मुंबई Mumbai: Directorate of Revenue की बड़ी कार्यवाही, नकली बालों की खेप से बरामद की 3 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन

Mumbai: Directorate of Revenue की बड़ी कार्यवाही, नकली बालों की खेप से बरामद की 3 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन

Mumbai: Directorate of Revenue की बड़ी कार्यवाही, नकली बालों की खेप से बरामद की  3 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन

मुंबई: हाल ही में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने बड़ी सफलता हासिल की है,जहां नकली बालों की खेप से लगभग तीन करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन जब्त की गई है. बताया जा रहा है कि ये खेप तंजानिया से लाई जा रही थी. इस मामले की जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी है. आपको बता दे कि पिछले तीन हफ्तों में ये पांचवी बड़ी रेड है. 

अधिकारी ने बताया है कि अंतरराष्ट्रीय खेप में तस्करी कर लाए जा रहे प्रतिबंधित पदार्थ के बारे में गुप्त सूचना मिलने के बाद डीआरआई की मुंबई क्षेत्रीय इकाई ने उस पार्सल का निरीक्षण किया जिसमें कृत्रिम बाल लाए गए थे. उन्होंने कहा कि डीआरआई अधिकारियों ने खेप में छिपाकर रखे गए भूरे रंगे के लिफाफे बरामद किए गए है, बताया जा रहा है कि उनमें भूरे रंग का कोई 1,007 ग्राम पदार्थ मिला थी.

जिसके बाद आगे की कार्यवाही में पता चला कि वह हेरोइन है. अधिकारी ने कहा कि तीन करोड़ रुपये के मूल्य के इस प्रतिबंधित पदार्थ को राष्ट्रीय स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम, 1985 के संबंधित प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि बीते तीन सप्ताह के दौरान डीआरआई मुंबई ने पांचवीं बार मादक पदार्थ (कोकीन तथा हेरोइन) जब्त की हैं.फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें