close ads


एक बार फिर IPL आयोजन को लेकर चर्चा शुरू, RCA पूरी तरह से तैयार

एक बार फिर IPL आयोजन को लेकर चर्चा शुरू,  RCA पूरी तरह से तैयार

जयपुर: देश में एक बार फिर आईपीएल आयोजन को लेकर चर्चा शुरू हो गई है और आरसीए इस आयोजन के लिए पूरी तरह से तैयार है. बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली व आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत के बीच विभिन्न मुद्दों को लेकर फोन पर बातचीत भी हो चुकी है. आरसीए ने विश्वास दिलाया है कि यदि उसे मेजबानी सौंपी जाती है, तो वह तरह की सुविधा उपलब्ध कराते हुए मैच आयोजन को तैयार है. सरकार से भी अपेक्षित सहयोग दिलाया जाएगा. 

Coronavirus in India Updates: देश में पहली बार मिले कोरोना के रिकॉर्ड 13 हजार के करीब मरीज, 334 लोगों की मौत 

आईपीएल के आयोजन की कोशिशों में एक कदम और बढ़ा दिया:  
बीसीसीआई ने आईपीएल के आयोजन की कोशिशों में एक कदम और बढ़ा दिया है. आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से 24 मई के बीच खेला जाना था. कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. अब आईपीएल को 26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच आयोजित करने की योजना बनाई जा रही है. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के स्थगित या रद्द होने की स्थिति में ये तारीखें बदल सकती हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आईपीएल के संभावित आयोजन को लेकर सौरव गांगुली विभिन्न राज्य क्रिकेट संघों से फोन पर बात कर रहे हैं, जहां पर मैच हो सकते है. इसी क्रम में आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत से भी बात हुई है. माना जा रहा है कि बोर्ड चार जगह पर सभी मैच कराना चाहता है और जयपुर भी उसकी सूची में फिलहाल शामिल है. चेन्नई और बेंगलुरु में आईपीएल के मैच खेले जा सकते हैं. बीसीसीआई की प्राथमिकता मैच मुंबई में कराने की थी, लेकिन जिस तरह से महाराष्ट्र में खासकर मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं, ऐसे में वहां शायद ही मैच कराए जा सकें. 

VIDEO: हाउसिंग बोर्ड का जलवा बरकरार, किश्तों में आवास योजना हुई सुपर डुपर हिट 

जयपुर में ज्यादा से ज्यादा आईपीएल मैच हो:
बीसीसीआई ऐसी जगह को प्राथमिकता देगी जहां फल्ड लाइट युक्त ग्राउंड, कई फाइव स्टार होटल हों. इसके अलावा वो जगह मानसून से प्रभावित नहीं होनी चाहिए. सितंबर में राजस्थान में बारिश नहीं होती. साथ ही यहां पर विश्व स्तरीय क्रिकेट ग्राउंड है और राजस्थान रॉयल्स टीम का होम ग्राउंड भी है. ऐसे में आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत इस प्रयास में जुट गए हैं कि जयपुर में ज्यादा से ज्यादा आईपीएल मैच हो. वैभव जल्द ही आरसीए पदाधिकारियों के साथ भी इस मुद्दे पर मीटिंग करेंगे. सौरव गांगुली से फोन पर तो लगातार संपर्क है और जरूरत पड़ी, तो औपचारिक रूप से पत्र भी आरसीए द्वारा बीसीसीआई को लिख दिया जाएगा. आरसीए सचिव महेंद्र शर्मा ने कहा कि हम मैच आयोजन के लिए तैयार है और बीसीसीआई जो भी सहयोग मांगेगा, वह दिया जाएगा. जयपुर में पहले से ही मेजबानों की सूची में है और यहां पर सभी परिस्थितियां मैच के अनुकूल हैं. 

और पढ़ें