Live News »

VIDEO: कैदियों की ऐशगाह बनी धौलपुर जेल, बंदी सरेआम कर रहे मोबाइल का उपयोग 

धौलपुर: धौलपुर जेल में अंदर कैदी व बंदियों द्वारा मोबाइल का नियम विरूद्ध उपयोग करना कोई नई बात नहीं है, लेकिन हमेेशा जेल प्रशासन इसे झुठलाता रहा है. वहीं फर्स्ट इंडिया के पास जेल के अंदर के वे वीडियो मौजूद हैं, जो कि मोबाइल के कैमरे से बने हैं तथा जेल के अंदर बने इस वीडियो में कैदी व बंदी खुलेआम मोबाइल पर बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं. एक वीडियो में तो जेल सुरक्षाकर्मी के सामने ही मोबाइल से वीडियो बनाया जा रहा है. ये वीडियो दो दिन पुराने बताए जा रहे हैं, लेकिन फर्स्ट इंडिया इस बात की पुष्टि नहीं करता हैं कि ये वीडियो कब के हैं. यह शत प्रतिशत तय है कि ये वीडियो जिला जेल धौलपुर के अंदर के हैं. 

ईनामी दस्यु जगन गुर्जर व जेलर के बीच तनातनी:
जेल के अंदर के विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक जेल में बंद पूर्व ईनामी दस्यु जगन गुर्जर व जेलर के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया है. इसी ठना ठनी के चलते जेल के अंदर के ये वीडियो जेल से बाहर आए हैं. बताया जा रहा है कि जगन व जेलर में हुए विवाद के कारण ही जगन गुर्जर को अजमेर जेल भेजा गया है. इस पूरे मामले को लेकर जेल प्रशासन ने इन आरोपो को बेबुनियाद व झूठा बताया है. जेल प्रशासन का कहना है कि जगन बदमाश है, जो कि जेल में गुटबाजी करता है,  जिसे लेकर उसे शनिवार को हाई सिक्योरिटी अजमेर जेल भेजा गया है. भले ही जेल प्रशासन धौलपुर जेल में मोबाइल चलने की बात से इनकार करता हो, लेकिन जेल प्रशासन के दावों की पोल ये वीडियो खोल रहे हैं. जिनमें खुलेआम जेल के अंदर मोबाइल चलते हुए दिखाई दे रहे हैं. 

मोबाइल से मतदाता प्रभावित:
बता दें कि धौलपुर जेल में ज्यादातर जिले के ही बदमाश बंद हैं. इनमें कई बदमाश ऐसे भी हैं, जिनके नाम का ग्रामीण इलाकों में काफी भय है. ऐसे में ये बदमाश जेल के अंदर बैठे-बैठे मोबाइल से मतदाताओं को प्रभावित कर सकते हैं. जानकारों की मानें तो जिले के डांग इलाके में तो चुनावों के दौरान बदमाशों का काफी प्रभाव रहता है और वे मतदाताओं को प्रभावित कर सकते है. 

... धौलपुर से विनोद तिवारी की रिपोर्ट 

और पढ़ें

Most Related Stories

धौलपुर: नाबालिग से गैंगरेप के बाद पीड़िता द्वारा आत्महत्या करने के मामले में नामजद दोनों आरोपी चान दिन के रिमांड पर

धौलपुर: नाबालिग से गैंगरेप के बाद पीड़िता द्वारा आत्महत्या करने के मामले में नामजद दोनों आरोपी चान दिन के रिमांड पर

धौलपुर: बसेड़ी थाना क्षेत्र के लेबड़ापुरा चौकी समीप एक गांव में नाबालिग से गैंगरेप व नाबालिग द्वारा शर्मसार होकर आत्महत्या के प्रकरण में पुलिस ने नामजद दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उपाधीक्षक प्रवेंद्र सिंह ने बताया कि घटना को लेकर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए घटना के दिन ही दोनों नामजद आरोपी बंटी उर्फ मनोज गुर्जर व हरिकेश गुर्जर दोनों निवासी खटीआनेकापुरा, कुनकुटा को गिरफ्तार कर लिया. जिन्हें आज न्यायालय में पेश किया गया. जहां से दोनों आरोपियों को 4 दिन की पीसी रिमांड पर सौंप दिया. 

पुलिस आरोपियों से गहन पूछताछ में जुटी हुई:
घटना को लेकर पुलिस आरोपियों से गहन पूछताछ में जुटी हुई है. आपको बता दें कि एक नाबालिग बालिका के साथ दो युवकों ने घर में घुस कर कट्टे की नौक पर आरोपियों ने बारी-बारी से नाबालिग से दुष्कर्म किया था. घटना के बाद शर्मिंदगी झेलते हुए नाबालिग ने कमरे में जाकर आत्महत्या कर ली थी. 

{related}

बाल आयोग ने मांगी तथ्यात्मक रिपोर्ट:
इस मामले में बाल अधिकार सरंक्षण आयोग ने प्रसंज्ञान लिया है. आयोग अध्यक्ष द्वारा मामले की गम्भीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जयपुर, पुलिस महानिरीक्षक भरतपुर रेंज, भरतपुर एवं धौलपुर जिला पुलिस अधीक्षक को मामले में त्वरित सम्पूर्ण कार्रवाई कर तथ्यात्मक रिपोर्ट से आयोग को अवगत कराने को कहा तो वहीं अध्यक्ष बाल कल्याण समिति धौलपुर को घटनास्थल का मौका मुआयना करते हुए मामले की सम्पूर्ण जांच कर तथ्यात्मक जांच प्रतिवेदन से आयोग को अवगत कराने के लिए कहा गया है. 

धौलपुर: घर में सो रही 14 साल की बच्ची से तमंचे की नोक पर गैंगरेप, पीड़िता ने की खुदकुशी, गुस्साए परिजनों ने एक आरोपी को पकड़कर पीटा

धौलपुर: घर में सो रही 14 साल की बच्ची से तमंचे की नोक पर गैंगरेप, पीड़िता ने की खुदकुशी, गुस्साए परिजनों ने एक आरोपी को पकड़कर पीटा

धौलपुर: जिले के बसेड़ी थाना इलाके के एक गांव में मानवता को शर्मसार करने का मामला सामने आया है जहां घर में सो रही एक नाबालिग से दो युवकों ने हथियार की नोक पर पर दुष्कर्म किया. उसके बाद नाबालिग ने शर्मिंदगी के चलते फांसी से झूलकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. 

कट्टे की नौक पर आरोपियों ने बारी-बारी से किया दुष्कर्म: 
परिजनों द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट के अनुसार उनकी 15 वर्षीय बालिका अपने घर में सो रही थी तभी दो युवक मनोज और हरिकेश उनके घर में घुश आये और कट्टे की नौक पर आरोपियों ने बारी-बारी से नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया. बालिका की चीख पुकार सुनकर जब परिजन जगे तो तो मौके से भाग रहे दोनों आरोपियों में एक आरोपी मनोज को पकड़ कर बंदी बना लिया. वहीं दूसरा आरोपी हरिकेश मौके से भाग निकला. घटना के बाद शर्मिंदगी झेल रही नाबालिग ने कमरे में जाकर आत्महत्या कर ली. 

{related} 

पुलिस ने गेट तोड़कर बालिका के शव को बाहर निकाला: 
घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों और पुलिस ने गेट तोड़कर बालिका के शव को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया. वहीं आरोपी को हिरासत में लिया है. परिजनों द्वारा दी गयी तहरीर पर पॉस्को एक्ट के अलावा अन्य गंभीर धाराओं में दर्ज हुए मामले के बाद पुलिस ने शव का  पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया है. वहीं दूसरे आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.  

घटना के बाद पूरे इलाके में मातम छा गया:
घटना के बाद पूरे इलाके में मातम छा गया है. वहीं जिले के आलाअधिकारियों ने भी मौक़ा मुआयना कर पड़ताल की है और जल्द से जल्द दूसरे आरोपी की भी गिरफ्तारी कर नाबालिग को न्याय का भरोसा भी दिलाया है. 

धौलपुर में अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश, हथियार बनाते हुए एक आरोपी गिरफ्तार

धौलपुर में अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश, हथियार बनाते हुए एक आरोपी गिरफ्तार

धौलपुर: धौलपुर जिले की मनियां थाना पुलिस ने अवैध हथियार बनाने के कारखाने का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर भारी तादाद में अवैध हथियार बनाने के उपकरण एवं जखीरा बरामद किया है. एक आरोपी पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा गिरफ्तार आरोपी से पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है. मनियां थाना प्रभारी सुमन कुमार ने बताया कि एसपी केसर सिंह शेखावत के निर्देश में जिले भर में अवैध हथियारों एवं हथियार बनाने वाले कारखानों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है.

मुखबिर की सूचना पर हुई कार्रवाई:
इसी को लेकर मनिया थाना पुलिस को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि गांव बिरजापुरा में श्रीराम गुर्जर अपने मकान के बगल में डले छप्परपोश में अवैध हथियार बनाने का कारखाना चला रहा है. मुखबिर की सूचना पर मामले का भौतिक सत्यापन कराया गया. जिसमें मामला अवैध हथियार बनाने का सही पाया गया और पुलिस टीम गठित कर गांव पहुंच कर मौके पर कार्यवाही को अंजाम दिया गया. पुलिस ने घेराबंदी कर हथियार बनाने का कारखाना संचालित करने वाले आरोपी श्रीराम को दबोच लिया, जबकि दूसरा उसका सहयोगी ओमप्रकाश निवासी ढोड़ का पुरा पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया.

{related}

2 जिंदा कारतूस और 4 खाली कारतूस भी किये जब्त:
मौके से पुलिस ने दो कट्टा 315 बोर नए, दो कारतूस जिंदा 315 बोर, दो 12 बोर कट्टा अर्ध निर्मित, एक कट्टा 315 बोर पुराना इस्तेमाल किया हुआ, दो नाल, चार खाली खोखा 315 बोर, एक रॉड लोहा, एक बैरल लोहा, 4 छेनी छोड़ी बड़ी वाली, दो ट्रैकर रॉड, तीन बट के साथ भारी तादाद में हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए हैं. पुलिस ने मुख्य अभियुक्त श्रीराम को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है.  फरार आरोपी को पुलिस ने चिन्हित कर लिया है, जिसे शीघ्र गिरफ्तार करने की पुलिस ने बात कही है. फिलहाल हथियार तस्करी के ठिकानों की जानकारी पुलिस हासिल कर रही है.

धौलपुर: 19 वर्षीय युवती का अपहरण और उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोपी गिरफ्तार

धौलपुर: 19 वर्षीय युवती का अपहरण और उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोपी गिरफ्तार

धौलपुर: जिले की बाड़ी सदर पुलिस थाना ने 19 वर्षीय अविवाहित युवती का अपहरण और उसके साथ दुष्कर्म करने के आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया हैं. पुलिस ने आरोपी युवक को आज न्यायालय में पेश किया, जहां से आरोपी को जेल भेजने के आदेश दिए गए. 

आरोपी युवती का अपहरण कर उसे बाहर ले गया था:  
आरोपी युवक 13 अगस्त 2020 को युवती का अपहरण कर उसे बाहर ले गया था और 15 अगस्त 2020 को बोलेरो गाडी से एक अज्ञात व्यक्ति पीड़ित युवती को उसके मामा के घर के बाहर छोड़ गया मामला यूं हैं कि 22 अगस्त को थाना क्षेत्र के रहने वाले एक भाई ने अपनी 19 वर्षीय बहिन के अपहरण और दुष्कर्म संबंधी थाने पर उपस्थित होकर एक तहरीर रिपोर्ट पेश की थी पीड़ित भाई ने पुलिस को दी गई रिपोर्ट में बताया कि 13 अगस्त को उसकी बहन घर से गायब हो गई थी जिसके संबंध में पीड़ित भाई को पहले से ही गांव के रहने वाले देवेश मीणा पर शक था. इसलिए देवेश मीणा और थाना क्षेत्र के दूसरे गांव के रहने वाले जनक नामक युवक पर दबाब बनाया तो 15 अगस्त 2020 को एक बोलेरो गाड़ी से एक अज्ञात व्यक्ति पीड़ित युवती को उसके मामा के घर के बाहर छोड़ गया उक्त मामले को लेकर पुलिस ने अपहरण, छेड़छाड़ और दुष्कर्म संबंधी विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की. 

{related} 

आरोपी देवेश मीणा गिरफ्तार:
पुलिस ने पीड़ित युवती का मेडिकल करा कर मामले में अनुसंधान कर आरोपी देवेश मीणा के विरुद्ध जुर्म प्रमाणित पाए जाने पर आरोपी को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी से पूछताछ कर उसे न्यायालय में पेश किया जहां से आरोपी को जेल भेज दिया हैं.
 

धौलपुर के सैंपऊ में घर में घुसकर महिला को मारी गोली, लूट की वारदात को अंजाम देने आया था बदमाश 

धौलपुर के सैंपऊ में घर में घुसकर महिला को मारी गोली, लूट की वारदात को अंजाम देने आया था बदमाश 

सैपऊ(धौलपुर): सैपऊ में दिनदहाड़े मकान के अंदर घुस कर एक बदमाश ने महिला को गोली मारने का मामला सामने आया है. घर के अंदर अकेली महिला पर किए हमले में उसके सिर में गोली लगना बताया गया है. जिससे वह गंभीर घायल हुई है. जिस तरह से पुलिस थाने के समीप यह बड़ी वारदात हुई है, जिससे लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने तत्परता दिखाई थाना प्रभारी अनूप चौधरी और सीओ विजय कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और बारीकी से वारदात स्थल का मौका मुआयना किया है. 

फिर से लॉकडाउन की राह पर राजधानी जयपुर! पिछले 1 माह में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी

महिला ने किया लूटपाट का विरोध:
आसपास के लोगों से पूछताछ की गई है. बताया गया है कि मकान के अंदर किचन में अकेली महिला को एक अनजान व्यक्ति के द्वारा पकड़ लिया गया. महिला के साथ छीना झपटी की गई, जब महिला के द्वारा विरोध किया गया तो बदमाश ने गोली दाग दी. जिस तरह से मौके पर तवा व अन्य सामान बिखरा हुआ मिला. जिससे अंदाजा लगाया गया है कि वारदात से पूर्व बदमाश और महिला के बीच हाथापाई भी हुई है.

गंभीर हालत में महिला को ले जाया गया हॉस्पिटल:
गोली लगने के बाद महिला जमीन पर गिर गई. चीख-पुकार सुनने के बाद आसपास के लोग मौके पर एकजुट हुए उससे पहले ही आरोपी मौके से फरार हो गया. खून से लथपथ हालत में घायल महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया है. जहां से चिकित्सकों ने महिला को गंभीर हालत में हायर सेंटर के लिए रैफर कर दिया. घटना को लेकर पुलिस उपाधीक्षक विजय कुमार ने बताया कि पूरे मामले को लेकर जांच की जा रही है. इस वारदात के पीछे आरोपी की नियत क्या थी उसको लेकर हर पहलू पर पड़ताल शुरू कर दी है.

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामला: सीबीआई ने की रिया चक्रवर्ती से पूछताछ, एजेंसी ने किए कई सवाल 

धौलपुर में चम्बल नदी में नहाने गए दो युवक डूबे, साथियों के साथ नदी में गए थे नहाने

धौलपुर में चम्बल नदी में नहाने गए दो युवक डूबे, साथियों के साथ नदी में गए थे नहाने

धौलपुर: प्रदेश के धौलपुर शहर के कायस्थ पाड़ा निवासी चार युवक नहाने के लिए चम्बल नदी पहुंचे, जहां पर पानी का तेज बहाव होने के चलते दो युवक पानी में डूब गए हैं जबकि उनके दो अन्य साथियों के चीखने चिल्लाने पर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और इसकी सूचना कोतवाली थाना पुलिस को दी. सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और उनको ढूंढने के प्रयास किया जा रहा है. 

टोंक में ACB टीम की कार्रवाई, बीसलपुर परियोजना का वरिष्ठ सहायक रिश्वत लेते ट्रैप

तेज बहाव के चलते रेस्क्यू में आ रही परेशानी:
हालांकि अभी तक उनका कोई सुराग नहीं लग सका है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कायस्थ पाड़ा निवासी रोहन, छोटू, जावेद और चित्रांश चम्बल नदी में नहाने बाइक से चम्बल नदी पहुंचे. जहां पर चारों युवक पानी में नहाने लगे. इतने में रोहन और छोटू नदी में थोड़ी दूर चले गए. जहां तेज बहाव  और गहरा पानी और पानी का तेज बहाव होने की वजह से डूबने लगे. 

एसडीआरएफ की टीम ने शुरू किया रेस्क्यू:
जैसे ही वह पानी डूबने लगे तो दोनों साथी चीखने लगे. उनके चीखने और चिल्लाने की आवाज सुनकर लोग मौके पर आए . लेकिन जब तक रोहन और छोटू पानी मे डूब गए. घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम धीरेंद्र सोनी, पुलिस उपाधीक्षक देवीसहाय मीणा, एसडीआरएफ टीम, रेस्क्यू, कोतवाली टीम मौके पर पहुंची. रेस्क्यू टीम ने उन दोनों बच्चों को ढूंढने का काफी प्रयास किया, लेकिन पानी का तेज बहाव होने के कारण उन्हें ढूंढने में दिक्कत हो रही है.

मोनालिसा के ग्लैमरस और बोल्ड अंदाज के फैंस दीवाने, देखिए फोटोज

चंबल नदी में लगातार पानी की आवक जारी, निचले इलाकों में प्रशासन का अलर्ट 

चंबल नदी में लगातार पानी की आवक जारी, निचले इलाकों में प्रशासन का अलर्ट 

धौलपुर: प्रदेश के धौलपुर जिले से गुजरने वाली चंबल नदी इस समय अपने रौद्र रूप में है. सोमवार को जहां नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 1 मीटर ऊपर था, वहीं आज सुबह होते होते नदी का गेज खतरे के निशान से करीबन 2 मीटर ऊपर तक बह गया नदी का जलस्तर 131.80 तक वह गया. हालांकि संभावना जताई जा रही है कि अब कोटा बैराज से पानी नहीं छोड़ा जाएगा तो कहीं ना कहीं नदी का जलस्तर नीचे आता चला जाएगा फिर भी एहतियातन नदी के खतरे के निशान से ऊपर बहने के चलते जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है.

उदयपुर में चालान काट रही पुलिस टीम पर गिरा पेड़, चेतक सर्कल के पास की घटना

नीचले इलाकों और नदी के किनारे बसे हुए गांवों में अलर्ट जारी:
धौलपुर के सरमथुरा कस्बे से लेकर राजाखेड़ा इलाके तक जितने भी गांव निचले स्तर पर हैं और नदी के किनारे बसे हुए है उन में अलर्ट जारी कर रखा है और पटवारी और कानूनगो की भी तैनाती गांव में जारी है. जिला प्रशासन और पुलिस की ओर से आपदा में तैनात कार्मिकों को अवकाश पर भी रोक लगा दी है. वहीं हर गांव के लोगों से संपर्क भी लगातार किया जा रहा है, जिससे गांव में किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो.

प्रशासन लगातार कर रहा है मॉनिटरिंग:
वहीं जिला पुलिस अधीक्षक और जिला कलेक्टर भी लगातार नदी के जलस्तर के बढ़ने से प्रभावित होने वाले इलाकों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. कंट्रोल रूम के नंबर भी गांव में सर्कुलेट करवा दिए है, जिससे किसी भी प्रकार की परेशानी हो तो ग्रामीण जिला प्रशासन से संपर्क कर सकते हैं. फिलहाल कोटा बैराज से पानी नहीं छोड़ा जाने के कारण संभावना जताई जा रही है कि शाम होते होते नदी के गेज में कमी आएगी.

जयपुर: डेयरी कलेक्शन एजेंट से बाइक सवार 3 बदमशों ने मारपीट कर लूटा साढ़े 6 लाख रुपये से भरा बैग

धौलपुर: बाजरे के खेत में युवक का शव मिलने से फैली सनसनी

धौलपुर: बाजरे के खेत में युवक का शव मिलने से फैली सनसनी

धौलपुर: जिले के कोलारी थाना इलाके में देर शाम एक बाजरे के खेत में युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची कौलारी थाना पुलिस ने मृतक के शव को जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया. मामले की जानकारी देते हुए कौलारी थाने में तैनात कॉन्स्टेबल प्रीतम सिंह ने बताया कि बीती शाम थाना इलाके के गांव नौरंगाबाद का रहने वाला युवक शिवराम जो कि अत्यधिक शराब का सेवन करता था सुबह अपने घर से निकला था लेकिन देर शाम तक घर नहीं पहुंचा तो उसके परिजनों ने उसे ढूंढा. 

किसानों के लिए मुख्यमंत्री ने किए बड़े फैसले, सहकारी संस्थाओं में 1,000 पदों पर भी भर्ती जल्द शुरू होगी 

पुलिस ने मर्ग दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी: 
परिजनों को सूचना मिली कि एक व्यक्ति बाजरे के खेत में पड़ा हुआ है जिसके बाद परिजन मौके पर पहुंचे तो युवक शिवराम मृत अवस्था में पड़ा था. इसके बाद इसकी सूचना परिजनों ने कौलारी थाना पुलिस को दी. सूचना के बाद कौलारी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के शव को जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया. जहां आज सुबह परिजनों की उपस्थिति में शव का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया है. वहीं पुलिस ने मर्ग दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि मृतक अत्यधिक शराब का सेवन करता था जिसके चलते उसकी मौत की संभावना जताई जा रही है. 

...धौलपुर से फर्स्ट इंडिया के लिए विनोद तिवारी की रिपोर्ट