Digital Baal Mela 2021: अब ना करें देरी डिजिटल बाल मेला की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए ऐसे कराएं अपनी धमाकेदार एंट्री

Digital Baal Mela 2021: अब ना करें देरी डिजिटल बाल मेला की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए ऐसे कराएं अपनी धमाकेदार एंट्री

Digital Baal Mela 2021: अब ना करें देरी डिजिटल बाल मेला की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए ऐसे कराएं अपनी धमाकेदार एंट्री

जयपुर: बाल मनुहारों के लिए आयोजित किये जा रहे रचनात्मक मंच डिजिटल बाल मेला 2021 सीजन 2 इन दिनों देशभर में लोकप्रिय हो रहा है. जिसके लिए बच्चे बहुत उत्साहित नजर आ रहे है। आये दिन बच्चों के सैकड़ो संदेशो से जाहिर हो रहा है कि बच्चे डिजिटल बाल मेला की प्रतियोगिता में जुड़ने के लिए कितने बैचेन है. इसी लिए आज हम बच्चों के लिए बने राजनीति के इस सबसे बड़े मंच से बच्चों को जोड़ने की बात कर रहे है. जी हां बताना चाहेंगे जल्दी ही डिजिटल बाल मेला के मंच पर प्रतियोगिताओं का सिलसिला शुरू होने जा रहा है जिसमे बच्चों को भाग लेने पर उन्हें ढेरों उपहारों और विधानसभा जाने का सुनहरा अवसर मिलेगा, लेकिन बाल मेला की किसी भी प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए सबसे पहले बच्चों को रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया से गुजरना होगा. जिसके बाद ही वो बाल मेला कि किसी भी प्रतियोगिता में भाग ले सकते है.

​रजिस्ट्रेशन करने से पहले बच्चे बना लें अपनी गतिविधि की 2 से 3 मिनट का वीडियो:
डिजिटल बाल मेला 2021 कि किसी भी प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए आपको अपना 2-3 मिनट का वीडियो बनाना होगा. इस वीडियों में आप हमारी थीम बच्चों की सरकार कैसी हो को पेश करें. वीडियो में बच्चे अपनी सरकार के बारे में क्या सोचते हैं? अपनी सरकार से क्या—क्या उम्मीद करते हैं? वे अपनी सरकार को क्या सुझाव देते हैं? अपनी सरकार या राजनीति से जुड़ी कोई भी चीज या ​कुछ करके बता सकते है. जिसके बाद बच्चों को अपनी रजिस्ट्रेशन का प्रोसेस शुरू करना होगा.

डिजिटल बाल मेला की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बच्चे ऐसे करें ​रजिस्ट्रेशन:

-डिजिटल बाल मेला की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आपको सबसे पहले अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा.
-जिसके लिए बच्चे डिजिटल बाल मेला वेबसाइट www.digitalbaalmela.com को अपने मोबाइल में खोलें
-इसके बाद आपके फोन पर डिजिटल बाल मेला वेबसाइट खुल जाएंगी
-इसके बाद आपको वेबसाइट पर Submit Entry का ऑप्शन दिखेगा जिसे आपको क्लिक करना होगा.
-यहां क्लिक करने के बाद आपको अपनी कुछ जरूरी जानकारियां देनी होगी.
-जिसमे आपको अपना नाम, पिता का नाम, उम्र, स्कूल का नाम, कक्षा, मोबाइल नंबर, शहर और राज्य का नाम भरना है.
-इसके बाद आप इस फॉर्म में अपनी पसंदीदा प्रतियोगिता का चुनाव करें.
-किसी एक प्रतियोगिता के चुनाव के बाद आप नियमों के अनुसार अपनी गतिविधि का 2-3 मिनट का वीडियो ‘फाइल अटैच’ में सब्मिट करें.
-इसके बाद डिजिटल बाल मेला से जुडी किसी भी अन्य जानकारी के लिए मेला वेबसाइट और सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़े रहें.

इन सभी स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपका रजिस्ट्रेशन सुनिश्वित हो जाएगा और वही आप बाल मेला की किसी भी प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते है. इसके अलावा हर रोज डिजिटल बाल मेला पर राजनेताओं संग संवाद होता है जिसमे बच्चे गूगल मीट के माध्यम से जुड़ सकते है.

देश के किसी भी हिस्से से डिजिटल बाल मेला सीजन 2 से जुड़ने के लिए बच्चें इस  https://meet.google.com/ysn-pfjh-shh.   गूगल लिंक पर क्लिक करें. इस लिंक के जरिए बच्चे हर दिन होने वाले सेशन में शामिल हो सकते है और मंत्रियों से अपने मन की बात कर सकते है. तो वही डिजिटल बाल मेला सीजन2 में बच्चों की सरकार कैसी हो की किसी भी प्रतियोगिता-रजिस्ट्रेशन, अवार्ड या मेले से संबंधित अन्य जानकारी के लिए आप मेले की आधिकारिक वेबसाइट www.digitalbaalmela.com, व्हाट्सऐप 8005915026 , फेसबुक पेज, इंस्टाग्राम पर संपर्क कर सकते हैं. 

और पढ़ें