Live News »

VIDEO: कैदियों की ऐशगाह बनी धौलपुर जेल, बंदी सरेआम कर रहे मोबाइल का उपयोग 

धौलपुर: धौलपुर जेल में अंदर कैदी व बंदियों द्वारा मोबाइल का नियम विरूद्ध उपयोग करना कोई नई बात नहीं है, लेकिन हमेेशा जेल प्रशासन इसे झुठलाता रहा है. वहीं फर्स्ट इंडिया के पास जेल के अंदर के वे वीडियो मौजूद हैं, जो कि मोबाइल के कैमरे से बने हैं तथा जेल के अंदर बने इस वीडियो में कैदी व बंदी खुलेआम मोबाइल पर बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं. एक वीडियो में तो जेल सुरक्षाकर्मी के सामने ही मोबाइल से वीडियो बनाया जा रहा है. ये वीडियो दो दिन पुराने बताए जा रहे हैं, लेकिन फर्स्ट इंडिया इस बात की पुष्टि नहीं करता हैं कि ये वीडियो कब के हैं. यह शत प्रतिशत तय है कि ये वीडियो जिला जेल धौलपुर के अंदर के हैं. 

ईनामी दस्यु जगन गुर्जर व जेलर के बीच तनातनी:
जेल के अंदर के विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक जेल में बंद पूर्व ईनामी दस्यु जगन गुर्जर व जेलर के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया है. इसी ठना ठनी के चलते जेल के अंदर के ये वीडियो जेल से बाहर आए हैं. बताया जा रहा है कि जगन व जेलर में हुए विवाद के कारण ही जगन गुर्जर को अजमेर जेल भेजा गया है. इस पूरे मामले को लेकर जेल प्रशासन ने इन आरोपो को बेबुनियाद व झूठा बताया है. जेल प्रशासन का कहना है कि जगन बदमाश है, जो कि जेल में गुटबाजी करता है,  जिसे लेकर उसे शनिवार को हाई सिक्योरिटी अजमेर जेल भेजा गया है. भले ही जेल प्रशासन धौलपुर जेल में मोबाइल चलने की बात से इनकार करता हो, लेकिन जेल प्रशासन के दावों की पोल ये वीडियो खोल रहे हैं. जिनमें खुलेआम जेल के अंदर मोबाइल चलते हुए दिखाई दे रहे हैं. 

मोबाइल से मतदाता प्रभावित:
बता दें कि धौलपुर जेल में ज्यादातर जिले के ही बदमाश बंद हैं. इनमें कई बदमाश ऐसे भी हैं, जिनके नाम का ग्रामीण इलाकों में काफी भय है. ऐसे में ये बदमाश जेल के अंदर बैठे-बैठे मोबाइल से मतदाताओं को प्रभावित कर सकते हैं. जानकारों की मानें तो जिले के डांग इलाके में तो चुनावों के दौरान बदमाशों का काफी प्रभाव रहता है और वे मतदाताओं को प्रभावित कर सकते है. 

... धौलपुर से विनोद तिवारी की रिपोर्ट 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in