Dholpur: चिटफंड कंपनी के नाम पर करीब 80 लाख रुपये की ठगी करने वाले दो शातिर ठग गिरफ्तार

Dholpur: चिटफंड कंपनी के नाम पर करीब 80 लाख रुपये की ठगी करने वाले दो शातिर ठग गिरफ्तार

Dholpur: चिटफंड कंपनी के नाम पर करीब 80 लाख रुपये की ठगी करने वाले दो शातिर ठग गिरफ्तार

धौलपुर: जिले की कंचनपुर थाना पुलिस ने चिटफंड कंपनी के नाम पर करीब 80 लाख रुपये की ठगी करने वाले दो शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने गोल्डन रियल स्टेट और ग्राम विकास निधि चिटफंड कंपनी के नाम से लोगों से एफडी और डिपाजिट करा कर दोगुना धन का लालच देकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया है.

पीड़ित ग्रामीणों ने आरोपियों के खिलाफ नामजद अभियोग दर्ज कराया था:
पीड़ित ग्रामीणों ने आरोपियों के खिलाफ नामजद अभियोग दर्ज कराया था. पुलिस ने मामले की जांच कर दोनों शातिर ठगों को गिरफ्तार कर लिया है. जिनसे ठगी की राशि वसूलने के प्रयास किए जा रहे हैं. पुलिस ने बताया कि गोल्डन रियल स्टेट और ग्राम विकास निधि चिटफंड कंपनी के नाम से ठगी करने वाले आरोपी मुरारी कुशवाह और दिनेश कुशवाह निवासी पुरा सिकरौदा के खिलाफ उत्तम सिंह निवासी नगला दुल्हे का द्वारा लाखों रुपए की धोखाधड़ी का मुकदमा स्थानीय पुलिस के समक्ष दर्ज कराया था. पुलिस ने आरोपियों को नामजद कर मामले का अनुसंधान शुरू किया. इसके बाद और भी ग्रामीण इन लोगो के जाल में फंस कर दोगुना धन के लालच में आकर अपना पैसा दे बैठे. आरोपियों ने एफडी और डिपॉजिट करा कर करीब 80 लाख रुपए की धोखाधड़ी कर ठगी की वारदात को अंजाम दिया था. ठगी के शिकार हुए ग्रामीण आरोपियों से पैसे मांग रहे थे. लेकिन दोनों साथ में थे लोगों को गुमराह कर रहे थे. 

दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी:
पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चिटफंड कंपनी के ठग गिरोह के सदस्य मुरारी कुशवाहा और उसके भाई दिनेश कुशवाहा को थाना इलाके से मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है. आरोपियों में करीब 80 लाख रुपये की ठगी की वारदात को अंजाम दिया है. उसके अलावा दोनों चिटफंड आरोपी मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश के साथ राजस्थान के अन्य जिलों में भी धोखाधड़ी एवं ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे थे. जिनसे अनुसंधान में करोड़ों की ठगी के मामले के खुलासे हो सकते हैं. फिलहाल दोनों आरोपियों से पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है.

...फर्स्ट इंडिया के लिए धौलपुर से विनोद तिवारी की रिपोर्ट

और पढ़ें