दिनेश कार्तिक बोले, पुजारा ने दिखा दिया कि टेस्ट क्रिकेट में स्ट्राइक रेट की बात बकवास  

दिनेश कार्तिक बोले, पुजारा ने दिखा दिया कि टेस्ट क्रिकेट में स्ट्राइक रेट की बात बकवास  

दिनेश कार्तिक बोले, पुजारा ने दिखा दिया कि टेस्ट क्रिकेट में स्ट्राइक रेट की बात बकवास  

नई दिल्ली: भारत और कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने दिखा दिया है कि पांच दिनी प्रारूप में स्ट्राइक रेट की बात करना सरासर बकवास है. पुजारा ने आस्ट्रेलिया में ज्यादा रन नहीं बनाए, लेकिन क्रीज पर अधिक समय रहकर भारत की जीत में मुख्य भूमिका निभाई.

कार्तिक ने स्टार स्पोटर्स से कहा कि मुझे लगता है कि स्ट्राइक रेट की बात एकदम बकवास है.चार दिन के भीतर खत्म होने वाले टेस्ट मैचों की संख्या 80 से 82 प्रतिशत होगी तो स्ट्राइक रेट की चिंता क्यों करना. खिलाड़ी को अपने हिसाब से खेलने दीजिए जब तक वह भारत को टेस्ट मैच जिता रहा है.

कार्तिक भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में कमेंट्री करेंगे. इस मैच में पुजारा की भूमिका अहम होगी. कार्तिक ने कहा कि हमने पिछली घरेलू श्रृंखला में कुछ कठिन हालात में खेला. किसी के खेल का आकलन हमेशा आंकड़ों के आधार पर नहीं किया जा सकता. सिडनी टेस्ट को ही देख लीजिये, पुजारा ने शरीर पर कितने प्रहार झेले.

उन्होंने कहा कि केकेआर के साथी खिलाड़ी पैट कमिंस ने आईपीएल के दौरान मुझसे कहा कि भारत की हार और ड्रॉ के बीच एक ही खिलाड़ी था. चेतेश्वर पुजारा. जितनी देर भी वह क्रीज पर रहा, उसने शरीर पर प्रहार झेले. कार्तिक ने विराट कोहली और केन विलियमसन की दोस्ती के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि इसे हम आग और पानी की संज्ञा दे सकते हैं.

विराट आग है तो केन पानी की तरह कूल. आपको एक ओवर में 32 रन चाहिए और वह फिर भी ऐसे मुस्कुराता है, मानो सब बहुत आसान है. उन्होंने कहा कि दूसरी ओर विराट है. अगर आपने गलती की तो वह आपको बख्शेगा नहीं. दोनों के साथ खेलने का अलग मजा है हालांकि दोनों की शैली एकदम अलग है.

और पढ़ें