे हैं. 

{related}

प्रशासन लगातार कर रहा रेस्क्यू कार्य: 
हालांकि परिजनों और समाज बंधुओं का गुस्सा लाज़मी भी हैं कि पिछले 25 घण्टे से परिवार का कोई सदस्य कुंए में दबा हो और उसे बाहर निकालने में अगर 25 घण्टे से ज्यादा समय बीतने के बाद भी अगर उसे बाहर नही निकाला जाए तो चिंता और गुस्सा लाज़मी ही हैं. वहीं प्रशासन भी लगातार प्रयासरत है और परिजनों की चिंता और गुस्से को समझाइश के जरिए शांत करते हुए लगातार प्रयास कर मजदूर को रेस्क्यू करने का कार्य कर रहे हैं. 

...विक्रमसिंह करणोत, 1st इंडिया न्यूज सिरोही

सिरोही: शिवगंज में एक महिला ने अपने 2 मासूम बच्चों के साथ किया सुसाइड, पानी के टांके में लगाई छलांग

सिरोही: प्रदेश के सिरोही के शिवगंज से बड़ी खबर मिल रही है. जहां पर एक महिला ने अपने 2 मासूम बच्चों के साथ सुसाइड किया है. पड़ोसी के बंद पड़े मकान में बने पानी के टांके में छलांग लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. 

पति ने रातभर की इधर-उधर तलाश:
आपको बता दें कि पति ने रातभर पत्नी और 2 मासूम बच्चों की इधर-उधर तलाश की, लेकिन नहीं मिलने पर पति ने पुलिस थाने में पत्नी और बच्चों की गुमशुदगी की सूचना दी. रात को ही पति पुलिस थाने पहुंचा था. पत्नी और बच्चों की गुमशुदगी की सूचना दी थी. 

{related}

मृतका के पीहर पक्ष को दी सूचना:
पुलिस को अलसुबह पड़ोसी के घर के टांके में तीनों शव मिले है. पुलिस ने शवों को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. इस मामले में मृतका के पीहर पक्ष को सूचना दी है. पीहर पक्ष के आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी. 

नदी में नहाने गए दो किशोरों की डूबने से हुई मौत, पुलिस ने कई घंटों की  मशक्कत के बाद शवों को निकाला बाहर 

नदी में नहाने गए दो किशोरों की डूबने से हुई मौत, पुलिस ने कई घंटों की  मशक्कत के बाद शवों को निकाला बाहर 

सिरोही: प्रदेश सिरोही जिले के मंडार थाना क्षेत्र के जामठा गांव मके पास चलने वाली नदी में नहाने गए दो किशोरों की डूबने से मौत हो गई. सूचना मिलने पर रेवदर डिप्टी नरेन्द्रसिंह देवड़ा और मंडार थानाधिकारी भंवरलाल चौधरी मौके पर पहुंचे, और खुद ही दोनों अधिकारियों ने वर्दी उतार कर नदी में गोता लगाकर कई घण्टों की मशक्कत के बाद दोनों शवों को बाहर निकाला.

पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा:
शवों को मंडार अस्पताल की मोर्चरी में लाया, जहां उनका पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिए.दोनों ही मृतक किशोर आपस में मामा बुआ के बेटे भाई हैं.जामठा निवासी मकाराम ने पुलिस को रिपोर्ट देकर बताया कि नदी में बजरी खनन के लिए लीज धारक ने नदी में जेसीबी व पोकलैंड मशीनें लगाकर करीब 40 फिट गहरे खड्डे खोद रखे हैं.जिसमें नदी का पानी जमा होने से उसके पोते व नाती की मौत हो गई हैं.

{related}

ग्रामीणों का आरोप: 
उन्होंने इन दोनों किशोरों की मौत का जिम्मेदार खनिज विभाग सिरोही व लीज धारक को ठहराते हुए उन पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज करवाने की गुहार लगाई हैं.वहीं जामठा गांव के ग्रामीणों ने भी इस हादसे के लिए बजरी खनन कर्ताओं व खनिज विभाग को जिम्मेदार ठहराते हुए कई आरोप लगाए हैं.

देह व्यापार के आरोप में युवती और एजेंट गिरफ्तार, सदर पुलिस ने की कार्रवाई

 देह व्यापार के आरोप में युवती और एजेंट गिरफ्तार, सदर पुलिस ने की कार्रवाई

आबूरोड: सदर पुलिस ने रेवदर मार्ग पर देर रात को न्यू टाउन स्थित नेहा किचन हाईवे होटल पर दबिश दी. होटल के कमरे से एक युवती को गिरफ्तार किया. साथ ही दलाल को भी दबोच लिया. पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर सदर थाने ले गई.

एसपी पूजा अवाना के निर्देश पर हुई कार्रवाई:
घर में इन दिनों कई होटलों में देह व्यापार का कारोबार पैर पसार चुका है. इसी के चलते एसपी पूजा अवाना के निर्देश पर देर रात को रेवदर मार्ग पर न्यू टाउन स्थित होटल नेहा किचन हाईवे पर कार्रवाई की गई. डीएसपी प्रवीण कुमार,प्रशिक्षु आरपीएस सुदर्शन पालीवाल व सदर थानाधिकारी आनंद कुमार मय टीम होटल पर पहुंचे.

{related}

पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी:
पुलिस ने एक पुलिसकर्मी को बोगस ग्राहक बनाकर बाड़मेर के गडरा निवासी अशरफ खान के पास भेजा. इशारा मिलते पुलिस टीम ने होटल केेेेेे कमरे पर दबिश की. कमरे सेे असम हाल अहमदाबाद निवासी युवतीं को गिरफ्तार किया. साथ ही एजेंट अशरफ खान को भी दबोच लिया. पुलिस दोनोंं को सदर थाने ले गई. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की तहकीकात में जुटी है.