Live News »

'डिजिटल भिखारी' जो लेता है क्रेडिट कार्ड से भीख 

'डिजिटल भिखारी' जो लेता है क्रेडिट कार्ड से भीख 

डेट्रोएट। दुनिया में भिखारी हर जगह मिल जाएंगे, जिनमे से कई किसी ना किसी बात को लेकर चर्चा का विषय होते हैं। डिजिटल युग के इस दौर में भला भिखारी पीछे कैसे रह सकते हैं। आज हम ऐसे ही एक डिजिटल भिखारी के बारे में बताने जा रहे हैं। जो छुट्टे पैसे यानी फुटकर पैसे ना होने पर क्रेडिट कार्ड से भी भीख के पैसे लेता है। 

गौरतलब है कि यह 'डिजिटल भिखारी' 42 साल के अबे हैगनस्टोन अमेरिका के डेट्रोएट में रहता है। हैगनस्टोन पिछले कई सालों ये काम कर रहे हैं। अगर किसी ने हैगनस्टोन से यह कह दिया कि उसके पास खुले पैसे नहीं हैं या कैश नहीं है तो उसके जवाब में उनसे क्रेडिट कार्ड से पैसे देने को कहते है। एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार अबे हैगनस्टोन पिछले कई सालों से डेट्रॉएट में रेड लाइट पर ट्रैफिक में रुकी गाड़ियों के बीच भीख मांगने का काम कर रहे हैं। 

आपको बता दें कि शुरुआत में कई लोगों ने हैगनस्टोन से खुले पैसे न होने का बहाना बनाकर भीख देने से इंकार कर दिया तो ऐसे में एब ने एक मशीन ले ली, जो वीजा, मास्टर और अमेरिकन कार्ड एक्सेप्ट करती है। खबरों की मानें तो जो लोग हैगनस्टोन से खुले पैसे नहीं होने की बात करते हैं उन्हें एब तत्काल क्रेडिट कार्ड का ऑप्शन दे देते हैं. अब तो वह इसमें इतना माहिर हो चुके हैं कि ट्रैफिक में ग्रीन सिग्नल होने तक इस प्रक्रिया को पूरा कर लेते हैं। 
 

और पढ़ें

Most Related Stories

Open Covid-19