कोलकाता मुख्यमंत्री की नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की घोषणा पर बीजेपी का पलटवार, कहा-पार्टी की जमीन खिसकने से डर गई हैं ममता बनर्जी 

मुख्यमंत्री की नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की घोषणा पर बीजेपी का पलटवार, कहा-पार्टी की जमीन खिसकने से डर गई हैं ममता बनर्जी 

मुख्यमंत्री की नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की घोषणा पर बीजेपी का पलटवार, कहा-पार्टी की जमीन खिसकने से डर गई हैं ममता बनर्जी 

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस को डर लग रहा है कि उसके पैरों के नीचे की जमीन खिसक गई है, इसलिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अचानक घोषणा की कि वह नंदीग्राम से आगामी विधानसभा चुनाव लडेंगी. पूरबा मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में विशेष आर्थिक क्षेत्र के निर्माण के लिए तत्कालीन वाममोर्चा सरकार द्वारा ‘जबरन’ भूमि अधिग्रहण के विरूद्ध जबर्दस्त जनांदोलन हुआ था. उसके बाद ही बनर्जी, 2011 में सत्तासीन हुई थीं.

दिलीप घोष ने कहा- नंदीग्राम से भी हारेगी ममता बनर्जीः
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर में हार भांप गई हैं. इसलिए उन्होंने अचानक घोषणा की कि वह नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी. लेकिन वह वहां भी हारेंगी. तृणमूल कांग्रेस हर जगह हारेगी. पिछले चुनाव में बनर्जी दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर से चुनाव लड़ी थीं और नंदीग्राम राजनीतिक दिग्गज शुभेंदु अधिकारी का गढ़ है. अधिकारी हाल ही में तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की थी नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की घोषणाः
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इससे पहले दिन में नंदीग्राम में एक जनसभा में कहा था कि यदि संभव हुआ तो मैं भवानीपुर और नंदीग्राम दोनों जगहों से चुनाव लडूंगी. यदि मैं भवानीपुर से चुनाव नहीं लड़ पाई तो कोई और वहां से चुनाव लड़ेगा.

दिलीप घोष ने कहा- पार्टी को तय करेगी उम्मीदवार का निर्वाचन क्षेत्रः
जब घोष से पूछा गया कि क्या अधिकारी भवानीपुर से भाजपा प्रत्याशी होंगे, तब उन्होंने रोडशो के दौरान संवाददाताओं से कहा कि यह पार्टी को तय करना है कि कौन सा उम्मीदवार किस निर्वाचन क्षेत्र में उतारा जाएगा.

भाजपा कार्यकर्ताओं पर पथराव को लेकर घोष ने कहा- तृणमूल कांगेस ‘हमला और मामला’ की राजनीति समझती हैः
रोडशो के दौरान टॉलीगंज में चारू मार्केंट के पास भाजपा कार्यकर्ताओं पर पथराव की घटना का जिक्र करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि तृणमूल कांगेस अपने राजनीतिक विरोधियों के विरूद्ध केवल ‘हमला और मामला’ की राजनीति समझती है.
सोर्स भाषा

और पढ़ें