Dinesh Kartik ने बल्ले को बताया था घटिया, Rohit Sharma ने उसी से जड़ दिया पहला अर्धशतक

Dinesh Kartik ने बल्ले को बताया था घटिया, Rohit Sharma ने उसी से जड़ दिया पहला अर्धशतक

Dinesh Kartik ने बल्ले को बताया था घटिया, Rohit Sharma ने उसी से जड़ दिया पहला अर्धशतक

नई दिल्ली: मौजूदा समय में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट (limited Overs Cricket) का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है. रोहित शर्मा को लेकर टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. दिनेश कार्तिक ने बताया है कि इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) में रोहित शर्मा का पहला अर्धशतक उनके बल्ले से निकला था. 

शर्मा का पहला अर्धशतक मेरे बल्ले से था:
रोहित शर्मा 2007 में टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम करने वाली टीम का हिस्सा थे. रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अपने करियर (Career) का पहला अर्धशतक लगाया था. कार्तिक ने चैट शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस (Chat Show Breakfast with Champions) में कहा था कि उनका पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक (First International Fifty) मेरे बल्ले से था. मुझे उस पर बहुत गर्व है. 

हां, मैं इसके साथ बल्लेबाजी कर रहा था, मैंने रोहित से कहा, 'क्या घटिया बल्ला' (What a Bad Bat) है और उन्होंने कहा, 'क्या? आपको लगता है कि यह बल्ला खराब है. मुझे दो. इसके बाद उसने अद्भुत पारी खेली. मेरे बल्ले को कोई श्रेय नहीं, जाहिर तौर पर श्रेय बल्लेबाज का हैं.''

कार्तिक नहीं देना चाहते थे अपना बल्ला:
इंग्लैंड में 2019 विश्व कप के दौरान भारत के लिए आखिरी बार खेलने वाले कार्तिक ने कहा कि वह अपने साथी को बल्ला नहीं देना चाहते क्योंकि उन्हें तेज गेंदबाज शॉन पोलॉक (Fast Bowler Shaun Pollock) ने पांचवें ओवर में गोल्डन डक (Golden Duck) पर आउट किया था.

मैन ऑफ द मैच बने थे रोहित शर्मा:
लेकिन, फिर, शर्मा ने 40 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद अर्धशतक (Half a Century) बनाया. शर्मा की पारी की बदौलत भारत ने 153 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को 20 ओवर में नौ विकेट पर 116 रन पर रोक दिया. शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

बता दें कि रोहित शर्मा इस समय अपने करियर के सबसे बेहतरीन दौर से गुजर रहे हैं. 2019 में हुए वर्ल्ड कप (World Cup) में पांच शतक लगाने के बाद रोहित ने टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में वापसी की और वह फिलहाल टेस्ट क्रिकेट में भी टीम के नंबर वन ओपनर बन चुके हैं. 

और पढ़ें