चंडीगढ़ CM भगवंत मान बोले- पंजाब से अमेरिका, कनाडा के लिए सीधी उड़ान शुरू की जानी चाहिए

CM भगवंत मान बोले- पंजाब से अमेरिका, कनाडा के लिए सीधी उड़ान शुरू की जानी चाहिए

CM भगवंत मान बोले- पंजाब से अमेरिका, कनाडा के लिए सीधी उड़ान शुरू की जानी चाहिए

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के नागरिक उड्डयन विभाग को सोमवार को निर्देश दिया कि वह यहां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से अमेरिका और कनाडा जैसे देशों के लिए सीधी उड़ान शुरू करने की खातिर केंद्र से तुरंत साझेदारी करे.

इस समय हवाई अड्डे से दुबई और शारजाह के लिए केवल दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित होती हैं. नागरिक उड्डयन विभाग के कामकाज की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए मान ने कहा कि राज्य के लोग बड़ी संख्या में अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में बसे हुए हैं. उन्होंने कहा कि इस पहल से विदेशों में बसे पंजाबी प्रवासियों को राज्य में अपने मूल स्थानों पर जाने में आसानी होगी. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार मान ने राज्य में कृषि और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग को गति देने के लिए विभाग से अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से तुरंत कार्गो उड़ानें शुरू करने के लिए भी कहा.

मान ने विभाग से यहां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में नामित करने पर व्यापक सहमति बनाने के लिए तुरंत हरियाणा नागरिक उड्डयन विभाग के साथ बैठक करने के लिए भी कहा. सोर्स- भाषा

और पढ़ें