जयपुर की रैंकिंग सुधार के लिए जिला कलेक्टर जगरूप सिंह ने ली मीटिंग, BDO को दिए निर्देश 

Divya Gaur Published Date 2019/05/16 10:24

जयपुर: जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव जयपुर जिले की छवि और विकास के कार्यों को सुधारने में लगे हुए हैं. सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना और उनका लाभ समय पर मिले इसी प्राथमिकता के साथ जगरूप सिंह यादव अधिकारियों के साथ मीटिंग और उन मीटिंग के बाद इन योजनाओं को आधारभूत अमलीजामा पहनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. आज जगरूप सिंह यादव ने विकास अधिकारियों की मीटिंग ली और सिंगल विंडो पर औचक निरीक्षण कर कलेक्ट्रेट में गहमा गहमी बढ़ा दी.

जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने आज जयपुर के 15 पंचायत समितियों के विकास अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग ली. जिला कलेक्ट्रेट की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हॉल में इन  विकास अधिकारियों की मीटिंग ली गई. मीटिंग में जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने सभी विकास अधिकारियों को कार्य कुशलता के साथ काम करने की हिदायत देते हुए सतर्क भी किया की सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी और उन्हें धरातल पर पहुंचाने में किसी प्रकार की कोई लापरवाही या कार्यकुशलता में कमी दिखाई दी जाएगी तो संबंधित विकास अधिकारी को 17 सीसी के नोटिस देने की बात जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने कही.

आपको बता दे कि फिलहाल जयपुर की रैंकिंग 16वे पायदान पर है जबकि पिछली बार ये रैंकिंग 20 वे पायदान पर थी, लेकिन जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव इस परफॉर्मेंस से संतुष्ट नजर नहीं आए और उन्होंने विकास अधिकारियों को और अधिक कार्य कुशलता के साथ काम करने के लिए कहा. साथ ही जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने जिला परिषद के सीईओ भारती दीक्षित को निर्देशित भी किया कि हर BDO की हर महीने बाद परफारमेंस रिपोर्ट बनाई जाए और उस परफॉर्मेस रिपोर्ट के आधार पर वीडियो को भी रैंकिंग दी जाए.

वहीं जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने आज बीडीओ की मीटिंग लेने के बाद सिंगल विंडो का औचक निरीक्षण कर लिया. जिससे सिंगल विंडो में बैठे सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की अचानक सांसे फूल गई. जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने यहां पहुंचकर यहां की जानकारी ली और अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित किया कि आमजन से संबंधित सभी समस्याओं का निराकरण और उनके दस्तावेजों को समय पर उपलब्ध करवा दिया जाए. इसमें जो भी दिक्कतें क्या परेशानी आ रही है, उन्हें अविलंब सुधारा जाए और आमजन के लिए अच्छी तरीके से व्यवस्था की जाए.

... संवाददाता दिव्य गौड की रिपोर्ट

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in